Move to Jagran APP

आक्सीजन भरे टैंकर को नेपाल बार्डर पर रोका, जानें क्‍या है मामला

भारत-नेपाल की सोनौली सीमा से आक्सीजन भरे टैंकर को नेपाल जाने की अनुमति नहीं मिली। जमशेदपुर से आक्सीजन भरा टैंकर काठमांडू स्थिति शंकर आक्सीजन प्लांट में जा रहा था जिसको कस्टम विभाग ने कोविड गाइड लाइन का पालन करते हुए सोनौली सीमा पर रोक दिया।

By Rahul SrivastavaEdited By: Published: Sun, 02 May 2021 01:30 AM (IST)Updated: Sun, 02 May 2021 01:30 AM (IST)
आक्सीजन भरे टैंकर को नेपाल बार्डर पर रोका, जानें क्‍या है मामला
आक्सीजन वाहन के साथ जाते एसडीएम प्रमोद कुमार। जागरण

गोरखपुर, जेएनएन : महराजगंज जिले में भारत-नेपाल की सोनौली सीमा से आक्सीजन भरे टैंकर को नेपाल जाने की अनुमति नहीं मिली। जमशेदपुर से आक्सीजन भरा टैंकर काठमांडू स्थिति शंकर आक्सीजन प्लांट में जा रहा था, जिसको कस्टम विभाग ने कोविड गाइड लाइन का पालन करते हुए सोनौली सीमा पर रोक दिया। उच्चाधिकारियों के निर्देशन में पुलिस व प्रशासन के अधिकारी  टैंकर को लेकर पनियरा क्षेत्र के मुजरी में बने नवनिर्मित आक्सीजन प्लांट में ले गए हैं।

loksabha election banner

व्‍यवसायिक उपयोग के लिए आक्‍सीजन की सप्‍लाई पर रोक के कारण नहीं दी अनुमति

सोनौली कस्टम के अधिकारियों ने कोविड गाइड लाइन और व्यवसायिक उपयोग के लिए आक्सीजन की सप्लाई पर लगी रोक के कारण टैंकर को नेपाल जाने की अनुमति नहीं दी। कस्टम विभाग द्वारा टैंकर को रोके जाने के बाद स्थानीय पुलिस और प्रशासन के अधिकारी सक्रिय हो गए। एसडीएम नौतनवा प्रमोद कुमार मौके पर पहुंंचे और आक्सीजन भरे वाहन को अपने कब्जे में लिया। उन्होंने बताया कि जनपद को आक्सीजन की जरूरत है। आवश्यक कार्रवाई के बाद आक्सीजन वाहन को पनियरा क्षेत्र के मुजरी में बने नवनिर्मित आक्सीजन प्लांट में ले जाया गया है। कस्टम अधीक्षक मेवालाल ने बताया कि नए दिशा-निर्देश के मुताबिक आक्सीजन को व्यवसायिक उपयाेग के लिए किसी दूसरे देश में भेजने पर राेक है। इसी के चलते आक्सीजन लदे टैंकर  को सीमा से लौटा दिया गया है।

ठगी की घटना पर पुलिस की चुप्पी

बृजमनगंज थाना क्षेत्र के हरैया मौलाई निवासी एक महिला के साथ शातिर ठगी कर फरार हो गया। उसके बाद महिला कार्रवाई के लिए दर-दर भटक रही है। बीते 29 अप्रैल को हरैया मौलाई की रहने वाली मंचन पत्नी रघुवर बृजमनगंज कस्बे के ग्रामीण बैंक पर पैसा निकालने आई थी। पैसा निकाल कर वह ज्यों ही बैंक के बाहर आई उससे बुलेट मोटरसाइकिल पर सवार एक अजनबी व्यक्ति बार-बार हालचाल पूछने लगा। उसने कहा कि मैं उसे नहीं जानती, परंतु धीरे-धीरे वह व्यक्ति गांव के बड़े लोगों का नाम बताने लगा, जिसको वह महिला जानती थी। बातों में उलझाकर उसने महिला के साथ ठगी की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.