Move to Jagran APP

बस्‍ती के पूर्व विधायक आदित्य विक्रम सिंह व उनके पुत्र पर मुकदमा, जानिए क्‍या है मामला

बस्ती में पूर्व विधायक आदित्य विक्रम सिंह उर्फ बोकू सिंह उनके पुत्र पुष्कर आदित्य सिंह सहित 12 लोगों के विरुद्ध फायरिंग करने और रकम छीनने की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है। मुकदमे को चुनावी रंजिश से जोड़कर देखा जा रहा है।

By Rahul SrivastavaEdited By: Published: Sun, 11 Jul 2021 10:30 AM (IST)Updated: Sun, 11 Jul 2021 10:30 AM (IST)
बस्‍ती के पूर्व विधायक आदित्य विक्रम सिंह व उनके पुत्र पर मुकदमा, जानिए क्‍या है मामला
पूर्व विधायक और उनके पुत्र के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : बस्ती में पूर्व विधायक आदित्य विक्रम सिंह उर्फ बोकू सिंह, उनके पुत्र पुष्कर आदित्य सिंह सहित 12 लोगों के विरुद्ध फायरिंग करने और रकम छीनने की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है। मुकदमे को चुनावी रंजिश से जोड़कर देखा जा रहा है।

loksabha election banner

पहला मुकदमा अशोक सिंह की तहरीर पर हुआ दर्ज

पहला मुकदमा सोनहा थाना क्षेत्र के सगरा गांव निवासी अशोक कुमार सिंह की तहरीर पर दर्ज किया गया है। उन्होंने रुधौली पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया कि अठदमा पुल पर जमीन रजिस्टर्ड सेल एग्रीमेंट कराए जाने के विवाद को लेकर कुछ लोगों ने दो नाली बंदूक सटा कर फायरिंग की और बैग में रखे 63 हजार रुपये छीन लिए। पुलिस ने तहरीर के आधार पर आदित्य विक्रम सिंह, उनके पुत्र पुष्कर आदित्य सिंह निवासी अठदमा थाना रुधौली, विपिन पांडेय निवासी रुधौली व चार अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है।

रायफल से फायर और रुपये छीनने का आरोप

वहीं दूसरे मामले में रुधौली थाना क्षेत्र के धन्सा गांव निवासी धर्मेंद्र सिंह ने पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया कि पूर्व विधायक, उनके पुत्र और सहयोगियों ने प्रमुख चुनाव को लेकर कैडियहवा गांव के पास रायफल से फायर किया और अटैची में रखा 1,76,000 रुपये छीन लिए। मामले में पुलिस ने आदित्य विक्रम सिंह उर्फ बोकू सिंह, पुष्कर आदित्य सिंह के अलावा मुड़‍ियार निवासी रवि सिंह, रुधौली निवासी विपिन पांडेय, हनुमानगंज निवासी मजीद के साथ ही तीन अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। प्रभारी निरीक्षक शिवाकांत मिश्र ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज मामले की छानबीन की जा रही है।

इनामिया व गैंगस्टर एक्ट में वांछित विकास सिंह गिरफ्तार

परशुरामपुर पुलिस ने इनामिया बदमाश को थाना क्षेत्र के हैदराबाद पुलिया के पास से गिरफ्तार किया है। इसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक की ओर से 25 हजार रुपये का पुरस्कार घोषित किया गया था। परशुरामपुर थाने के प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार मिश्र ने बताया कि एसटीएफ लखनऊ के उप निरीक्षक मनोज सिंह ने भोर में उन्हें सूचना दी कि परशुरामपुर थाने से गैंगस्टर एक्ट में वांछित 25 हजार का इनामिया बदमाश विकास कार से अपने एक साथी के साथ हैदराबाद की तरफ आ रहा है। वह और उनकी टीम उसके पीछे लगे हैं। इस पर उन्होंने अपनी टीम के साथ हैदराबाद पुलिया के पास घेराबंदी की। पुलिस को एक कार आती दिखी, मगर वह बीच में ही रुक गई। पुलिस को देख कार सवार दो बदमाश उतर कर भागने लगे। पुलिस टीम ने एक को तो पकड़ लिया, मगर दूसरा भाग निकला। पकड़े गए बदमाश की पहचान विकास सिंह निवासी डहड़ा बाबू थाना हर्रैया जनपद बस्ती के रूप में हुई। उसके पास से एक अवैध देसी तमंचा व दो कारतूस बरामद हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.