Move to Jagran APP

निधि समर्पण का महाअभियान, मंदिर निर्माण के लिए घर-घर हुआ संपर्क Gorakhpur News

लोग स्वेच्‍छा से अपनी सामर्थ्‍य के अनुसार समर्पण राशि दे रहे हैं। बहुत से लोग फोन करने अपना समर्पण निधि कार्यकर्ताओं तक पहुंचा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आमजन का उत्साह रंग लाएगा राम मंदिर राष्ट्र मंदिर के तौर पर उभरकर सामने आएगा।

By Satish chand shuklaEdited By: Published: Mon, 08 Feb 2021 02:07 PM (IST)Updated: Mon, 08 Feb 2021 02:07 PM (IST)
निधि समर्पण का महाअभियान, मंदिर निर्माण के लिए घर-घर हुआ संपर्क Gorakhpur News
51 हजार का समर्पण राशि आरएसएस के संघ प्रचारक को सौपते समाजसेवी गिरिजा शंकर जायसवाल ।

गोरखपुर, जेएनएन। विश्व हिंदू परिषद के गोरक्ष प्रांत के कार्यकर्ताओं ने श्रीराम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण के लिए चलाए जा रहे निधि समर्पण अभियान के क्रम में महाअभियान चलाया। कार्यकर्ताओं ने सुबह आठ बजे लेकर देर तक घर-घर संपर्क अभियान चलाया। कार्यकर्ताओं ने इस दौरान आमजनमानस से समर्पण निधि प्राप्त की ओर उन्हें पत्रक और रसीद दिया।

loksabha election banner

इस अवसर पर परिषद के प्रांत संगठन मंत्री प्रदीप पांडेय ने कहा कि लोगों में राम मंदिर निर्माण को लेकर काफी उत्साह है। लोग स्वेच्‍छा से अपनी सामर्थ्‍य के अनुसार समर्पण राशि दे रहे हैं। बहुत से लोग फोन करने अपना समर्पण निधि कार्यकर्ताओं तक पहुंचा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आमजन का उत्साह रंग लाएगा, राम मंदिर राष्ट्र मंदिर के तौर पर उभरकर सामने आएगा। ऐसा इसलिए कि लोग इसे अपने पुरखों के त्याग और बलिदान के स्वरूप के तौर पर देख रहे हैं। मंंदिर निर्माण राष्ट्र निर्माण की दिशा में एक बड़ा कदम है। महा अभियान को सफल बनाने में अभियान प्रतुख दुर्गेश त्रिपाठी, महानगर अध्यक्ष विजय खेमका, प्रात सुरक्षा प्रमुख मनोज गौड़, संजय, प्रभात राय चंचल, पुनीत पांडेय, सच्चिदानंद, विनय सिंह आदि की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

शिक्षा मंत्री व क्षेत्रीय अध्यक्ष को सौंपी समर्पण राशि

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के लिए चलाए जा रहे निधि समर्पण अभियान के तहत स्टेपिंग स्टोन की ओर से विद्यालय की प्रधानाध्यापक अपनीत गुप्ता और निदेशक राजीव गुप्ता ने शिक्षा मंत्री डा. सतीश चंद्र द्विवेदी और भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष डा. धर्मेंद्र सिंह को समर्पण राशि का चेक सौंपा।

मुख्यमंत्री ने बढ़ाया सोनार समाज का गौरव

सोनार समाज के उत्थान में योगी सरकार की अग्रणी भूमिका है। आज का यह अभिनंदन मेरे लिए नहीं संपूर्ण सोनार समाज के लिए है। मुख्यमंत्री ने सोनार समाज का गौरव बढ़ाया है। उक्त बातें नगर निगम के नवनिर्वाचित उपसभापति एवं हिंदू युवा वाहिनी के महानगर संयोजक ऋषि मोहन वर्मा ने पूर्वांचल सुनार समिति के तत्वावधान में अभिनंदन समारोह में कही। उपसभापति ने कहा कि सोनार समाज के प्रत्येक तबके को जोड़कर जन कल्याण के कार्य एवं उत्थान के लिए सदैव अग्रणी भूमिका रहेगी। योगी जी की सरकार ने व्यापारियों के लिए भयमुक्त समाज का संदेश दिया है। व्यापारिक सुरक्षित हो यही सरकार का प्रथम उद्देश्य रहा है। विशिष्ट अतिथि नगर पंचायत अध्यक्ष श्याम सुंदर वर्मा ने कहा कि ऋषि मोहन वर्मा को नगर निगम में उपसभापति निर्वाचित होने का जो सम्मान योगी जी ने दिया वह पूरे सोनार समाज के सम्मान की बात है। उत्तर प्रदेश सरकार की मंशा के अनुरूप समाज को प्रत्येक दिशा की ओर विकसित किया जाएगा। इस मौके पर श्याम सुंदर विश्वकर्मा, राजेश वर्मा, हरिशंकर लाल वर्मा, रणंजय सिंह जुगनू, विष्णु शंकर श्रीवास्तव, दुर्गेश बजाज, पंकज गोयल, महेश वर्मा, जितेंद्र वर्मा पल्लू, गोपाल सिंह वर्मा, उपाध्यक्ष संतोष वर्मा आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.