Move to Jagran APP

कोविड टीकाकरण के बारे में फैली भ्रांतियों को दूर करें डाक्टर Gorakhpur News

सीएमओ की बैठक में आइएमए और एनएचए के पदाधिकारी शामिल हुए। सीएमओ डा. पांडेय ने कहा कि कोविड टीकाकरण के बारे में फैली भ्रांतियों को दूर कर लोगों को जागरूक करना चाहिए। ताकि टीकाकरण पूरी तरह सफल हो सके।

By Satish chand shuklaEdited By: Published: Fri, 15 Jan 2021 04:55 PM (IST)Updated: Fri, 15 Jan 2021 04:55 PM (IST)
कोविड टीकाकरण के बारे में फैली भ्रांतियों को दूर करें डाक्टर Gorakhpur News
गोरखपुर के सीएमओ डा. सुधाकर प्रसाद पांडेय की फाइल फोटो।

गोरखपुर, जेएनएन। कोविड टीकाकरण के बारे में फैली भ्रांतियों को दूर करने के लिए सीएमओ डा. सुधाकर पांडेय ने डाक्टरों के साथ बैठक कर विचार-विमर्श किया। सीएमओ कार्यालय में आयोजित बैठक में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) व नर्सिंग होम एसोसिएशन (एनएचए) के पदाधिकारी शामिल हुए। डा. पांडेय ने कहा कि कोविड टीकाकरण के बारे में फैली भ्रांतियों को दूर कर लोगों को जागरूक करना चाहिए। ताकि टीकाकरण पूरी तरह सफल हो सके। इसी की बदौलत हम कोरोना को पूरी तरह खत्म कर सकेंगे। दोनों संगठनों ने सहयोग का आश्वासन दिया है।

loksabha election banner

टीकाकरण के लिए हर तरह की व्‍यवस्‍था पूरी

सीएमओ ने कहा कि कोविड टीकाकरण सुचारु रूप से कराने का प्रयास किया जा रहा है। हर तरह की व्‍यवस्‍था की जा चुकी है। तीन बार इस संबंध में पूर्वाभ्‍यास किया जा चुका है। तीसरे पूर्वाभ्‍यास में सभी कमियों को दूर कर लिया गया है। अब किसी तरह की कोई दिक्‍कत नहीं है। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के समस्‍त कार्यकर्ता इसके लिए पूरी तरह से तैयार हैं। उन्‍होंने कहा क‍ि इसके लिए न सिर्फ स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के कर्मचारी तैयार हैं अपितु प्रशासन के लोग भी मदद में मौजूद रहेंगे। इसलिए सभी के सहयोग से टीकाकरण अभियान को संपन्‍न किया जाएगा।

वैक्‍सीन नई होने के कारण सावधानी जरूरी

अब केवल वैक्‍सीन लगाना है। उन्‍होंने कहा कि वैक्सीन नई होने के कारण सावधानी आवश्यक है। समाज में फैली भ्रांतियों को दूर करने में चिकित्सकों की महत्वपूर्ण भूमिका है। इसके लिए चिकित्सकों को आगे आना होगा। उन्होंने समस्त स्वास्थ्य कर्मियों का डाटा समय से उपलब्ध कराने के लिए सभी को धन्यवाद दिया और कहा कि उम्मीद है कि भविष्य में भी इसी तरह सहयोग मिलता रहेगा। इस अवसर पर आइएमए के अध्यक्ष डा. मंगलेश श्रीवास्तव, सचिव डा. वीएन अग्रवाल, एनएचए के अध्यक्ष डा. एके चतुर्वेदी, डा. दीप्ती चतुर्वेदी, डा. एआर अब्बासी, डा. राजेश, डा. एसएस शाही, डा. मीनाक्षी, डा. अनुराग आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.