Move to Jagran APP

सोमवार को खत्‍म होगा कोरोना कर्फ्यू लेकिन मंगलवार तक बंद रहेंगी इन चीजों की दुकानें, जानें- क्‍यों ?

गोरखपुर में रविवार को कोरोना कर्प्यू की वजह से तथा सोमवार व मंगलवार को काराेबारियों ने स्वयं दुकान बंद रखने का निर्णय लिया है। चेंबर आफ इलेक्ट्रिकल्स के सदस्यों ने शनिवार को आनलाइन बैठक कर सर्वसम्मति से बंदी के फैसले पर मुहर लगाई।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Sun, 18 Apr 2021 11:23 AM (IST)Updated: Sun, 18 Apr 2021 07:08 PM (IST)
सोमवार को खत्‍म होगा कोरोना कर्फ्यू लेकिन मंगलवार तक बंद रहेंगी इन चीजों की दुकानें, जानें- क्‍यों ?
गोरखपुर में इलेक्ट्रानिक्स दुकानें लगातार तीन दिन बंद रहेगी। - जागरण

गोरखपुर, जेएनएन। कोरोना संक्रमण के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए शहर की ज्यादातर इलेक्ट्रानिक्स दुकानें लगातार तीन दिन बंद रहेगी। रविवार को कोरोना कर्प्यू की वजह से तथा सोमवार व मंगलवार को काराेबारियों ने स्वयं दुकान बंद रखने का निर्णय लिया है। चेंबर आफ इलेक्ट्रिकल्स के सदस्यों ने शनिवार को आनलाइन बैठक कर सर्वसम्मति से बंदी के फैसले पर मुहर लगाई।

loksabha election banner

इसलिए लिया निर्णय

चैंबर आफ इलेक्ट्रिकल्स के अध्यक्ष राजेंद्र स्याल ने कहा कि अपनी सुरक्षा करना इस महामारी में अत्यंत आवश्यक है। मास्क लगाना, सैनिटाइजर इस्तेमाल करना, डिस्टेंस मेंटेन करना होगा। इसके अतिरिक्त बढ़ते रोगियों की संख्या को रोकने में प्रतिष्ठान बंद करने से सहयोग मिलेगा। महामंत्री पदम अग्रवाल ने कहां की व्यापारियों के लिए कठिन परिस्थिति है। कोरोना ने पहले ही व्यापार काे बहुत प्रभावित कर रखा है। इलेक्ट्रिकल कारोबारी वर्ष भर इस ग्रीष्मकालीन समय का इंतजार करते हैं।

सीजन पंखे और कूलर का होता है, लेकिन हालात को देखते हुए दुकान बंद करने का निर्णय लेना पड़ रहा है। बैठक में मीडिया प्रभारी राजीव रस्तोगी, अनंत प्रकाश, अग्रवाल सच्चिदानंद, आलोक अग्रवाल, विनय खेतान, पवन टिबरेवाल, संजीव अरोरा, मुकेश चंद कौशिक, केपी सिंह, अशोक गुप्ता आदि मौजूद रहे।

बंद शहर में कोरोना पर होगा वार

रविवार को बंद शहर में नगर निगम प्रशासन कोरोना पर वार करेगा। पूरे शहर को सोडियम हाइपोक्लोराइट से सैनिटाइज कराया जाएगा। नगर निगम व फायर ब्रिगेड की आठ गाड़ियों से व्यवासायिक इलाकों में सोडियम हाइपोक्लोराइट घोल का छिड़काव किया जाएगा।

कमिश्नर जयंत नार्लिकर और डीएम के. विजयेंद्र पाण्डियन अभियान का शुभारंभ करेंगे। उप नगर आयुक्त संजय शुक्ल ने बताया कि महाभियान की शुरुआत गोलघर से होगी। बक्शीपुर, नखास, घोष कंपनी, साहबगंज, लालडिग्गी, सिनेमा रोड, सुमेर सागर जैसे व्यावसायिक इलाकों में महाभियान चलाया जाएगा।

इधर, शनिवार को भी रात्रि कफ्र्यू में सैनिटाइजेशन अभियान चलाया गया। नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. मुकेश रस्तोगी ने बताया कि शहर के कई इलाकों में छिड़काव कराया गया। इस दौरान विन्ध्याचल गौड़ भी मौजूद रहे।

बंद रहेंगी महराजगंज, देवरिया व कुशीनगर सीमा से लगी शराब की दुकानें

19 अप्रैल को महराजगंज में, तीसरे चरण के तहत 26 अप्रैल को देवरिया में जबकि चौथे चरण के अंतर्गत 29 अप्रैल को कुशीनगर में मतदान होगा। मतदान की तिथि से 48 घंटे पहले से मतदान समाप्ति तक इन जिलों से सटे गोरखपुर के बार्डर क्षेत्र में शराब की दुकानें बंद रहेंगी। यह आदेश आठ किलोमीटर की परिधि पर लागू होगा। जिलाधिकारी के. विजयेंद्र पाण्डियन ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इस दौरान आबकारी की सभी थोक एवं फुअकर देशी शराब, विदेशी मदिरा, बियर की दुकानें, माडल शाप, भांग, ताड़ी की दुकानें, होटल बार एवं क्लब बार बंद रहेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.