Move to Jagran APP

संदिग्ध वस्तु व व्यक्तियों पर नजर रखेंगे कुली और वेंडर, GRP ने की यह व्‍यवस्‍था Gorakhpur News

कुली व वेंडर भी अब सुरक्षा व्‍यवस्‍था में पुलिस अधिकारियों के साथ कमद-ताल मिलाएंगे। अपना काम करने के साथ ही यह लोग संदिग्ध व्यक्ति और वस्तु पर नजर रखेंगे।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Thu, 24 Oct 2019 03:30 PM (IST)Updated: Fri, 25 Oct 2019 03:50 PM (IST)
संदिग्ध वस्तु व व्यक्तियों पर नजर रखेंगे कुली और वेंडर, GRP ने की यह व्‍यवस्‍था Gorakhpur News
संदिग्ध वस्तु व व्यक्तियों पर नजर रखेंगे कुली और वेंडर, GRP ने की यह व्‍यवस्‍था Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। रेलवे स्टेशन पर कुली व वेंडर भी अब सुरक्षा व्‍यवस्‍था में पुलिस अधिकारियों के साथ कमद-ताल मिलाएंगे। अपना काम करने के साथ ही यह लोग संदिग्ध व्यक्ति और वस्तु पर नजर रखेंगे। कुछ दिखने पर तत्काल जीआरपी थाना प्रभारी और कंट्रोल रूम में सूचना देंगे। पुलिस अधीक्षक (रेलवे) के निर्देश पर गुरुवार को जीआरपी थाना प्रभारी ने कुली, वेंडर और ऑटो चालकों के साथ बैठक कर सुरक्षा-व्यवस्था मजबूत करने में सहयोग मांगा।

prime article banner

सभी से मांगा गया सहयोग

दीवाली, छठ पूजा और अयोध्या पर आने वाले फैसले को लेकर स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद की जा रही है। इसी कड़ी में गुरुवार को जीआरपी थाना प्रभारी अश्वनी सिंह ने थाने पर वेंडर, ऑटो चालक व कुलियों के साथ बैठक की गई। जिसमें सभी को समझाया गया कि वह किस तरह से स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था मजबूत बनाने में सहयोग दे सकते हैं।

मुस्‍तैद रहेंगे कुली व वेंडर

स्टेशन परिसर, प्लेटफार्म, प्रतीक्षालय, बुकिंग हाल में अगर संदिग्ध और लावारिस वस्तु दिखे तो इसकी सूचना तत्काल जीआरपी और आरपीएफ को दें। बैठक में 50 से अधिक वेंडर, कुली व ऑटो चालकों ने भाग लिया।

एसपी रेलवे पुष्पांजलि देवी ने बताया कि वेंडर, कुली और चालक स्टेशन परिसर में घूमते रहते हैं। ऐसे में इनकी मदद से संदिग्ध वस्तुओं और बदमाशों पर नजर रखी जा सकती है। अनुभाग के सभी थानेदारों को इनके साथ बैठक करने का निर्देश दिया है।

सभी कुलियों व वेंडराें का बनेगा WhatsAap ग्रुप

एसपी ने सभी थानेदारों को निर्देश दिया है कि सभी वेंडरों व कुलियों का WhatsAap ग्रुप बनाएं और इस ग्रुप में अधिकारियों को भी जोड़ें। सभी वेंडर व कुली इस ग्रुप में अपनी सूचनाएं डालेंगे। पुलिस इस पर त्‍वरित कार्रवाई करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.