Move to Jagran APP

झारखंड में बेचने के लिए गोरखपुर से बच्‍चे का किया था अपहरण, पुलिस सख्‍ती पर मौसा ने खोला राज

देवरिया रेलवे स्टेशन पर लोकेशन मिलने पर आरपीएफ की मदद से दोनो को गिरफ्तार कर लिया गया। शाहपुर थानाक्षेत्र स्थित संगम चौराहा के पास दोनों किराए पर कमरा लेकर रहते थें। आरोपितों से पूछताछ करने पर पता चला कि उन्होंने बच्‍चे को झारखंड में बेचने की योजना बनायी थी।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Published: Wed, 21 Jul 2021 03:28 PM (IST)Updated: Wed, 21 Jul 2021 06:25 PM (IST)
झारखंड में बेचने के लिए गोरखपुर से बच्‍चे का किया था अपहरण, पुलिस सख्‍ती पर मौसा ने खोला राज
बच्‍चे का अपहरण करने वाला मौसा सीताराम और जयशंकर श्रीवास्‍तव पुलिस गिरफ्त में, जागरण।

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गुलरिहा थानाक्षेत्र के नंद नगर कालोनी से सोमवार की सुबह अपहृत किए गए ढाई साल के बच्‍चे को झारखंड ले जाकर बेचने की तैयारी थी। गुलरिहा पुलिस के सूचना देने पर आरपीएफ के देवरिया पोस्ट प्रभारी ने अपहरण करने वाले बच्‍चे के मौसा और उसके साथी को दबोच लिया। जिन्हें गुलरिहा पुलिस अपने साथ ले आयी। सुबह आरोपितों को कोर्ट में पेश किया गया जहां से जेल भेज दिया गया।

loksabha election banner

टाफी दिलाने के बहाने बच्‍चे लेते गया मौसा

एसपी नार्थ मनोज अवस्थी ने बताया कि नंद नगर कालोनी में रहने वाली सरोज गुप्ता के ढाई साल के बेटे आदर्श का अपहरण सोमवार को बलिया, गडवार के जिगनी खास निवासी सीताराम (बच्‍चे का मौसा) ने कर लिया। टाफी दिलाने के बहाने वह बच्‍चे को साथ ले गया था। एक घंटा बाद तक बच्‍चे के घर न लौटने पर सरोज ने खोजबीन शुरू की। अपने जीजा को फोन मिलाया तो उसने बताया कि बच्‍चे को टाफी दिलाने के बाद घर पहुंचा दिया था। जिसके बाद सरोज ने पुलिस को सूचना दी। सीसी कैमरे में फुटेज में बच्‍चे को साथ ले जाते हुए सीताराम दिख गया। जिसके बाद सर्विलांस की मदद से खोजबीन शुरू हुई। देवरिया रेलवे स्टेशन पर लोकेशन मिलने पर आरपीएफ की मदद से आरोपित और उसके साथी गडवार के जिगनिया खास निवासी जय शंकर श्रीवास्तव को गिरफ्तार कर लिया गया। शाहपुर थानाक्षेत्र स्थित संगम चौराहा के पास दोनों किराए पर कमरा लेकर रहते थें। आरोपितों से पूछताछ करने पर पता चला कि उन्होंने बच्‍चे को झारखंड में बेचने की योजना बनायी थी।

अस्पताल के कर्मचारियों ने एमआर को पीटा

शहर के संगम चौराहा स्थित उत्कर्ष अस्पताल में बकाया रुपये मांगने गए एमआर को कर्मचारियों ने पीट दिया। घटना के बाद चौकी पर साथियों संग पहुंचे एमआर ने आरोपितों पर कार्रवाई की मांग करते हुए प्रदर्शन किया। बिछिया के सिंघासनपुर निवासी एमआर पुनीत द्विवेदी ने चौकी प्रभारी को बताया कि बकाया रुपये लेने अस्पताल गए थे। जहां कर्मचारियों ने उनके साथ बदसलूकी कर दी।विरोध करने पर कमरे से खींचकर पिटाई कर दी, जिसमें गंभीर चोट आयी है।पुलिस मामले की जांच कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.