Move to Jagran APP

Coronavirus Gorakhpur Updates: गोरखपुर में कोरोना से एक की मौत, 235 में मिला संक्रमण

Coronavirus Gorakhpur Updates सोमवार को गोरखपुर में कोरोना वायरस से एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 235 में नए लोगों में संक्रमण मिला।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Mon, 10 Aug 2020 12:11 PM (IST)Updated: Mon, 10 Aug 2020 10:33 PM (IST)
Coronavirus Gorakhpur Updates: गोरखपुर में कोरोना से एक की मौत, 235 में मिला संक्रमण
Coronavirus Gorakhpur Updates: गोरखपुर में कोरोना से एक की मौत, 235 में मिला संक्रमण

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर में एक कोरोना संक्रमित मौत हो गई। सोमवार को कोरोना संक्रमण के 536 नमूनों की जांच हुई। 301 निगेटिव व 235 में संक्रमण की पुष्टि हुई। इसमें केवल शहर के 134 मरीज हैं। अब जिले में संक्रमितों की कुल संख्या 3879 हो गई है। 1019 स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। 69 की मौत हो चुकी है। 956 होम आइसोलेशन से मुक्त हो गए हैं। 1835 लोगों का इलाज चल रहा है।

loksabha election banner

नौसढ़ निवासी 40 वर्षीय विदेश महावर की आठ अगस्त को पिपरौली में एंजीटन किट से कोरोना जांच हुई थी। उन्हें सर्दी-जुकाम की दिक्कत थी। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद वह घर आ गए। रात को सोए और सुबह मृत मिले। उनकी मौत की सूचना स्वजन ने सोमवार को सीएमओ कार्यालय को दी। बाबा राघव दास (बीआरडी) मेडिकल कॉलेज के दो डॉक्टर, पीएसी कैंप के 23 जवान, जिला अस्पताल के तीन व सीएमओ कार्यालय के एक कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सीएमओ डॉ. श्रीकांत तिवारी ने बताया कि संक्रमितों के संपर्क में आने वाले सभी लोगों की जांच कराई जाएगी।

देवरिया में कोरोना से एक साथ चार लोगों की मौत, अब तक 16 मरे

देवरिया जनपद में कोरोना संक्रमण तेजी से बढऩे लगा है। सोमवार को कोरोना संक्रमित चार लोगों की मौत हो गई। उधर सीएमओ कार्यालय में तैनात कर्मचारी समेत 48 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिले में एक दिन में चार लोगों की कोरोना मौत की रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य महकमे के साथ ही जनपद में हड़कंप मच गया है। इस तरह से कोरोना से जिले में मरने वालों की संख्‍या बढ़कर अब सोलह हो गई है। लार थाना क्षेत्र के ग्राम हरखौली निवासी 75 वर्षीय तारकेश्वर पांडेय चार दिन पूर्व पॉजिटिव मिले, जिसके बाद उन्हें पहले सेंट्रल एकेडमी में फिर दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां सोमवार को उनकी मौत हो गई। इनके अलावा तीन और लोगों की मौत की सूचना देर शाम सीएमओ कार्यालय को मिली तो हड़कंप मच गया। कोरोना रिपोर्ट में लार सीएचसी पर तैनात एक कर्मचारी, सजांव पीएचसी पर तैनात एक कर्मचारी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इसके अलावा मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय में तैनात दो कर्मचारियों की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बनकटा थाने में तैनात सिपाही के पॉजिटिव आने के बाद थाने को जाने वाली सड़क को सील कर दिया गया है। जबकि थानाध्यक्ष समेत अन्य पुलिसकर्मी क्वारंटाइन किए गए हैं। जनपद में संक्रमितों की कुल संख्‍या अब 1953 हो गई है। मुख्य चिकित्साधिकारी डा.आलोक कुमार पांडेय ने कहा कि आज चार लोगों की कोरोना से मौत हुई है। जबकि 48 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

