Move to Jagran APP

कुशीनगर में रेल पटरी काटकर ट्रेन पलटाने की साजिश, बड़ा हादसा टला Kushinagar News

कुशीनगर के कप्तानगंज-थावे रेल मार्ग पर पडरौना व कठकुइयां के बीच बसहिया गांव के समीप तीन स्थानों पर पटरी काटकर ट्रेन पलटाने की साजिश की गई।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Fri, 01 Nov 2019 09:47 AM (IST)Updated: Fri, 01 Nov 2019 03:18 PM (IST)
कुशीनगर में रेल पटरी काटकर ट्रेन पलटाने की साजिश, बड़ा हादसा टला Kushinagar News
कुशीनगर में रेल पटरी काटकर ट्रेन पलटाने की साजिश, बड़ा हादसा टला Kushinagar News

कुशीनगर, जेएनएन। कुशीनगर के कप्तानगंज-थावे रेल मार्ग पर पडरौना व कठकुइयां के बीच बसहिया गांव के समीप तीन स्थानों पर पटरी काटकर ट्रेन पलटाने की साजिश की गई। समय रहते कीमैन की नजर पडऩे से इस मार्ग पर ट्रेनों का संचलन रोक दिए जाने से हादसा नहीं हुआ। घटना गुरुवार दिन में लगभग साढ़े तीन बजे की बताई जा रही है। तकरीबन चार घंटे बाद यातायात सामान्य हो सका। रेल प्रशासन ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

loksabha election banner

पटरी काटने की सूचना पर रोकी गई ट्रेन

पटरी काटने की सूचना के बाद कप्तानगंज से थावे जा रही सवारी गाड़ी संख्या 75010 को पडरौना रेलवे स्टेशन पर रोक दिया गया। इसके बाद पीडब्ल्यूआइ राकेश राव व अब्दुल मन्नान टीम के साथ किमी 91.3 व 91.4 के बीच पहुंचे, जहां तीन स्थानों पर कटी पटरियों को बदला गया। लगभग चार घंटे बाद शाम 7.32 बजे सवारी गाड़ी थावे के लिए रवाना की गई।

रेलवे ने की पुष्टि

वाराणसी मंडल के जनसंपर्क अधिकारी महेश गुप्ता ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि दोपहर चार बजे सूचना मिलने पर इंजीनियरों की टीम ने मरम्मत कर पटरियों को दुरुस्त किया। जांच के आदेश दे दिए गए हैं। एसपी विनोद मिश्र ने कहा कि इस घटना के पीछे साजिश से इन्कार नहीं किया जा सकता है। रेलवे एक्ट के तहत अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.