Move to Jagran APP

कोरोना वायरस : दो कोरोना संक्रमितों की मौत, 377 में मिला संक्रमण

बीआरडी मेडिकल कालेज में भर्ती दो कोरोना संक्रमितों की 15 जनवरी को मौत हो गई। इसमें देवरिया की एक बच्ची है। दूसरा जिले के खोराबार का रहने वाला युवक है। तीसरी लहर में जिले की यह दूसरी मौत है।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Published: Sun, 16 Jan 2022 01:36 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jan 2022 01:36 PM (IST)
कोरोना वायरस : दो कोरोना संक्रमितों की मौत, 377 में मिला संक्रमण
दो कोरोना संक्रमितों की मौत, 377 में मिला संक्रमण। प्रतीकात्‍मक फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। बीआरडी मेडिकल कालेज में भर्ती दो कोरोना संक्रमितों की 15 जनवरी को मौत हो गई। इसमें देवरिया की एक बच्ची है। दूसरा जिले के खोराबार का रहने वाला युवक है। तीसरी लहर में जिले की यह दूसरी मौत है। कोविड संक्रमण की जांच में 377 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। इसमें 310 शहर के रहने वाले हैं। 67 ग्रामीण हैं। इसी के साथ सक्रिय मरीजों की संख्या 2464 पर पहुंच गई है।

loksabha election banner

युवक व बच्‍ची ने तोड़ा दम

खोराबार क्षेत्र के रामपुर निवासी 35 वर्षीय युवक को स्वजन 13 जनवरी की रात मेडिकल कालेज के कोरोना वार्ड में भर्ती कराए। उनकी 15 जनवरी की दाेपहर मौत हो गई। इसी वार्ड में देवरिया के मझौली बुजुर्ग निवासी 10 वर्षीय बच्ची का भी उपचार चल रहा था। उसने भी दम तोड़ दिया।

पहली लहर से अब तक 61994 संक्रमितों की हो चुकी है मौत

सीएमओ डा. आशुतोष कुमार दूबे ने बताया कि पहली लहर से लेकर अब तक 61994 लोग संक्रमित हो चुके हैं। 58680 लोगों ने कोरोना को मात दे दी है। 850 की मौत हो चुकी है। उन्होंने लोगों से बचाव की अपील की है।

संक्रमितों में प्रशासनिक अफसर भी शामिल

संक्रमितों में एडीएम सिटी, बीआरडी मेडिकल कालेज के 10 से अधिक एमबीबीएस के छात्र, एम्स व निजी अस्पताल के डाक्टर, पांच मासूम भी शामिल हैं। खाद कारखाना के तीन कर्मी, एयरफोर्स के दो कर्मी, रेलवे कारखाना के तीन कर्मी संक्रमित मिले हैं। इंदिरा नगर, तारामंडल, रुस्तमपुर, रामजानकी नगर, बशारतपुर, पादरी बाजार व मोहद्दीपुर में एक-एक परिवार में कई सदस्य संक्रमित पाए गए हैं। रेलवे स्टेशन पर हुई जांच में 10 से अधिक यात्री भी संक्रमित मिले हैं। बीआरडी मेडिकल कालेज, एम्स व जिला अस्पताल की ओपीडी में लगभग 90 मरीजों में संक्रमण मिला है।

एम्स में शुरू हुई एंबुलेंस सुविधा

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) प्रशासन ने शनिवार को एम्बुलेंस की सुविधा शुरू कर दी। यह एंबुलेंस भारतीय स्टेट बैंक ने प्रदान किया है। इस सुविधा के लिए कोई भी जरूरतमंद 0551-2205599 नंबर पर फोन कर सकता है।

उत्साह के साथ 45160 लोगों ने लगवाया कोरोनारोधी टीका

कोविड टीकाकरण अभियान में शनिवार को 45160 लोगों ने 308 बूथों पर उत्साह के साथ कोरोनारोधी टीका लगवाया। बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते अब टीकाकरण केंद्रों पर लाइन लंबी होने लगी है। सुबह से शाम तक भीड़ लगी रही।

45 हजार हुई टीक लगवाने वालों की संख्‍या

एक माह पहले प्रतिदिन टीका लगवाने वालों की संख्या प्रतिदिन पांच से सात हजार थी, जो अब बढ़कर 45 हजार से अधिक हो गई है। सीएमओ डा. आशुतोष कुमार दूबे ने बताया कि वैक्सीन की कमी नहीं है। गांवों में हमारी टीमें जाकर लोगों को जागरूक कर रही हैं। टीकाकरण की नियमित समीक्षा हो रही है। इस वजह से टीकाकरण का ग्राफ बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि 25 जनवरी तक सभी को पहली डोज लगाने की कोशिश की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.