Move to Jagran APP

U.P Board: हफ्तेभर में करनी होगी केंद्र व्यवस्थापक व कक्ष निरीक्षकों की तैनाती Gorakhpur News

यूपी बोर्ड ने निर्देश में स्पष्ट किया है कि परीक्षा केंद्रों पर कक्ष निरीक्षकों एवं अन्य जिन कर्मियों की नियुक्ति की जाएगी उन सभी को 15 से 17 अप्रैल के बीच अपने-अपने केंद्रों पर जाकर रिपोर्ट करनी होगी।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Published: Wed, 07 Apr 2021 03:32 PM (IST)Updated: Wed, 07 Apr 2021 06:47 PM (IST)
U.P Board: हफ्तेभर में करनी होगी केंद्र व्यवस्थापक व कक्ष निरीक्षकों की तैनाती Gorakhpur News
उत्‍तर प्रदेश माध्‍यमिक शिक्षा परिषद का प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो, जेएनएन।

गोरखपुर, जेएनएन। यूपी बोर्ड परीक्षा की तैयारियां तेज हो गई है। ऐसे में जिला विद्यालय निरीक्षकों को हफ्ते भर के अंदर केंद्र व्यवस्थापकों, कक्ष निरीक्षकों, आंतरिक सचल निरीक्षक व अन्य कर्मियों को नियुक्त करने की कार्रवाई एक सप्ताह के अंदर पूरी करनी होगी। बोर्ड ने इसके लिए 10 अप्रैल की तिथि निर्धारित की दी है। ऐसे विद्यालय जो केंद्र नहीं बने हैं, लेकिन उनके शिक्षक व कर्मचारी परीक्षा केंद्रों पर नियुक्त किए गए हैं तो उनकी नियुक्ति की सूचना भी बोर्ड ने 12 अप्रैल तक उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। बोर्ड ने गत वर्ष समय से कक्ष निरीक्षकों व अन्य विवरण समय से उपलब्ध नहीं होने को गंभीरता से लेते हुए इस वर्ष इसको लेकर पहले ही आदेश जारी कर दिया है।

loksabha election banner

परीक्षा केंद्रों पर 15 से 17 अप्रैल तक करनी होगी रिपोर्ट

बोर्ड ने निर्देश में स्पष्ट किया है कि परीक्षा केंद्रों पर कक्ष निरीक्षकों एवं अन्य जिन कर्मियों की नियुक्ति की जाएगी उन सभी को 15 से 17 अप्रैल के बीच अपने-अपने केंद्रों पर जाकर रिपोर्ट करनी होगी। बोर्ड ने इन्हें निर्धारित प्रपत्र 'ग' पर नियुक्ति संबंधी सभी सूचनाएं भरकर उसे संबंधित परीक्षा केंद्रों के प्रधानाचार्य व केंद्र व्यवस्थापकों को उपलब्ध कराने का कहा है, जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि परीक्षा केंद्रों पर इन्हें नियुक्त करने में कोई कठिनाई नहीं है।

पांच अप्रैल से ही बोर्ड ने क्रियाशील की वेबसाइट

नियुक्त कक्ष निरीक्षकों व अन्य कर्मियों के विवरणों को अपलोड करने के लिए बोर्ड ने अपनी वेबसाइट गत पांच अप्रैल से ही क्रियाशील कर दी है। ताकि विवरण अपलोड करने को लेकर किसी तरह की कोई कठिनाई उत्पन्न न हो। यूपी बोर्ड के क्षेत्रीय कार्यालय के अपर सचिव विनोद कृष्ण का कहना है कि परीक्षा की तैयारियां समय से पूर्ण हो सकें। इसको लेकर जिला विद्यालय निरीक्षकों को केंद्र व्यवस्थापक, कक्ष निरीक्षकों व अन्य कर्मियों की तैनाती दस अप्रैल तक पूर्ण करने का निर्देश दिया गया है। विवरण अपलोड करने के लिए बोर्ड की वेबसाइट क्रियाशील कर दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.