Move to Jagran APP

कांग्रेसियों ने किसानों को किया जागरूक, दी जानकारी Gorakhpur News

कांग्रेसियों ने घर-घर घूमकर किसानों के बीच जन जागरण किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने किसानों की समस्याओं को सुना और पार्टी की नीतियों को बताते हुए फार्म भरवाया।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Tue, 18 Feb 2020 09:38 AM (IST)Updated: Tue, 18 Feb 2020 12:41 PM (IST)
कांग्रेसियों ने किसानों को किया जागरूक, दी जानकारी Gorakhpur News
कांग्रेसियों ने किसानों को किया जागरूक, दी जानकारी Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ताओं ने जनजागरण अभियान चलाया और किसानों को जागरूक किया। कैंपियरगंज विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत जंगल कौडिय़ा ब्लाक में  कांग्रेसियों ने घर-घर घूमकर किसानों के बीच जन जागरण किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने किसानों की समस्याओं को सुना और पार्टी की नीतियों को बताते हुए फार्म भरवाया। प्रदेश कांग्रेस कमेटी पिछड़ा वर्ग के पूर्व प्रदेश महासचिव जयप्रकाश यादव ने कहा कि देश में किसान बदहाल है एवं उनका शोषण किया जा रहा है।

loksabha election banner

ग्राम करंजहवा में किसानों ने बताया कि गांव के बगल में हाईटेंशन विद्युत लाइन है जिसके तार पर्याप्त ऊंचाई पर नहीं है। इसे ठीक करने के लिए कई बार संबंधित अधिकारी से शिकायत की गई परंतु स्थिति जस की तस बनी हुई है। ब्लॉक कोआर्डिनेटर जावेद अंसारी, ब्लॉक अध्यक्ष जंगल कौडिय़ा रवि प्रताप सिंह, शैलेश उपाध्याय, गयासुद्दीन, निसार अहमद, दामोदर द्विवेदी, अवध बिहारी द्विवेदी, शाह आलम, अमानुल्लाह, अयूब, हकीमुल्लाह, सनाउल्लाह, कन्हैया आदि मौजूद थे।

जिला अस्‍पताल भी पहुंचे कांग्रेसी नेता

पूर्व सांसद व अखिल भारतीय कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के उपाध्यक्ष बृजलाल खाबरी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल जिला अस्‍पताल पहुंचा। वहां पर प्रतिनितिधमंडल ने दुष्कर्म पीडि़ता से मुलाकात की।

हर संभव मदद का दिया आश्‍वासन

पूर्व सांसद बृजलाल खाबरी ने दुष्कर्म पीडि़ता को हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया। कहा कि पुलिस ने जिसकी गिरफ्तारी की है वो आदमी घटना में शामिल नहीं था। इसकी पुष्टि दुष्कर्म पीडि़ता ने भी की है।

मामले को सड़क से सदन तक ले जाएगी कांग्रेस

उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की लीपापोती करने में जुटी है, लेकिन पार्टी इस मुद्दे को सड़क से सदन तक ले जाएगी। तनुज पुनिया ने कहा कि पीडि़ता पर पुलिस दबाव डालकर अपनी नाकामी छिपाने का कार्य कर रही है। इस दौरान प्रदीप नरवाल, जिलाध्यक्ष निर्मला पासवान, तलत अजीज, डा.संजय, तौकीर आलम, अनवर हुसैन, बादल चतुर्वेदी, कुसुम पांडेय, स्नेहलता, अभिजीत पाठक आदि उपस्थित थे।

प्रसपा का प्रतिनिधिमंडल भी पहुंचा, ली जानकारी

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के किसान सभा का प्रतिनिधिमंडल भी जिला अस्पताल में दुष्कर्म पीडि़ता से मिला। प्रदेश अध्यक्ष अंशुमान सिंह ने कहा कि प्रदेश में कानून का राज खत्म हो चुका है। अपराधी बेखौफ लूट, हत्या, डकैती, फिरौती एवं दुष्कर्म जैसी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। जनता डर के साए में रहने को मजबूर है। कहा कि पूरी घटना की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए।

राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष को देंगे जानकारी

अंशुमान सिंह ने कहा कि पूरे प्रकरण की जानकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव को दी जाएगी। इस दौरान अखिलेश सिंह, अजय सिंह, संजीव श्रीवास्तव, विमलेश सिंह, शिवम चतुर्वेदी, कमलेश सिंह, शिवकुमार, बजरंगी, अनिल, सुल्तान कनौजिया आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.