कुशीनगर में कोरोना से हियुवा कार्यकर्ता की मौत, 85 नए संक्रमित

कुशीनगर जिले में एक तरफ जहां स्वस्थ होने वालों की संख्या बढ़ रही है, वहीं बड़ी संख्या में संक्रमित भी मिल रहे है।  कुशीनगर से भेजे गए नमूनों में सोमवार को 984 की रिपोर्ट मिली, जिसमें 899 निगेटिव व 85 पाॅजिटिव हैं। सोमवार को जिले के फाजिलगर निवासी हियुवा कार्यकर्ता लव कुमार बर्नवाल की मौत हो गई। आठ अगस्त को इनके पॉजिटिव मिलने के बाद स्वजनों ने इन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया था। इस तरह से कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर अब 12 हो चुकी है। वहीं जनपद में अब संक्रमितों की संख्या 1354 हो गई है। अब तक कुल 733 लोग स्वस्थ होकर घर भेजे जा चुके हैं।  सीएमओ डॉ. एनपी गुप्त ने बताया कि गंभीर संक्रमितों को लक्ष्मीपुर में बनाए गए (कोविड केयर) अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। इनके संपर्क में आने वालों को चिह्नित कर सूची बनाई जा रही है। 50 और लोगाें के नमूने गोरखपुर भेजे गए। 

महराजगंज में डाक्टर समेत 59 लोग पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्‍या

महराजगंज जिले में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। सोमवार को कोविड केयर अस्पताल पुरैना के डाक्टर, एसपी आफिस के बाबू , चार पुलिसकर्मियों समेत  59 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। कोविड केयर अस्पताल के डाक्टर के पॉजिटिव पाए जाने पर स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है।  सदर सीएचसी के एक कर्मचारी के पॉजिटिव पाए जाने के बाद अस्?पताल को 48 घंटे के लिए सील कर दिया गया हैं।  सोमवार को  19 मरीजों के स्वस्थ होने पर उन्हें डिस्चार्ज किया गया है। इस प्रकार जिले में कुल मरीजों की संख्या 1247 हो गई है। जनपद में कोरोना से अब तक 11 मरीजों की मौत हो चुकी है।

बस्‍‍‍ती में कोरोना से एक की मौत, 50 नए पॉजिटिव मिले

बस्ती में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है। सोमवार को बीआरडी मेडिकल कॉलेज गोरखपुर और जिला अस्पताल के ट्रूनेट जांच मशीन व एंटीजेन जांच किट से 1694 की रिपोर्ट जारी की गई। 1644 निगेटिव जबकि 50 कोरोना पॉजिटिव पाए गए। वहीं मेडिकल कालेज बस्ती में भर्ती संक्रमित कप्तानगंज ब्लाक के महराजगंज निवासी राकेश कुमार अग्रहरि (50) की इलाज के दौरान सुबह मौत हो गई। सीएमएस ओपेक चिकित्सालय कैली डा. जीएम शुक्ल ने बताया कि कोविड-19 प्रोटोकाल के तहत परिजनों को शव सुपुर्द कर दिया गया है। 

जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1220 पहुंच गई है। संक्रमितों को लेवल-वन अस्पताल ओपेक चिकित्सालय कैली, जवाहर नवोदय विद्यालय रुधौली व परशुरामपुर में शिफ्ट कराया जा रहा है। कोरोना से मरने वालों की संख्या 35 हो गई है। अब तक 764 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। सक्रिय मरीजों की संख्या 409 हो गई है। सीएमओ डा. एके गुप्ता ने बताया कि जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। संक्रमित मिले मरीजों के संपर्क में रहने वाले लोगों की लिस्टिंग की जा रही है। शहर के कंपनीबाग में एक, डीएम आवास पर एक समेत अन्य मुहल्लो व गांव क्षेत्र के मरीज शामिल हैं।

उधर, संत कबीरनगर में सोमवार को कोरोना वायरस के 1,020 सैंपल की रिपोर्ट आई। इसमें 1,000 निगेटिव जबकि 20 लोग जांच में कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। 36 पॉजिटिव मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए। जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर अब 1,391 हो गई है।

यहां मिले पॉजिटिव

जनपद में सर्वाधिक खलीलाबाद ब्लाक में सात, बघौली ब्लाक में पांच, नाथनगर ब्लाक में तीन, मेंहदावल व सेमरियावां ब्लाक में दो-दो तथा सांथा ब्लाक में एक कुल 20 लोग जांच में कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। इस दिन 36 पॉजिटिव मरीज स्वस्थ होकर अपने घर पहुंचे। अब तक 34,847 स्वाब के सैंपल की जांच हो चुकी है। इसमें 29,347 निगेटिव और 1,391 लोग जांच में कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। अब तक 13 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। जबकि 1,016 पाॅजिटिव मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। वर्तमान में 362 पाॅजिटिव मरीजों का उपचार चल रहा है। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. मोहन झा ने यह जानकारी दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.