Move to Jagran APP

रंगदारी नहीं दी तो हास्पिटल संचालक के हाथ की अंगुल‍ियां काट ले गए बदमाश

रंगदारी न देने पर रविवार की देर रात गोरखपुर में मनबढ़ों ने हास्पिटल संचालक पर तरकुलहा के पास धारदार हथियार से हमला कर दिया। हमले में उनके सिर पर गंभीर चोट आई है जबकि बाएं हाथ की दो अंगुलिया कट गई।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Mon, 19 Jul 2021 10:59 AM (IST)Updated: Mon, 19 Jul 2021 11:58 AM (IST)
रंगदारी नहीं दी तो हास्पिटल संचालक के हाथ की अंगुल‍ियां काट ले गए बदमाश
बदमाशों के हमले में घायल न्यू अर्पित हास्पिटल एंव रिसर्च सेंटर के डायरेक्टर प्रदीप कुमार। - जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। दस लाख रुपये की रंगदारी न देने पर रविवार की देर रात न्यू अर्पित हास्पिटल एंव रिसर्च सेंटर के डायरेक्टर प्रदीप कुमार पर मनबढ़ों ने तरकुलहा के पास धारदार हथियार से हमला कर दिया। हमले में उनके सिर पर गंभीर चोट आई है जबकि बाएं हाथ की दो अंगुलिया कट गई। स्वजन ने उन्हें मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। मनबढ़ों ने उनके चालक की भी पिटाई की है। चौरी चौरा पुलिस मामले की जांच कर रही है।

loksabha election banner

सिर पर धारदार हथियार से प्रहार कर बाएं हाथ की दो अंगुलियां काटी

चिलुआताल थानाक्षेत्र के रेल विहार कॉलोनी करीम नगर निवासी प्रदीप कुमार न्यू अर्पित हास्पिटल एंव रिसर्च सेंटर के डायरेक्टर हैं। उनके मैनेजर नितिन सिंह ने बताया कि प्रदीप कुमार से कई दिनों से दस लाख की रंगदारी मांगी जा रही थी लेकिन वह पैसा देने से इंकार कर रहे थे। इसको लेकर उनके पास कई बार फोन भी आए थे। बकौल नितिन रविवार शाम को साढ़े चार बजे प्रदीप कुमार अपनी कार से तरकुलहा मंदिर गए थे। कार में उनके अलावा ड्राइवर राजा और हास्पिटल का स्टाफ छोटू सिंह थे। रात में लौटते समय, चार पहिया गाड़ी से आए हमलावरों ने तरकुलहा मोड़ पर ही ओवरटेक कर रोक लिया।

हाथ अंगुल‍ियों को काटा

ड्राइवर को पीट कर भगाने के बाद हमलावरों ने प्रदीप कुमार की बुरी तरह से पिटाई की। उनके सिर पर में गंभीर चोट आई वहीं बाएं हाथ की दो अंगुलियां भी काट दी। हास्पिटल के कर्मचारियों की मदद से उन्हें मेडिकल कालेज ले जाया गया। कर्मचारियों ने पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद चिलुआताल थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और बयान लेने के बाद प्रदीप के भाई को केस दर्ज कराने के लिए चौरीचौरा थाने भेज दिया। प्रदीप कुमार ने बताया कि उनके पास जब भी फोन आते तो उन्हें लगता कि कोई बदमाशी कर रहा है। उन्हें पुलिस प्रशासन पर पूरा विश्वास था। सीओ चौरीचौरा जगत राम कनौजिया ने बताया कि घटना रात 9 से 10 के बीच की है। पुलिस को सूचना रात में एक बजे दी गई। मामले की जांच चल रही है। तहरीर में आधार पर केस दर्ज कर कार्रवाई होगी। आरोपित चौरीचौरा इलाके के ही बताए जा रहे हैं। उनके पकड़े जाने के बाद स्थिति साफ हो जाएगी।

व्यापारी को फोन करके बदमाशों ने मांगी 20 लाख की रंगदारी

एक अन्‍य घटना में गोरखपुर के सिकरीगंज थाने के रामडीह निवासी व्यापारी अयोध्या प्रसाद जायसवाल को फोन करके बदमाशों ने 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगी है। साथ ही यह भी धमकी दी है कि वह अपनी दुकान न खोलें। बदमाशों ने कहा है कि दुकान खोलने पर व्यापारी व उसके पुत्र को अपनी जान से हाथ धोना पड़ेगा। व्यापारी ने इसकी तहरीर थाने में दे दी है। पुलिस का कहना है कि वह इस मामले की जांच साइबर सेल की टीम से कराएगी।

यह है मामला

अध्योध्या प्रसाद गल्ले के बड़े व्यापारी हैं। सिकरीगंज में उनकी हार्डवेयर व किराने की दुकान भी है। रविवार सुबह वह अपने घर पर थे। सुबह करीब 10 बजे उनके मोबाइल पर एक अननोन नंबर से फोन आया और उसने उन्हें उनके बड़े भाई के नाम से संबोधित किया। बाद में उनका नाम व पता जानने के बाद कहा कि मेरे साहब बात करेंगे और फोन काट दिया। कुछ देर बाद दूसरे नंबर से बदमाश ने फोन करके कहा कि वह अपनी दुकान नहीं खोलेंगे न ही अपने बेटे को भेजेंगे। अन्यथा उन्हें जान से हाथ धोना पड़ोगा।

तीसरी बार बदमाश ने फोन करके उनसे 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगी। साथ ही यह भी कहा कि पुलिस को सूचना देने पर अंजाम बुरा सकता है। इस दौरान व्यापारी ने बदमाश का नाम पता पूछने की कोशिश की, लेकिन बदमाश ने उन्हें मना कर दिया। बदमाश ने व्यापारी पुत्र विश्वनाथ को भी घर से बाहर निकलने व दुकान खोलने से मना किया है। घटना के बाद व्यापारी ने इसकी तहरीर थाने पर दी है। व्यापारी के दूसरे पुत्र बैद्यनाथ ने बताया कि उनके पिता के पास जिन नंबरों से फोन आया था, सभी नंबर बाहर के थे। धमकी से उनका पूरा परिवार डरा हुआ है। सिकरीगंज थाना प्रभारी राजेंद्र मिश्र का कहना है कि साइबर सेल व सर्विलांस के जरिये नंबरों की जांच कराई जा रही है। मामले की जांच कराकर आरोपितों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.