Move to Jagran APP

गोरखपुर में फरियादियों से मिले सीएम योगी आदित्‍यनाथ, समस्‍याओं के समाधान का दिया आश्‍वासन Gorakhpur News

गोरखपुर दौरे पर आए सीएम योगी आदित्‍यनाथ गुरुवार को गोरखनाथ मंदिर में फरियादियों से मिले। सीएम ने अधिकारियों को समस्‍याओं के समाधान का निर्देश दिया।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Thu, 12 Sep 2019 09:46 AM (IST)Updated: Thu, 12 Sep 2019 01:48 PM (IST)
गोरखपुर में फरियादियों से मिले सीएम योगी आदित्‍यनाथ, समस्‍याओं के समाधान का दिया आश्‍वासन Gorakhpur News
गोरखपुर में फरियादियों से मिले सीएम योगी आदित्‍यनाथ, समस्‍याओं के समाधान का दिया आश्‍वासन Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। सीएम योगी आदित्‍यनाथ गुरुवार को गोरखनाथ मंदिर में फरियादियों से मिले। इस दौरान गोरखपुर मंडल के कई विभागों के वरिष्‍ठ अधिकारी भी मौजूद रहे। सीएम ने फरियादियों की समस्‍याओं को सुनने के बाद अधिकारियों को समस्‍याओं के निस्‍तारण का निर्देश दिय। उन्‍होंने फरियादियों को आश्‍वस्‍त किया कि उनकी समस्‍याओं का शीघ्र समाधान होगा।

loksabha election banner

सुबह से लगी थी फरियादियों की भीड़

सीएम योगी गोरखपुर जब भी आते हैं फरियादियों से जरूर मिलते हैं। सीएम के गोरखपुर आने की सूचना पाकर पूरे मंडल से फरियादी गोरखनाथ मंदिर में एकत्र हुए थे। कई फरियादी रात में ही मंदिर में आ गए थे। सीएम योगी 350 फरियादियों से मिले।

सात दिनी विशेष समारोह का करेंगे शुभारंभ

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ की 125वीं जयंती व 50वीं पुण्यतिथि और महंत अवेद्यनाथ की जन्मशताब्दी व 5वीं पुण्यतिथि के उपलक्ष्य में सात दिनी विशेष समारोह का शुभारंभ करने गोरखपुर आए हुए हैं।
ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ के समाधि स्थल पर भी गए
इससे पहले रविवार की सुबह मुख्यमंत्री की दिनचर्या परम्परागत रही। सुबह सवा पांच बजे वह अपने आवास से निकले और बाबा गोरखनाथ के दरबार में पहुंच गए। वहां उन्होंने पूरे विधि-विधान से वैदिक मंत्रोच्चार के बीच बाबा की पूजा-अर्चना की। इसी क्रम में उन्होंने अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ के समाधि स्थल पर पहुंचकर उनका भी आशीर्वाद लिया। करीब आधा घंटा उन्होंने गोशाला में गायों के बीच गुजारा और उन्हें अपने हाथों से गुड़ चना खिलाया। उसके बाद वह पहुंचे हिन्दू सेवाश्रम, जहां बड़ी संख्या में फरियादी अपनी समस्या कहने के लिए उनका इंतजार कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने भी उनके दर्द को समझा और बारी-बारी से सबके पास खुद पहुंचकर ध्यान से उनकी समस्या सुनी।
अधिकारियों को भी दंडित करेंगे
कई फरियादियों ने जब समस्या समाधान में अफसरों की ओर से की जा रही लापरवाही की शिकायत की तो योगी ने ऐसे अफसरों और कर्मचारियों को दंडित करने की बात कही। जनता दरबार समाप्त होने के बाद भी फरियादियों के आने का सिलसिला चलता रहा तो योगी ने बाकी लोगों का शिकायती पत्र लेने के लिए मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय के प्रभारी मोती लाल सिंह को निर्देशित किया। सीएम आज दोपहर लखनऊ के लिए रवाना होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.