This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

कृषि उपनिदेशक समेत 17 मिले कोरोना पाजिटिव, सदर सीएचसी सील

कोरोना के नोडल व डिप्टी सीएमओ डा. आइए अंसारी ने बताया कि जिले में अबतक कोरोना के कुल 6163 मामले दर्ज किए जा चुके हैं। जिसमें से 5850 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। 91 मरीजों की कोरोना से मौत हो चुकी है जबकि आज कुल 17 मरीजों के मिलने से एक्टिव मरीजों की संख्या 223 हो गई है।

JagranTue, 13 Apr 2021 06:18 AM (IST)
कृषि उपनिदेशक समेत 17 मिले कोरोना पाजिटिव, सदर सीएचसी  सील

महराजगंज: कोरोना संक्रमण महराजगंज जिले में दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। सोमवार को आई जांच रिपोर्ट में उप कृषि निदेशक विनोद कुमार, सदर सीएचसी के एक स्वास्थ्य कर्मचारी, दो बैंक कर्मियों समेत कुल 17 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई है। रिपोर्ट आने के बाद सदर सीएचसी व हरपुर तिवारी एसबीआइ बैंक को सील कर दिया गया है। सभी मरीजों के क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए प्रशासन ने वहां अधिकारियों की ड्यूटी लगा दी है।

कोरोना के नोडल व डिप्टी सीएमओ डा. आइए अंसारी ने बताया कि जिले में अबतक कोरोना के कुल 6163 मामले दर्ज किए जा चुके हैं। जिसमें से 5850 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। 91 मरीजों की कोरोना से मौत हो चुकी है, जबकि आज कुल 17 मरीजों के मिलने से एक्टिव मरीजों की संख्या 223 हो गई है। आज आई रिपोर्ट में उप कृषि निदेशक व पंचायत चुनाव में आरओ तैनात हुए विनोद कुमार, सदर सीएचसी में एक हरपुर तिवारी में शाखा प्रबंधक समेत दो मरीज भी शामिल हैं। डिप्टी सीएमओ डा. आइए अंसारी ने बताया कि सदर सीएचसी, और हरपुर तिवारी के बैंक को 24 घंटों के लिए सील कर दिया गया है। बाकी सोमवार को कुल 2588 लोगों की जांच की गई है।

5259 को लगा कोरोना से बचाव का टीका

सोमवार को भी कोरोना से बचाव के टीकाकरण के अभियान में टीकाकरण किया गया। जिले के समस्त सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लक्ष्य 7000 के सापेक्ष कुल 5259 लोगों को टीका लगाया गया। जिला महिला संयुक्त चिकित्सालय महराजगंज में जिला जज संदीप जैन, सदर विधायक जयमंगल कन्नौजिया, पनियरा ज्ञानेंद्र सिंह और नगर पालिका अध्यक्ष कृष्णगोपाल जायसवाल ने भी टीकाकरण कराया। जिला जज संदीप जैन ने उपस्थित अन्य लोगों को प्रेरित करते हुए बताया कि कोरोना रोधी टीका का प्रतिकूल प्रभाव नहीं है। कोरोना से बचाव के लिए सभी को टीकाकरण अवश्य कराना चाहिए।

गोरखपुर में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!