सप्ताह भीतर पूरी करें स्कूलों की रंगाई-पोताई

विकास खंड खुनियांव के अंतर्गत न्याय पंचायत लटेरा व राजपुर के अंतर्गत आने वाले विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों के साथ बीईओ ओमप्रकाश मिश्र ने शुक्रवार को लटेरा कंपोजिट स्कूल में बैठक की। कहा कि जिन स्कूलों को बूथ बनना तय हो चुका है वहां रंगरोगन और शौचालय के साथ पेयजल के पुख्ता इंतजाम करें।

JagranPublish: Fri, 21 Jan 2022 10:46 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 10:46 PM (IST)
सप्ताह भीतर पूरी करें स्कूलों की रंगाई-पोताई

सिद्धार्थनगर : विकास खंड खुनियांव के अंतर्गत न्याय पंचायत लटेरा व राजपुर के अंतर्गत आने वाले विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों के साथ बीईओ ओमप्रकाश मिश्र ने शुक्रवार को लटेरा कंपोजिट स्कूल में बैठक की। कहा कि जिन स्कूलों को बूथ बनना तय हो चुका है, वहां रंगरोगन और शौचालय के साथ पेयजल के पुख्ता इंतजाम करें। कहीं कोई गड़बड़ी मिली तो संबंधित के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

बैठक में बीईओ ने कहा कि विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। इससे हम लोगों की भी जिम्मेदारियां बढ़ गई हैं। क्योंकि हमारे ही विद्यालयों को बूथ बनना है। ऐसे में सभी प्रधानाध्यापक एक सप्ताह के अंदर विद्यालयों का रंग रोगन करा लें। विद्यालय में बूथ संख्या सहित अधिकारियों व बीएलओ का मोबाइल नंबर अंकित करा दें।यदि स्कूल का रैंप टूटा हुआ है तो उसको अबिलम्ब ठीक करा लें। खराब हैंडपंप व बिजली की दिक्कत प्रधान से मिलकर सही कराएं। स्कूल में रहकर बच्चों के आनलाइन पढ़ाई का प्रबंध करें जिससे बच्चे शिक्षा से वंचित न रहने पाएं। मेंहदी हसन, राम अक्षयवर, शमसुद्दीन, आदर्श मिश्रा, गौतम कुमार भाष्कर, विनोद उपाध्याय सहित अन्य अध्यापक मौजूद रहे। वृद्ध महिला को पति ने दिया तलाक, तहरीर

सिद्धार्थनगर : भवानीगंज थाना क्षेत्र के वासा दरगाह की 60 वर्षीय महिला सूफिया बेगम पत्नी रियाजुल हक उर्फ सज्जू ने पुलिस क्षेत्राधिकारी डुमरियागंज अजय श्रीवास्तव को तहरीर देकर पति पर तलाक देकर दूसरी शादी की तैयारी करने का आरोप लगाया है। कहा उसे पति के साथ देवर व ससुर मारते पीटते हैं और अब तलाक देकर घर से भगा रहे हैं । इस उम्र में कहां जाउंगी। महिला ने उक्त व्यक्ति से दूसरी शादी 25 र्वा पहले की थी। सीओ डुमरियागंज अजय कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

व्यापार मंडल की पहल पर जला अलाव

सिद्धार्थनगर : कड़ाके की ठंड से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। कभी कभार दोपहर एक बजे के बाद दिन में सूरज निकलने से तापमान में वृद्धि हो जाती है। लेकिन ज्यादातर पूरे दिन कोहरा और कड़ाके की ठंड रहती है। नगर पंचायत ने अलाव की व्यवस्था नहीं की। लेकिन व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष संतोष कुमार गुप्ता की ओर से सीता राम चौराहे सहित अन्य स्थानों पर अलाव की व्यवस्था की गई। स्थानीय लोगों ने व्यापार मंडल के इस कार्य की सराहना की है।

परसा पंडित में शुरू नहीं हुई आपूर्ति

सिद्धार्थनगर : ग्राम पंचायत परसा पंडित के ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री को शिकायतीपत्र भेजकर गांव में आपूर्ति न शुरू होने की शिकायत की है। मो. शफीक ने अपनी शिकायत में कहा है कि गांव में चालीस घर हैं जिनकी आबादी 200 के लगभग है। करीब दो माह पूर्व गांव में विद्युत पोल तो लगा दिया गया, लेकिन अबतक आपूर्ति नहीं शुरू की गई। जिसके चलते गांव के लोग अंधेरे में रहने को मजबूर हैं। सरकार ने केरोसिन आयल की सप्लाई भी बंद कर रखी है जिससे परेशानी बढ़ती जा रही है।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम