Move to Jagran APP

सीएम योगी आदित्‍यनाथ बोले सरकारें पहले भी थीं पर विकास नहीं था, अब सरकार भी है और विकास भी

CM Yogi Adityanath in Gorakhpur मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकारें पहले भी थी लेकिन विकास नहीं था। अब तो सरकार भी है और विकास भी। पहले सड़कें जर्जर थी लोगों को बिजली के लिए तरसना पड़ता था। शिक्षा और स्वास्थ्य की समुचित व्यवस्था भी नहीं थी।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Published: Wed, 13 Oct 2021 05:15 PM (IST)Updated: Wed, 13 Oct 2021 09:05 PM (IST)
सीएम योगी आदित्‍यनाथ बोले सरकारें पहले भी थीं पर विकास नहीं था, अब सरकार भी है और विकास भी
गोरखपुर के कालीबाडी में दुर्गाजी की आरती करते मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ। जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकारें पहले भी थी लेकिन विकास नहीं था। अब तो सरकार भी है और विकास भी। पहले सड़कें जर्जर थी, लोगों को बिजली के लिए तरसना पड़ता था। शिक्षा और स्वास्थ्य की समुचित व्यवस्था भी नहीं थी। लोगों की सुरक्षा पर तो कोई ध्यान ही नहीं था। 2017 में जब भाजपा की सरकार प्रदेश में आई तो सड़के भी बनीं। गांव-गांव बिजली पहुंची। शिक्षा और स्वास्थ्य को लेकर ऐतिहासिक कार्य हुए। सुरक्षा को लेकर तो संदेह ही समाप्त हो गया। यहां तक कि कोरोना जैसी महामारी भी टिक नहीं सकी। मुख्यमंत्री 13 अक्‍टूबर को जंगल कौड़िया में स्थापित महंत अवे़द्यनाथ महाविद्यालय के लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

prime article banner

पहले त्‍योहार आते ही लग जाता था कर्फ्यू

मुख्‍यमंत्र ने कहा कि प्रदेश में विकास का रास्ता जो बंद था, उसे खोलने का कार्य भाजपा सरकार ने किया। आज बदला हुआ उत्तर प्रदेश सबके सामने है। सभी को शारदीय नवरात्र की बधाई देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले त्योहार आते थे तो कर्फ्यू लग जाता था, अब तो त्योहार आते है तो कोरोना भी भाग जाता है। यानी हम कोरोना को पूरी तरह रोकने में सफल हुए हैं।

विकास के मामले में नंबर वन है उत्‍तर प्रदेश

पहले लोग प्रदेश के विकास की कल्पना भी नहीं करते थे, अब तो 44 योजनाओं के साथ उत्तर प्रदेश देश में नंबर वन है। मुख्यमंत्री ने मंच से 20 अक्टूबर को प्रधानमंत्री के कुशीनगर कार्यक्रम की चर्चा भी की। बताया कि 20 को हम कुशीनगर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट और मेडिकल कालेज की सौगात देने जा रहे हैं। इस दौरान उन्होंने प्रदेश में खुल चुके और खुल रहे मेडिकल कालेजों की सूची भी गिनाई। यह भी बताया कि अगले महीने प्रधानमंत्री एम्स का उद्घाटन करने के लिए गोरखपुर भी आ रहे हैं। इस दौरान उन्होंने सरकार के उस नारे को भी दोहराया कि जब सोच ईमानदार तो काम दमदार।

पहले परीक्षाओं में चलता था नकल का कारोबार

इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि भाजपा सरकार से पहले प्रदेश में नकल का कारोबार था। सरकार ने प्रतिबद्धता के साथ नकलविहीन परीक्षा कराने में सफलता हासिल की। नई शिक्षा नीति की वजह से शिक्षा व्यवस्था की बेहतरी के लिए व्यापक परिवर्तन किए जा रहे हैं। उप मुख्यमंत्री ने मंच से हर महाविद्यालय में बन रहे प्लेसमेंट सेट, शिक्षकों के नए पदों के सृजन और नए वि़द्यालयों, महाविद्यालयों और विश्वविद्यालयों के खोले जाने की भी जानकारी दी। आभार ज्ञापन प्रदेश की उच्च शिक्षा राज्यमंत्री नीलिमा कटियार ने किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने महाविद्यालय परिसर में स्थापित की गई महंत अवेद्यपनाथ की आदमकद कांस्य प्रतिमा का भी अनावरण किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.