Move to Jagran APP

हाईटेंशन तार की चपेट में आए युवक की मौत, विरोध में सड़क पर उतरे लोग Gorakhpur News

गोरखपुर में हाईटेंशन तार की चपेट में आए युवक की मौत हो गई। हादसे की खबर मिलने के बाद कॉलोनी के लोगों ने जेल बाईपास रोड जाम कर दिया।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Fri, 15 Nov 2019 12:17 PM (IST)Updated: Fri, 15 Nov 2019 12:17 PM (IST)
हाईटेंशन तार की चपेट में आए युवक की मौत, विरोध में सड़क पर उतरे लोग Gorakhpur News
हाईटेंशन तार की चपेट में आए युवक की मौत, विरोध में सड़क पर उतरे लोग Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। शाहपुर के ओंकार नगर कॉलोनी में शुक्रवार सुबह हाईटेंशन तार की चपेट में आए युवक की मौत हो गई। हादसे की खबर मिलने के बाद कॉलोनी के लोगों ने जेल बाईपास रोड जाम कर दिया। बिजली विभाग की लापरवाही से मौत होने का आरोप लगा प्रदर्शन किया। सीओ ने दोषियों पर कार्रवाई करने का भरोसा देकर एक घंटे बाद जाम खत्म कराया। इस दौरान जेल बाईपास रोड पर आवागमन ठप रहा।

loksabha election banner

हाईटेंशन तार से छत पर उतरी बिजली

ओंकार नगर निवासी प्रमोद सिंह की छत के ऊपर से 11 हजार वोल्ट का हाईटेंशन तार गुजरा है। कुशीनगर, नेबुआ नौरंगिया के रायपुर फुलवरिया का रहने वाला राजकुमार पाल प्राइवेट कंपनी में काम करता था। प्रमोद के मकान में वह किराए पर कमरा लेकर रहता था। शुक्रवार सुबह नौ बजे परिचित का फोन आने पर राजकुमार मोबाइल से बात करते हुए छत पर चला गया। हाईटेंशन तार की चपेट में आने से मौके पर ही राजकुमार की मौत हो गई।

लोगों ने किया प्रदर्शन

घटना की जानकारी होने पर जुटे कॉलोनी के लोगों ने पादरी बाजार जेल बाईपास जाम कर दिया। बिजली विभाग पर लापरवाही बरतने का आरोप लगा प्रदर्शन शुरू कर दिया। फोर्स के साथ पहुंचे शाहपुर थाना प्रभारी अरुण पंवार ने समझाने का प्रयास किया लेकिन आक्रोशित लोग नहीं माने। आधे घंटे बाद पहुंचे सीओ गोरखनाथ प्रवीण सिंह ने कार्रवाई का भरोसा देकर आक्रोशित लोगों को शांत कराया।

सैकड़ो घरों के ऊपर है मौत का हाईटेंशन तार

शाहपुर क्षेत्र में जमीन कारोबारियों ने बिजली पोल शिफ्ट करने का झांसा देकर हाईटेंशन तार के नीचे की जमीन बेच दिया है। जिस पर लोगों ने मकान बनवा लिया है। कई मकानों के बीचों-बीच से 11000 बोल्ट का तार गुजरा है। कई मकानों के आंगन में ही बिजली का पोल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.