Move to Jagran APP

देवरिया जेल से रची बंदीरक्षक के हत्या की साजिश, रेकी कर चले गए बदमाश

देसरिया जिला जेल में अब प्रतिदिन कोई न कोई मामला प्रकाश में आ रहा है। दो बदमशा आए और रेकी कर चले गए। पुलिस को बाद में पता चला।

By JagranEdited By: Published: Sat, 05 Jan 2019 01:29 PM (IST)Updated: Sat, 05 Jan 2019 01:29 PM (IST)
देवरिया जेल से रची बंदीरक्षक के हत्या की साजिश, रेकी कर चले गए बदमाश
देवरिया जेल से रची बंदीरक्षक के हत्या की साजिश, रेकी कर चले गए बदमाश

गोरखपुर, जेएनएन। रियल एस्टेट कारोबारी मोहित जायसवाल की देवरिया जेल में पिटाई का मामला शांत भी नहीं हुआ कि जेल में बंद सजायाफ्ता बदमाश ने बंदीरक्षक के हत्या की योजना बना दी। जेल में सख्ती किए जाने के बाद बदमाश ने हत्या की सुपारी दो बदमाशों को दी थी। बुधवार को दोपहर बाइक सवार दो बदमाश बंदीरक्षक की हत्या करने पहुंच गए। जेल के बाहर पीएसी देख शातिर बैकफुट पर हो गए। साजिश का राजफाश होने के बाद जेल में चौकसी बढ़ा दी गई। एसपी एन. कोलांची ने जेल अधीक्षक से बात कर जांच में हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है।

loksabha election banner

इसलिए रची गई साजिश

वाराणसी का रहने वाला सजायाफ्ता बदमाश एक वर्ष से जिला कारागार में बंद है। दो माह पहले जेल में मोबाइल चलाते जेल अधीक्षक डीके पांडेय से उसे पकड़ा था। उसके खिलाफ कोतवाली में केस दर्ज कराया गया। इस दौरान एक बंदीरक्षक ने बदमाश की पिटाई कर दी थी। यह बात उसे खल गई। उसने बंदी रक्षक के खिलाफ कई बार जेल में हमले की साजिश रची, लेकिन सफल नहीं हो सका। जेल में अतीक द्वारा बलवा किए जाने के बाद जेल में सख्ती शुरू हो गई। रोजाना बंदियों के बैरक की तलाश होने लगी। जेल में चल रही हलचल का फायदा उठाने के लिए वाराणसी के बदमाश ने बंदीरक्षक के हत्या की योजना बना दी। सूत्रों का कहना है कि पेशी के दौरान बदमाश ने बंदीरक्षक के हत्या की सुपारी वाराणसी के दो बदमाशों को दी। बुधवार दोपहर दोनों बदमाश अपाची बाइक लेकर जेल पहुंच गए और रेकी करने के बाद दोनों बदमाश लौट गए। एसपी एन. कोलांची को घटना की जानकारी हुई। उन्होंने जेल अधीक्षक से बात कर आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया। सूत्रों का कहना है कि जेल में आए दिन शातिर बदमाश बवाल करता है। उसके तबादले के लिए शासन में पत्र गया है। जेल में सख्ती बरते जाने के बाद बदमाश ने हत्या की योजना बनाई। पुलिस उससे जल्द की पूछताछ करेगी। जेल अधीक्षक डीके पांडेय ने कहा कि सूचना मिलने के बाद सावधानी बरती जा रही है। बंदीरक्षक की सुरक्षा बढ़ाने का निर्देश दिया गया है। जांच कर शातिर बदमाश के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

सीओ ने दर्ज किया विकास का बयान देवरिया जेल की बैरक से फेसबुक अपडेट कर फोटो वायरल करने वाले गिरोहबंद अपराधी देवरिया जिले के सकरापार गांव निवासी विकास यादव के खिलाफ सीओ से जांच शुरू कर दी है। एसपी के निर्देश पर गुरुवार को सीओ सिटी वरुण मिश्र जिला जेल पहुंचे और विकास का बयान दर्ज किए। फोटो कहां की है, किसने खींची और फेसबुक पर अपलोड कैसे हुई, इन ¨बदुओं की पड़ताल सीओ की ओर की जा रही है। हालांकि सीओ की जांच में विलंब होने से बदमाश पर कार्रवाई में देरी हो रही है।

देवरिया सदर कोतवाली क्षेत्र के सकरापार निवासी विकास यादव हत्या के प्रयास के मामले में देवरिया जेल में बंद है। पुलिस अधीक्षक एन कोलांची ने उसकी गिरफ्तारी के लिए पचीस हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। आपराधिक घटनाओं को अंजाम देकर विकास बाकायदा वीडियो बनाकर वायरल करता है। जेल में पहुंचने के बाद जौनपुर के एक माफिया के वह संपर्क में आया और 27 दिसंबर को जेल की बैरक वाली दो फोटो अपने फेसबुक पर अपलोड कर दी। फोटो वायरल होने के बाद विकास सुर्खियों में आ गया। पुलिस अधीक्षक ने वायरल हो रही फोटो की जांच के लिए सीओ सिटी को दो दिन का समय दिया लेकिन तीसरे दिन सीओ जिला जेल पहुंचे। बैरक में उन्होंने विकास का बयान दर्ज किया। फोटो के बारे में विकास से पूछताछ की गई।

सीओ सिटी वरुण मिश्र ने कहा कि जांच पूरी नहीं हुई है। जेल में पहुंचकर विकास से पूछताछ की गई है। पुलिस अधीक्षक एन. कोलांची ने कहा कि विकास के पास जेल में मोबाइल कैसे पहुंची, किसने फोटो खींची और वायरल करने वाले के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। फेसबुक का स्क्रीन शाट पुलिस के पास है। उसकी के आधार पर पूछताछ की जा रही है। जांच पूरी होने के बाद विकास को दूसरी जेल में शिफ्ट कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.