Move to Jagran APP

देवरिया में ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक की हत्या कर 5.40 लाख की लूट

देवरिया बदमाशों ने ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक को गोली मारकर बैग में रखा रुपये लेकर फरार हो गए। इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाते समय रास्ते में संचालक की मौत हो गई। वरिष्‍ठ अधिकारी मौके पर घटना की जांच में जुट गए हैं।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Wed, 18 Nov 2020 12:40 PM (IST)Updated: Wed, 18 Nov 2020 01:08 PM (IST)
देवरिया में ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक की हत्या कर 5.40 लाख की लूट
हत्‍या के बाद घटनास्‍थल पर मौजूद पुलिस। - जागरण

गोरखपुर, जेएनएन। देवरिया जिले के गौरीबाजार थाना क्षेत्र के ग्राम विशुनपुरा के समीप बुधवार की सुबह बाइक सवार बदमाशों ने एसबीआइ के ग्राहक सेवा केंद्र संचालक की हत्या कर पांच लाख 40 हजार रुपये लूट लिया है। घटना की सूचना मिलने के बाद सनसनी फैल गई है। एसपी डा. श्रीपति मिश्र, एएसपी शिष्यपाल समेत अन्य अधिकारियों ने घटना स्थल पहुंच जांच की है। बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए एसओजी समेत कई टीमें लगा दी गई है और जिले में जगह-जगह चेकिंग हो रही है।

loksabha election banner

घटनास्थल पर पहुंचे वरिष्‍ठ अधिकारी

रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के ग्राम जिगनी बाग निवासी सर्वेश्वर (30) वर्ष पुत्र रमेश पटेल बखरा में एसबीआइ का ग्राहक सेवा केंद्र चलाते थे। सुबह दस बजे वह गौरीबाजार एसबीआइ पहुंचे और वहां से उन्होंने पांच लाख 40 हजार रुपये की निकासी की। इसके बाद वह अपने बैग में रुपया रख कर ग्राहक सेवा केंद्र के लिए चल दिए। बखरा पहुंचने से पहले ही विशुनपुरा के समीप बदमाशों ने उन्हें घेर लिया और उनके गले में गोली मार दी। जिससे वह लहूलुहान होकर मौके पर ही गिर गए और बाइक सवार बदमाश हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल ग्राहक सेवा केंद्र संचालक को जिला अस्पताल भेजा, जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। एसपी डा. श्रीपति मिश्र जिला अस्पताल पहुंचे और परिवार के सदस्यों से मुलाकात की। इसके बाद एसपी घटनास्थल पर भी पहुंच कर जांच किए। एसपी का कहना है कि बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए टीमें लगी है, जल्द ही बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

बैंक से ही पीछा कर रहे थे बदमाश

दस बजे ग्राहक सेवा केंद्र संचालक सर्वेश्वर बैंक पहुंचे और पौने ग्यारह बजे उन्हें कैश बैंक द्वारा उपलब्ध करा दिया गया। लगभग आधे घंटे बाद ही घटना हो गई। कहा जा रहा है कि बदमाश उनका बैंक से ही पीछा कर रहे थे और घटना को अंजाम दे दिया है।

आठ साल से चला रहे थे ग्राहक सेवा केंद्र

सर्वेश्वर दो भाइयों में सबसे बड़े थे। परिवार का भरण पोषण करने के लिए वह आठ साल से एसबीआइ का ग्राहक सेवा केंद्र बखरा में चला रहे थे। हर दिन वह बैंक से पैसा लेते और अपने ग्राहक सेवा केंद्र जाते।

दो साल पहले हुई थी शादी

सर्वेश्वर की दो साल पहले बबिता से शादी हुई थी। जबकि पिता की पहले ही मौत हो चुकी है। मौत की सूचना के बाद छोटा भाई तारकेश्वर अस्पताल पहुंचा और भाई का शव देखते ही बेहोश हो गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.