Move to Jagran APP

पर्चा व फाइल छीनने पर प्रधान पति समेत छह लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

पुलिस ने ग्राम पंचायत तामा के पूर्व प्रधान के भतीजे की तहरीर पर बीते रात प्रधान पति समेत छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपितों ने नामांकन के पूर्व ग्राम पंचायत सदस्य के रिक्त पद के लिए पर्चा व मनरेगा की फाइल छीन ली।

By Rahul SrivastavaEdited By: Published: Tue, 08 Jun 2021 09:30 AM (IST)Updated: Tue, 08 Jun 2021 09:30 AM (IST)
पर्चा व फाइल छीनने पर प्रधान पति समेत छह लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा
प्रधान पति समेत छह लोगों पर दर्ज हुआ मुकदमा। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन : संतकबीर नगर जिले में खलीलाबाद कोतवाली पुलिस ने ग्राम पंचायत तामा (तामेश्वरनाथ) के पूर्व प्रधान के भतीजे की तहरीर पर बीते रात प्रधान पति समेत छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोप है कि आरोपितों ने नामांकन के पूर्व ग्राम पंचायत सदस्य के रिक्त पद के लिए दाखिल किए जाने वाला पर्चा व मनरेगा की फाइल छीन ली। बहरहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

loksabha election banner

नवनिर्वाचित प्रधान 25 लोगों के साथ घात लगाकर बैठे थे

तहरीर में पूर्व प्रधान नरेंद्रनाथ भारती के भतीजे प्रणव कुमार भारती ने यह उल्लेख किया है कि वह अपने ग्राम पंचायत के संतोष कुमार भारती, प्रणव कुमार भारती, विश्वनाथ चौहान, रीता कुमारी, मीरा पाल, सुशीला, इलायची आदि लोग ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए पर्चा दाखिल करने के लिए खलीलाबाद ब्लाक मुख्यालय में जा रहे थे। उनके ग्राम पंचायत के नव निर्वाचित प्रधान पति रामसुरेश पासवान अपने साथ लगभग 25 लोगों के साथ घात लगाकर बैठे थे। जैसे ही लोग गाड़ी से उतरे और पर्चा दाखिल करने के लिए आगे बढ़े, वैसे ही रामसुरेश पासवान ने उनके हाथ में मौजूद सभी झोले से पर्चा व मनरेगा की फाइल छीनकर रोहित कुमार भारती, शक्तिदत्त भारती, बालनंद पासवान, अमित कुमार भारती, संदीप गोस्वामी को दे दिया। इन लोगों ने मारा-पीटा। इसके बाद यह लोग पर्चा लेकर गाड़ी से भाग गए।

कई लोगों के खिलाफ दर्ज किया गया है मुकदमा

कोतवाली प्रभारी मनोज कुमार पांडेय ने कहा कि इस मामले में तामा गांव के निवासी प्रधान पति रामसुरेश पासवान, रोहित कुमार भारती, शक्तिदत्त भारती, बालानंद पासवान, अमित भारती व संदीप गोस्वामी के खिलाफ बलवा, मारने-पीटने, जान-माल की धमकी देने आदि धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

आम तोड़ने को लेकर हुए विवाद में दो लोगों की पिटाई

महुली थानाक्षेत्र के शनिचरा पूर्वी गांव में आम तोड़ने को लेकर हुए विवाद में एक व्यक्ति और उसकी भाभी को मारपीटकर घायल कर दिया गया। पीड़‍ित ने पुलिस चौकी में तहरीर देकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। महुली थानाक्षेत्र के शनिचरा पूर्वी गांव के निवासी मैनुद्दीन पुत्र फरीद ने मोलनापुर पुलिस चौकी में दी गई तहरीर में यह उल्लेख किया है कि उनके गांव के ही एक व्यक्ति का उनके घर के बगल में आम का पेड़ है। इस पेड़ से किसी ने आम तोड़ लिया। इसकी जानकारी होने पर तीन लोग लाठी, डंडा लेकर उनके घर पहुंचे। अपशब्द कहते हुए उन्हें और उनकी भाभी को मारपीटकर घायल कर दिए। इसकी सूचना उन्होंने तुरंत यूपी-112 को दी। थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। मामला सच मिलने पर उचित कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.