Move to Jagran APP

गोरखपुर के गोलघर में बनने वाली मल्टीलेवल पार्किंग की डिजाइन बदलने पर सहमति Gorakhpur News

मल्टीलेवल कार पार्किंग का निर्माण काे जारी रखने को कहा गया है। डिजाइन में बदलाव का फैसला हो चुका है। तीन तल पर पार्किंग व तीन पर व्यवसायिक कांप्लेक्स बनाने का प्रस्ताव किया गया।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Mon, 25 Nov 2019 07:00 PM (IST)Updated: Mon, 25 Nov 2019 07:00 PM (IST)
गोरखपुर के गोलघर में बनने वाली मल्टीलेवल पार्किंग की डिजाइन बदलने पर सहमति Gorakhpur News
गोरखपुर के गोलघर में बनने वाली मल्टीलेवल पार्किंग की डिजाइन बदलने पर सहमति Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। शहर के गोलघर स्थित जलकल परिसर में निर्माणाधीन मल्टीलेवल पार्किंग की डिजाइन में बदलाव पर सहमति बन गई है। गोरखनाथ मंदिर में आयोजित बैठक में जीडीए उपाध्यक्ष की ओर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इसकी प्रगति के बारे में जानकारी दी गई।

prime article banner

25 करोड़ रुपये की लागत से निर्माण शुरू

करीब 24 करोड़ 94 लाख रुपये की परियोजना का निर्माण जीडीए करा रहा है। गोलघर में पार्किंग की समस्या को देखते हुए यहां कार पार्किंग बनाने का प्रस्ताव मंजूर हुआ था। पार्किंग का निर्माण शुरू हो चुका है। पर, कुछ समय पहले वरिष्ठ अधिकारियों ने गोलघर जैसे महत्वपूर्ण व्यवसायिक क्षेत्र में इस पार्किंग भवन को आय से जोडऩे का प्रस्ताव दिया। इसपर काम शुरू हुआ और डिजाइन में बदलाव की योजना बनी।

बनेगा व्यवसायिक कांप्लेक्स

नई योजना के अनुसार तीन तल पर पार्किंग व तीन पर व्यवसायिक कांप्लेक्स बनाने का प्रस्ताव किया गया। पहले 383 चार पहिया गाडिय़ों को खड़ा करने का प्रस्ताव था, लेकिन कांप्लेक्स बनने से इनकी संख्या घट सकती है। हालांकि जीडीए मैकेनाइज्ड पार्किंग पर विचार कर रहा है। रविवार को जीडीए उपाध्यक्ष ने मुख्यमंत्री के समक्ष नई योजना का विवरण प्रस्तुत किया। इसके बाद डिजाइन बदलने पर सहमति बन गई है।

निर्माण कार्य पर फैसला

मल्टीलेवल कार पार्किंग का निर्माण काे जारी रखने को कहा गया है। डिजाइन में बदलाव का फैसला हो चुका है।जीडीए के उपाध्‍यक्ष ए दिनेश कुमार का कहना है कि मुख्यमंत्री की बैठक में मल्टीलेवल कार पार्किंग पर चर्चा हुई है। डिजाइन में बदलाव के साथ निर्माण कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.