Move to Jagran APP

थाने में भिड़ गए निलंबित दारोगा व लाइन हाजिर निरीक्षक

कुशीनगर के नेबुआनौरंगिया थाने में तैनात थे दोनों दारोगा ने निरीक्षक पर लगाया मारने व हवालात में बंद करने का आरोप निरीक्षक ने किया इन्कार कहा दारोगा ने किया कार से कुचलने का प्रयास मामले की शिकायत एसपी से हुई सीओ खड्डा को सौंपी गई प्रकरण की जांच।

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 May 2021 11:09 PM (IST)Updated: Sun, 16 May 2021 11:09 PM (IST)
थाने में भिड़ गए निलंबित दारोगा व लाइन हाजिर निरीक्षक
थाने में भिड़ गए निलंबित दारोगा व लाइन हाजिर निरीक्षक

कुशीनगर: नेबुआनौरंगिया थाने में रविवार की सुबह लाइन हाजिर निरीक्षक व निलंबित उपनिरीक्षक आपस में भिड़ गए। कुछ पुलिसकर्मियों ने बीच-बचाव कर मामले को शांत कराया। दारोगा ने निरीक्षक पर जूतों से पीटने तथा हवालात में बंद करने का आरोप लगाया है, जबकि इंसपेक्टर ने इससे इंकार करते हुए उल्टे दारोगा पर कार से कुचलने की कोशिश की बात कही है। इससे जुड़ा वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया, जिसके बाद पुलिस महकमे में हलचल मच गई। एसपी सचिद्र पटेल ने इस मामले की जांच सीओ खड्डा शिव स्वरूप को सौंपते हुए दो दिन में रिपोर्ट मांगी है।

loksabha election banner

पेट्रोल पंप डीलर से डीजल मांगने के मामले में लाइन हाजिर निरीक्षक पवन सिंह सुबह अपने कमरे में मौजूद थे इसी बीच निलंबित दारोगा अजय सिंह वहां पहुंचे और किसी बात को लेकर दोनों आपस में भिड़ गए। कुछ देर बाद दारोगा ने इंटरनेट मीडिया पर वीडियो वायरल कर निरीक्षक पर जूतों से मारने तथा हवालात में बंद करने का आरोप लगाया। उधर निरीक्षक पवन सिंह ने कहा कि दारोगा द्वारा पेट्रोल पंप पर की गई दबंगई की रिपोर्ट उन्होंने उच्चाधिकारियों से की थी। इससे नाराज होकर उन्होंने आज सुबह कार से उन्हें तथा उनके साथ रहे एक सिपाही को कुचलने की कोशिश की। इसकी सूचना आला अधिकारियों को दे दी गई है। एसपी ने कहा कि किसी भी दशा में अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। रिपोर्ट मिलने के बाद दोषी पुलिस कर्मी के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

डीजल लेने को लेकर शुरू हुआ था विवाद

डीजल लेने को लेकर सुर्खियों में आए नेबुआ नौरंगिया थाने के निलंबित दारोगा अजय सिंह ने डीजल के लिए बीते शुक्रवार की देर शाम पंप पर जमकर हंगामा किया था। पिस्टल लहराते हुए कर्मचारियों पर मारापीटा था। इससे गुस्साए कर्मियों ने ग्रामीणों के सहयोग से दारोगा को बैठा लिया था। बाद में तत्कालीन थानाध्यक्ष पवन कुमार सिंह ने दारोगा को छुड़ा इसकी जानकारी एसपी को दी।

एसपी सचिन्द्र पटेल ने मामले को संज्ञान लेते हुए तत्काल प्रभाव से दारोगा को निलंबित कर दिया था। इसके चार दिन पहले पेट्रोलियम एसोसिएशन के अध्यक्ष से वार्ता का आडियो वायरल हुआ था, इसमें डीजल मांगने की बात एएसपी एपी सिंह की जांच में पुष्ट हुई। इसके आधार पर शनिवार को एसपी ने थानाध्यक्ष पवन कुमार सिंह को लाइन हाजिर कर दिया।

एसपी कार्यालय में दिया धरना

निरीक्षक से हुए विवाद के बाद दारोगा अजय सिंह एसपी से मिलने जिला मुख्यालय पहुंचे। मुलाकात न होने पर दारोगा ने एसपी कार्यालय परिसर में धरना शुरू कर दिया। हालांकि कुछ ही देर में वह वापस थाने लौट गए। दारोगा ने बीते दिनों पेट्रोल पंप पर हुई घटना के लिए निरीक्षक को जिम्मेदार बताते हुए उन पर गंभीर आरोप लगाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.