Move to Jagran APP

Panchayat Election 2021: पंचायत चुनाव के दौरान देवरिया में पुलिस टीम पर पथराव, हवाई फायरिंग

पंचायत चुनाव के दौरान सोमवार को देवरिया जनपद में मतदान खत्‍म हो गया है। शाम पांच बजे तक 58.78 फीसदमतदान हुआ। दोपहर तीन बजे तक 46.18 फ़ीसद दोपहर एक बजे तक 35.1 फीसद मतदान कार्य संपन्‍न हो चुका है।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Published: Mon, 26 Apr 2021 01:55 PM (IST)Updated: Mon, 26 Apr 2021 06:02 PM (IST)
Panchayat Election 2021: पंचायत चुनाव के दौरान देवरिया में पुलिस टीम पर पथराव, हवाई फायरिंग
देसही देवरिया मतदान केंद्र पर मतदान के लिए लाइन में लगे मतदाता, जागरण।

गोरखपुर, जेएनएन। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मतदान के दौरान सोमवार को देवरिया जनपद के भलुअनी थाना क्षेत्र के बरडीहा चंदन मतदान केंद्र पर विवाद करने की सूचना पर पहुंची पुलिस ने विवाद कर रहे लोगों को खदेड़ दिया।  इससे नाराज एक शातिर बदमाश समेत कुछ ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव कर हवाई फायरिंग की है। मौके से पुलिस ने पांच लोगों को हिरासत में ले लिया है। हालांकि कोई घायल नहीं है।

loksabha election banner

शातिर बदमाश मौके से फरार हो गया।

बरडीहा चंदन मतदान केंद्र पर अपराह्न तीन बजे गड़बड़ी करने व विवाद करने की सूचना पुलिस को मिली। सीओ बरहज देवानंद पुलिस टीम के साथ पहुंचे और वहां विवाद कर रहे लोगों को सख्ती दिखाते हुए खदेड़ दिया। हालांकि कुछ ही देर बाद ग्रामीण मतदान केंद्र की तरफ बड़ी संख्या में आ गए और पुलिस टीम पर पथराव करने लगे। इस दौरान दहशत बनाने के लिए भीड़ में शामिल एक शातिर बदमाश व थाना का हिस्ट्रीशीटर पुलिस टीम के ऊपर फायरिंग भी की। इसके बाद बदमाश मौके से फरार हो गया। पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए पांच लोगों को हिरासत में ले लिया है। बताया जा रहा है कि शातिर बदमाश हाल ही में बसपा के पूर्व प्रत्याशी मुरली मनोहर जायसवाल को भी जान से मारने की धमकी दी थी। सीओ का कहना है कि पांच लोग हिरासत में लिए गए हैं। फरार बदमाश की तलाश की जा रही है।

देवरिया में पांच बजे तक 58.78 फीसद मतदान

पंचायत चुनाव के दौरान सोमवार को देवरिया जनपद में शाम पांच बजे तक 58.78 फीसद मतदान हुआ। दोपहर तीन बजेे तक 46.18 फ़ीसद, एक बजे तक 35.1 फीसद मतदान कार्य संपन्‍न हो चुका है। सिर चकरा देने वाली धूप के बावजूद मतदान केंद्रों पर गजब का उत्‍साह बना रहा। इससे पहले सुबह 11 बजे तक 23.25 फीसद मतदान हुआ था। उससे पहले सुबह सात बजे से नौ बजे के बीच मात्र छह फीसद मतदान हो पाया था।

उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने किया मतदान

इस बीच उत्तर प्रदेश सरकार के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने पैतृक गांव पथरदेवा विकासखंड के पकहां में बनाए गए बूथ पर मतदान किया। इस दौरान कृषि मंत्री के पुत्र सुब्रत शाही ने भी मताधिकार का प्रयोग किया।

कृषि मंत्री शाही ने कहा कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सभी लोगों को कोविड के प्रोटोकॉल का ध्यान रखना चाहिए। लोकतंत्र में मतदान सभी का अधिकार है। सभी लोग दो गज की दूरी मास्क  है जरूरी का अनुपालन करते हुए मतदान करें।

सुबह 9 बजे तक 6 फीसद मतदाताओं ने किया मताधिकार का प्रयोग

पंचायत चुनाव के लिए मतदान सुबह 7 बजे शुरू हो गया। सुबह 9 बजे तक जिले में छह फीसद मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया मतदान जारी है। गौरी बाजार विकासखंड के बखरा मतदान केंद्र पर विवाद के चलते कुछ देर तक मतदान प्रभावित रहा। आलम यह है कि कहीं जिला पंचायत सदस्य का बैलट पेपर नहीं पहुंचने तो कहीं प्रत्याशियों से कम वाला बैलट पेपर पहुंचने के कारण मतदान शुरू नहीं हो सका जिसके चलते मतदाताओं व प्रत्याशियों में रोष है। बरहज मध्य जिला पंचायत वार्ड संख्या 30 के बूथ संख्या 111, 112, 113 व 114 पर जिला पंचायत सदस्य का बैलेट उपलब्ध कराया जा रहा है। जिलाधिकारी  आशुतोष निरंजन ने बताया कि बैलट पेपर का इंतजाम किया जा रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.