Move to Jagran APP

रेलवे दफ्तर पहुंचे कांग्रेसी, सड़क न बनाने पर आंदोलन की चेतावनी Gorakhpur News

महानगर अध्यक्ष आशुतोष तिवारी ने सीपीआरओ को बताया कि छावनी रेलवे स्टेशन को सैटेलाइट स्टेशन के रूप में विकसित किया जा रहा है। बड़े वाहनों के आने से हनुमान मंदिर से रेलवे क्रॉसिंग तक की सड़क जर्जर हो चुकी है।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Tue, 29 Sep 2020 04:58 PM (IST)Updated: Tue, 29 Sep 2020 04:58 PM (IST)
रेलवे दफ्तर पहुंचे कांग्रेसी, सड़क न बनाने पर आंदोलन की चेतावनी Gorakhpur News
रेलवे महाप्रबंधक को ज्ञापन देने जाते कांग्रेस महानगर के कार्यकर्ता।

गोरखपुर, जेएनएन। छावनी रेलवे क्रॉसिंग फाटक से हनुमान मंदिर तक सड़क को ठीक कराने की मांग को लेकर महानगर कांग्रेस कमेटी ने ताकत दिखाई। कांग्रेसियों ने पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक की अनुपस्थिति में मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) को ज्ञापन दिया।

loksabha election banner

महानगर अध्यक्ष आशुतोष तिवारी ने सीपीआरओ को बताया कि छावनी रेलवे स्टेशन को सैटेलाइट स्टेशन के रूप में विकसित किया जा रहा है। बड़े वाहनों के आने से हनुमान मंदिर से रेलवे क्रॉसिंग तक की सड़क जर्जर हो चुकी है। हाल में जलनिगम ने सीवर लाइन डालने के लिए नीना थापा रोड बंद कर दिया है। इस कारण झरना टोला, नीना थापा, गायत्रीनगर, लालगंज, ऊंचवा टोला, रानीनगर, एयरफोर्स, आकाश विहार कॉलोनी, कोड़इया टोला, मोहनापुर, रेलवे के चारो कारखानों के कर्मचारीगण, आरपीएफ के जवान इसी रास्ते से गुजरते हैं। 25 अगस्त को एक महिला की इसी सड़क पर हादसे में मौत हो गई थी।

उन्‍होंने कहा कि यदि जल्द सड़क ठीक नहीं कराई गई तो कांग्रेस आंदोलन करेंगी। इस दौरान दिलीप निषाद, रोहन पांडेय, देवेंद्र निषाद, गोपाल गांधी, मुस्तफा अंसारी, महेंद्र नाथ मिश्र, श्रवण उपाध्याय, प्रनव उपाध्याय, जितेंद्र विश्वकर्मा, प्रभात चतुर्वेदी, आशीष सिंह आदि मौजूद रहे।

घोसीपुरवा में सड़क के लिए नगर निगम में प्रदर्शन

वार्ड नंबर 70 नकहा नंबर एक घोसीपुरवा के नागरिकों ने सड़क निर्माण की मांग को लेकर नगर निगम में प्रदर्शन किया। उन्होंने नगर आयुक्त को ज्ञापन भी सौंपा। पूर्व पार्षद राजकुमार यादव ने बताया कि वार्ड की कई सड़कें पूरी तरह टूट चुकी हैं। सड़कों में गड्ढों के कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। मांग की कि जल्द से जल्द वार्ड की सड़कों का निर्माण किया जाए।

समस्याएं दूर कराएं वरना शुरू होगा आंदोलन

नगर निगम कर्मचारी समन्वय समिति ने 16 सूत्रीय मांगों को लेकर नगर आयुक्त को ज्ञापन सौंपा। पदाधिकारियों ने कहा कि मांग के बाद भी समस्याएं दूर नहीं हो रही हैं। यदि जल्द समस्याओं का निराकरण नहीं हुआ तो कर्मचारी आंदोलन की राह पर चलेंगे। अध्यक्ष रामप्रकाश सिंह ने कहा कि दो मार्च व चार सितंबर, 2019 को नगर आयुक्त से मांगों के संबंध में बात हुई थी। नगर आयुक्त ने अधिकांश मांगों को जायज बताते हुए पूरा करने का लिखित आश्वासन दिया। साथ ही कार्यवृत्ति भी जारी हुई, लेकिन कुछ नहीं हुआ। समन्वय समिति के उपाध्यक्ष राम अधार, दीपक श्रीवास्तव व रामदरश ङ्क्षसह ने कहा कि सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारियों के देयकों का समय से भुगतान नहीं किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.