Move to Jagran APP

सीएम योगी आदित्‍यनाथ आज आएंगे गोरखपुर, कोरोना से बचाव की तैयारियों की करेंगे समीक्षा

सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को गोरखपुर आ सकते हैं। यहां रात्रि विश्राम करने के बाद मुख्यमंत्री शनिवार को अधिकारियों के साथ बैठक कर कोरोना को लेकर की गई तैयारियों की समीक्षा करेंगे। कोविड अस्पतालों एवं टीकाकरण केंद्रों का मुख्यमंत्री निरीक्षण भी कर सकते हैं।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Fri, 09 Apr 2021 12:43 PM (IST)Updated: Fri, 09 Apr 2021 12:43 PM (IST)
सीएम योगी आदित्‍यनाथ आज आएंगे गोरखपुर, कोरोना से बचाव की तैयारियों की करेंगे समीक्षा
उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ। - फाइल फोटो

गोरखपुर, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को शाम पांच बजे के बाद गोरखपुर आ सकते हैं। यहां रात्रि विश्राम करने के बाद मुख्यमंत्री शनिवार को अधिकारियों के साथ बैठक कर कोरोना को लेकर की गई तैयारियों की समीक्षा करेंगे। कोविड अस्पतालों एवं टीकाकरण केंद्रों का मुख्यमंत्री निरीक्षण भी कर सकते हैं।

loksabha election banner

कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सरकार ने एक बार फिर सतर्कता बढ़ा दी है। मुख्यमंत्री स्वयं जिलों में जाकर तैयारियों की समीक्षा कर रहे हैं। शुक्रवार को उनका प्रयागराज जाने का कार्यक्रम है। वहां से वाराणसी जाएंगे। संभावना जतायी जा रही है कि उसके बाद मुख्यमंत्री गोरखपुर आ सकते हैं। हालांकि उनके आने की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है लेकिन प्रशासन कोरोना को लेकर तैयारियों में जुटा है।

प्रतिदिन आठ हजार जांच करने का निर्देश

मंडलायुक्त जयंत नार्लिकर ने जिले में प्रतिदिन आठ हजार कोरोना जांच करने का निर्देश दिया है। गुरुवार को आयुक्त सभागार में बैठक कर मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना पर नियंत्रण के लिए जांच की संख्या बढ़ायी जाए। उन्होंने कोरोना संक्रमित मिलने पर संबंधित क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन बनाने की भी बात कही। मंडलायुक्त ने स्वास्थ्य विभाग की टीम को सक्रिय रहने का निर्देश दिया है। कहा कि होम आइसोलेशन में रहने वाले लोगों के घर जाकर उनका हाल जाना जाए। गोरखपुर में मृत्यु दर को न के बराबर रखने के लिए उन्होंने सभी से मिलकर काम करने की अपील की।

मास्क को लेकर बढ़ेगी सख्ती

कोरोना से बचाव के लिए मास्क पहनना, दो गज की दूरी रखना और नियमित रूप से हाथ धोते रहना काफी जरूरी है। जिलाधिकारी ने लोगों से अपील की है कि वे मास्क पहनकर ही निकलें। उन्होंने कहा कि इसको लेकर सख्ती भी बरती जा रही है। दो हजार से अधिक लोगों का चालान किया जा चुका है। यदि कोई मास्क नहीं पहनेगा तो उसपर जुर्माना लगाया जाएगा। इसके बाद भी वह नहीं माना तो मुकद्मा भी दर्ज किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.