Move to Jagran APP

चेचेरे भाई समेत दो की हत्‍या करने वाला साथियों के साथ गिरफ्तार

एसपी विनोद कुमार सिंह ने बताया कि धर्मेंद्र सिंह की हत्या रंजिश में हुई थी। धर्मेंद्र ने भूमि विवाद में सगे पट्टीदार व रिश्ते के चाचा रामभजन यादव की हत्या कर दी थी। रामभजन के बेटे ने धमेंद्र की हत्‍या कर दी।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Mon, 19 Oct 2020 05:36 PM (IST)Updated: Mon, 19 Oct 2020 05:36 PM (IST)
चेचेरे भाई समेत दो की हत्‍या करने वाला साथियों के साथ गिरफ्तार
हत्‍यारोपित की गिरफ्तारी का प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो।

गोरखपुर, जेएनएन। कुशीनगर जनपर के पटहेरवा के समउर बाजार में शनिवार शाम दो लोगों की हत्या करने वाले शूटर समेत तीन बदमाशों को पटहेरवा पुलिस ने बिहार बार्डर से लगे गांव रामकोला चट्टी के समीप गिरफ्तार कर लिया। बदमाशों के पास से एक पिस्टल, एक तमंचा व आधा दर्जन कारतूस मिले हैं। बदमाशों ने रंजिश के चलते घटना को अंजाम दिया। धर्मेंद्र की हत्‍या करने वाला सगा चचेरा भाई है। चुनौती बने इस हत्याकांड के 12 घंटे के भीतर पर्दाफाश किए जाने पर पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार सिंह ने टीम को 25 हजार रुपये के इनाम की घोषणा कर डीआइजी रेंज गोरखपुर से 50 हजार रुपये के इनाम की संस्तुति की है।

loksabha election banner

ये था मामला

जिले से सटे बिहार के गोपालगंज जिले के मझवलिया गांव का 35 वर्षीय धर्मेंद्र यादव अपने सगे चाचा की हत्या कर दी थी, उसी मुकदमे में वांछित था। इसी मामले में चचेरे भाई अखिलेश यादव से मुकदमे में सुलह की बात चल रही थी। इसी सिलसिले में धर्मेंद्र यादव अपने मौसरे भाई शारदानंद निवासी दत्तपट्टी व दोस्त रूपेश पांडेय निवासी मचवा थाना कटया संग बाइक से शाम को समउर बाजार आया। वह देसी शराब खरीदकर पास की चाय की दुकान में बैठकर पीने लगा। इसी बीच बिहार की तरफ से एक बाइक सवार आये और दुकान के सामने रुके। बाइक पर सवार तीन युवक सीधे दुकान में गए और धर्मेंद्र से बात करने लगे। थोड़ी ही देर में बात करते हुए सभी दुकान से बाहर निकले। मौका देख बाइक सवार युवकों में एक ने धर्मेंद्र पर गोली चला दी। आवाज सुन कर बचाने आए बिहार खुर्द के बगल टोला निवासी 58 वर्षीय रामदयाल चौहान पर भी उसने गोली चला दी। दोनों की मौके पर ही मौत हो गई।

बार्डर के इलाके में सघन छापेमारी

बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए पटहेरवा पुलिस ने बार्डर इलाकों में सघन छापेमारी शुरू कर दी। तड़के साढ़े चार बजे गांव रामकोला चट्टी के समीप तीन संदिग्धों को देख पुलिस ने घेराबंदी कर कब्जे में ले लिया। तीनों की पहचान अजय यादव, पंकज यादव व राजू यादव निवासी खुटहां थाना विजयीपुर जिला गोपालगंज बिहार के रूप में हुई। तीनों ने दोहरे हत्याकांड की घटना को अंजाम देने की बात स्वीकारी।

भूमि विवाद में धमेंद्र ने अपने चाचा की कर दी थी हत्‍या

एसपी विनोद कुमार सिंह ने बताया कि धर्मेंद्र सिंह की हत्या रंजिश में हुई थी। धर्मेंद्र ने भूमि विवाद में सगे पट्टीदार व रिश्ते के चाचा रामभजन यादव की हत्या कर दी थी। राम भजन के लड़के अखिलेश यादव ने मुकदमे में सुलह की साजिश रची और अपने बुआ के लड़के सुनील यादव निवासी बखरिया भोरे थाना कटया के जरिये धर्मेंद्र से संपर्क साधा। तय योजना के तहत सभी समउर आए और पेशेवर बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया। पुलिस टीम में एसएचओ अतुल्य पांडेय, दारोगा गिरधारी, रमेश पुरी आदि शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.