Move to Jagran APP

बोले नगर विधायक, जल्दबाजी के चक्कर में न बनें भ्रष्टाचारियों का शिकार Gorakhpur News

शिकायत करने पहुंचे लोगों से नगर विधायक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2022 तक सभी गरीबों को मकान देने का लक्ष्य रखा है। जाति धर्म से ऊपर उठकर सरकार गरीबों को 2.50 लाख रुपये के लागत का मकान दे रही है।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Tue, 22 Sep 2020 07:19 PM (IST)Updated: Tue, 22 Sep 2020 07:19 PM (IST)
बोले नगर विधायक, जल्दबाजी के चक्कर में न बनें भ्रष्टाचारियों का शिकार Gorakhpur News
शिकायत निस्तारण कैंप मेंआवेदनकर्ताओ को संबोधित करते विधायक डॉ ऱाधा मोहन दास अग्रवाल ।

गोरखपुर, जेएनएन। प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना से जुड़ी शिकायतों और समस्याओं को दूर करने के लिए नगर विधायक डॉ. राधा मोहनदास अग्रवाल के दाउदपुर स्थित आवास पर तीसरे दिन भी भारी संख्या में लोग पहुंचे। नगर विधायक ने 354 लोगों की शिकायतें लीं और समाधान का आश्वासन दिया। भारी भीड़ को नियंत्रित करने और शारीरिक दूरी का पालन कराने में नगर विधायक को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

loksabha election banner

2022 तक सभी गरीबों को मकान देने का लक्ष्‍य

शिकायत करने पहुंचे लोगों से नगर विधायक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2022 तक सभी गरीबों को मकान देने का लक्ष्य रखा है। जाति, धर्म से ऊपर उठकर सरकार गरीबों को 2.50 लाख रुपये के लागत का मकान दे रही है। एक ही दिन में सभी को रुपये देना संभव नहीं है इसलिए लोग अपना नंबर आने का इंतजार करें। नगर विधायक ने कहा कि जल्दी रुपये पाने के चक्कर में भ्रष्टाचारियों का शिकायत न बनें। किसी को घूस न दें। किसी भी व्यक्ति जिसकी सालाना आय तीन लाख रुपये से कम है, चार पहिया वाहन नहीं है, अपना कोई पक्का मकान नहीं है तो उसे प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना का लाभ मिलेगा। इसलिए घबराने की जरूरत नहीं है।

ऐसे भी मिले जिनके पास जमीन नहीं

नगर विधायक ने बताया कि तीसरे दिन कई ऐसे नागरिक भी आए जिनके पास जमीन नहीं हैं। उन्होंने गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) में पांच से 25 हजार रुपये भी जमा किए लेकिन लाटरी में उनको मकान नहीं मिला। जीडीए अगले चरण के मकान बना रहा है। जैसे ही मकान बनकर तैयार हो जाएंगे, फिर लाटरी निकाली जाएगी। उम्‍मीद है कि इसमें गरीबों के लिए बात हो सकेगी। उनके लिए भी बात की जाएगी जिनके पास जमीन नहीं है। इस दौरान बाबूलाल पासी, रमेश चंद्र यादव, नीरज चौधरी, देवेंद्र कुमार त्रिपाठी, दिनेश निषाद और अंगद का विशेष सहयोग रहा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.