Move to Jagran APP

भूमि विवाद में बच्‍चे पर एसिड फेंका, पुलिस ने कहा-वह पटाखे से झुलसा Gorakhpur News

पुलिस ने कहा कि एसिड अटैक की बात गलत है। पटाखा से झुलसा है। एक दिन पूर्व सीएचसी दुदही में उसका इलाज भी हुआ है वहां उसने बारूद से झुलसने की बात कही है। डॉक्टर ने भी इसकी पुष्टि की

By Satish ShuklaEdited By: Published: Tue, 29 Oct 2019 08:03 PM (IST)Updated: Tue, 29 Oct 2019 11:00 PM (IST)
भूमि विवाद में बच्‍चे पर एसिड फेंका, पुलिस ने कहा-वह पटाखे से झुलसा Gorakhpur News
भूमि विवाद में बच्‍चे पर एसिड फेंका, पुलिस ने कहा-वह पटाखे से झुलसा Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। कुशीनगर जिले के विशुनपुरा थाना क्षेत्र के गांव दुदही में भूमि विवाद में एसिड अटैक की घटना सामने आई है। इसमें 10 वर्षीय एक बच्चा झुलस गया। पीडि़त बच्चे को सीएचसी ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया। पीडि़त पक्ष ने 10 लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर दी है। पुलिस आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर पूछताछ कर रही है। हालांकि पुलिस ने एसिड अटैक की घटना से इंकार किया है।

loksabha election banner

घटना सोमवार शाम की है। एक साप्ताहिक अखबार के संपादक नवीन अंसारी व पट्टीदार मोहसिन के बीच भूमि विवाद चला आ रहा है। नवीन का आरोप है कि उनके पट्टीदार ने राजस्व अभिलेखों में हेराफेरी कर उनकी पैतृक भूमि अपने नाम करा ली। जिससे संबंधित वाद न्यायालय में लंबित है। बीते दिनों मोहसिन ने विवादित भूमि गांव के ही एक व्यक्ति को बैनामा कर दिया। इसकी जानकारी जब नवीन अंसारी को हुई तो उन्होंने बैनामे के विरुद्ध आपत्ति डाल दी। इससे आक्रोशित बैनामा लिया व्यक्ति आधा दर्जन समर्थकों के साथ घटना के समय शाम पांच बजे नवीन के  दरवाजे पर पहुंचा और परिजनों को बाहर निकलने तथा जान की धमकी दी। दरवाजे पर लोगों को देख नवीन अंसारी व घर के लोग खिड़की के रास्ते भागकर खुद को सुरक्षित किए।

इसी बीच खेलने गया नवीन अंसारी का भतीजा आशिक 11 वर्ष दरवाजे पर पहुंचा। आरोपितों ने उस पर एसिड फेंक दिया और वहां से भाग निकले।  प्रभारी निरीक्षक आलोक सोनी ने कहा कि एसिड अटैक की बात पूरी तरह गलत है। एसिड नहीं बल्कि पटाखा (बारुद) लगने से झुलसा है। एक दिन पूर्व सीएचसी दुदही में उसका इलाज भी हुआ है, जहां उसने बारूद से झुलसने की बात बताई है। डॉक्टर से बात की गई है, उन्होंने भी इसकी पुष्टि की। तहरीर के आधार पर 10 लोगों के विरूद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। गुण-दोष के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी।   


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.