Move to Jagran APP

गोरखपुर में कोरोना वायरस से तीन की मौत, विभाग को पता ही नहीं Gorakhpur News

यूपी के गोरखपुर में दस घंटे कोरोना संक्रमित महिला का शव अस्‍पताल में लावारिश पड़ा रहा लेकिन उसे देखने कोई नहीं आया।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Tue, 21 Jul 2020 09:59 AM (IST)Updated: Tue, 21 Jul 2020 10:27 AM (IST)
गोरखपुर में कोरोना वायरस से तीन की मौत, विभाग को पता ही नहीं Gorakhpur News
गोरखपुर में कोरोना वायरस से तीन की मौत, विभाग को पता ही नहीं Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। कोरोना संक्रमित तीन मरीजों की मौत हो गई और स्वास्थ्य विभाग को पता ही नहीं चला। मृतक के स्वजन विभाग के संपर्क में थे, लेकिन कोई भी जिम्मेदारी लेने को तैयार नहीं था। विभाग का कहना है कि मौत का कोई भी आंकड़ा पोर्टल पर अपलोड नहीं हुआ तो हम कैसे मानें।

loksabha election banner

लापरवाही की इंतहा

लापरवाही की इंतहा तो दाउदपुर में हुई जहां, संक्रमित बुजुर्ग महिला का शव निजी अस्पताल में 10 घंटे पड़ा रहा। एंबुलेंस के लिए विभाग को फोन करके थक चुके स्वजन बाद में अपने इंतजाम से ही शव लेकर राजघाट गए। फलमंडी के पीछे रहने वाली 67 वर्षीय संक्रमित महिला सावित्री त्रिपाठी की मौत सोमवार की सुबह चार बजे दाउदपुर के नर्सिंग होम में हुई थी। इस बुजुर्ग महिला को लेकर विभाग का रवैया इतना संवेदनहीन रहा कि उसे न तो इलाज मिला न ही मौत के बाद एंबुलेंस। पादरी बाजार निवासी 55 वर्षीय संक्रमित आशीष की मौत गोरखनाथ स्थित एक अस्पताल में हुई। निजी पैथालॉजी में उनकी जांच की गई थी, जहां की रिपोर्ट में उन्हें पॉजिटिव बताया गया था। रविवार की देर रात उनकी मौत हुई। संक्रमित असुरन चौराहा निवासी 54 वर्षीय व्यापारी यशवंत की भी सोमवार को मौत हो गई। 18 जुलाई को स्वजन ने निजी चिकित्सक से इलाज कराया। निजी पैथोलॉजी में कोरोना जांच कराई गई तो रिपोर्ट पॉजिटिव मिली।

पोर्टल पर सोमवार को कोई मौत अपडेट नहीं थी। इसे लैब ही अपडेट करती है। निजी लैबों को लेकर ऐसी बहुत शिकायतें मिल रही हैं। दाउदपुर के अस्पताल में भर्ती महिला की मौत की सूचना है। जब लैब अपडेट करेगी तभी हम उसे अपनी सूची में अपडेट करेंगे। - डॉ. श्रीकांत तिवारी, सीएमओ

गोरखपुर में 39 में मिला कोरोना संक्रमण

उधर, सोमवार को कोरोना संक्रमण के मद्देनजर कुल 513 नमूनों की जांच हुई। 474 की रिपोर्ट निगेटिव आई जबकि 39 में संक्रमण की पुष्टि हुई। इसमें शहर के 20 मरीज शामिल हैं। अब जिले में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 1142 हो गई है। 23 की मौत हो चुकी है। 587 स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। 532 मरीजों का इलाज चल रहा है। सोमवार को रेलवे अस्पताल के अलावा शहर के अन्य सरकारी महकमों का कोई भी व्यक्ति संक्रमित नहीं पाया गया। हालांकि तहसील चौरीचौरा से लिया गया एक नमूना पॉजिटिव आया है। सीएमओ डॉ. श्रीकांत तिवारी ने बताया कि संक्रमितों के मोहल्ले व गांव सील कर दिए गए हैं। सैनिटाइजेशन कराया जा रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.