Move to Jagran APP

बिना हेलमेट बाइक चला रहे दारोगा का कटा चालान, जानिए-कैसे हुई कार्रवाई Gorakhpur News

कसया थाने में तैनात उप-निरीक्षक वीरेंद्र कुशवाहा कसया नगर में बिना हेलमेट बाइक चला रहे थे। बिना हेलमेट बाइक पर फर्राटा भरते दारोगा जी की किसी ने मोबाइल से तस्वीर खींच ली।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Tue, 03 Dec 2019 01:00 PM (IST)Updated: Tue, 03 Dec 2019 01:49 PM (IST)
बिना हेलमेट बाइक चला रहे दारोगा का कटा चालान, जानिए-कैसे हुई कार्रवाई Gorakhpur News
बिना हेलमेट बाइक चला रहे दारोगा का कटा चालान, जानिए-कैसे हुई कार्रवाई Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। यातायात नियमों का पालन करने का पाठ पढ़ाने वाले दारोगा ही सोमवार को कार्रवाई की जद में आ गए। बिना हेलमेट बाइक चलाते दारोगा जी की बाइक एमबी एक्ट में चालान कर दी गई।

loksabha election banner

फोटो वायरल, की गई टिप्‍पणी

हुआ यूं कि कुशीनगर जिले के कसया थाने में तैनात उप-निरीक्षक वीरेंद्र कुशवाहा कसया नगर में बिना हेलमेट बाइक चला रहे थे। बिना हेलमेट बाइक पर फर्राटा भरते दारोगा जी की किसी ने मोबाइल से तस्वीर खींच ली और सोशल मीडिया में वायरल कर दी। वायरल फोटो को लाइक कर लोगों ने तरह-तरह के कमेंट शुरू दिया। बारहवीं के एक छात्र ने फोटो पर कमेंट लिखा कि वर्दी का मामला है, न कोई रोकेगा और न टोकेगा।

एसपी ने दिया तत्‍काल कार्रवाई का निर्देश

सोशल मीडिया में फोटो के वायरल होने की खबर जब पुलिस अधीक्षक के संज्ञान में आई तो उन्होंने तत्काल कार्रवाई का निर्देश दिया। शाम को दारोगा की बाइक का एमबी एक्ट में चालान कर दिया गया। पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार मिश्र ने कहा कि बिना हेलमेट के बाइक चलाते कसया थाने में तैनात दारोगा के वाहन का एमबी एक्ट में चालान किया गया है। नियम सभी के लिए समान है। लापरवाही बरतने वाले पुलिस कर्मियों के विरुद्ध आगे भी कार्रवाई का यह सिलसिला चलता रहेगा।

किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं होगा

उन्‍होंने कहा कि इसमें किसी तरह का भी भेदभाव नहीं होगा। यदि किसी पुलिस वाले बिना हेलमेट के वाहन चलाते हुए मिले तो उन पर अवश्‍य कार्रवाई होगी। यदि इसमें भी किसी पुलिसकर्मी ने चालाकी और पुलिस वाले को देखकर चालान नहीं किया तो फिर संबंधित के खिलाफ जरूर कार्रवाई होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.