Move to Jagran APP

देवरिया में कच्ची शराब के खिलाफ चला अभियान, 65 धंधेबाज गिरफ्तार Gorakhpur News

अलीगढ़ जनपद में जहरीली शराब पीने से हुई लोगों की मौत के बाद देवरिया जिला प्रशासन भी गंभीर हो गया है। जनपद में पुलिस व प्रशासन की संयुक्त टीम ने कच्ची के खिलाफ अभियान चलाया। इस दौरान कच्ची के 65 धंधेबाज गिरफ्तार किए गए।

By Rahul SrivastavaEdited By: Published: Mon, 31 May 2021 02:10 PM (IST)Updated: Mon, 31 May 2021 02:10 PM (IST)
देवरिया में कच्ची शराब के खिलाफ चला अभियान, 65 धंधेबाज गिरफ्तार Gorakhpur News
रुद्रपुर क्षेत्र के लक्ष्मीपुर गांव में कच्ची शराब के अड्डे पर छापेमारी करती आबकारी विभाग की टीम । जागरण

गोरखपुर, जेएनएन : अलीगढ़ जनपद में जहरीली शराब पीने से हुई लोगों की मौत के बाद देवरिया जिला प्रशासन भी गंभीर हो गया है। जनपद में पुलिस व प्रशासन की संयुक्त टीम ने कच्ची के खिलाफ अभियान चलाया। इस दौरान कच्ची के 65 धंधेबाज गिरफ्तार किए गए, जिनके खिलाफ विभिन्न थानों में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

loksabha election banner

डीएम ने एसडीएम, सीओ व आबकारी निरीक्षक के नेतृत्व में गठित की है टीम

जिलाधिकारी ने अलीगढ़ की घटना के बाद जनपद में अभियान चलाने के लिए एसडीएम, सीओ व आबकारी निरीक्षक के नेतृत्व में टीम गठित की है। सदर कोतवाली के साथ ही पूरे जनपद में गठित टीम ने कच्ची के खिलाफ अभियान चलाया। इस दौरान 1042 लीटर कच्ची बरामद की गई। 3000 लीटर लहन नष्ट किया गया। 65 लोग कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार किए गए। कच्ची के खिलाफ अभियान से कच्ची के कारोबारियों में खलबली मची रही। इसके अलावा टीम ने अंग्रेजी, देसी व बीयर की दुकानों की भी जांच की। जांच में कोई गंभीर गड़बड़ी तो नहीं मिली, लेकिन दुकानों में गंदगी का अंबार मिला। जिस पर टीम ने उन दुकानदारों को फटकार लगाया और उसमें सुधार लाने का निर्देश दिया। पुलिस अधीक्षक डा. श्रीपति मिश्र ने कहा कि यह कार्रवाई आगे भी चलती रहेगी।

लक्ष्मीपुर में कच्ची के ठिकानों पर पुलिस की छापेमारी

जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन के निर्देश पर आबकारी टीम ने कच्ची के गढ़ लक्ष्मीपुर में छापेमारी कर भारी मात्रा में लहन बरामद करने साथ उपकरण नष्ट कर दिया। टीम के आने की भनक लगते ही मौके से कारोबारी भाग निकले। छापेमारी के दौरान तीन धधकती कच्ची की भट्टी भी मिली, जिसे आबकारी टीम ने नष्ट कर दिया। पुलिस ने भूमि के अंदर रखे कच्ची शराब को नष्ट कराया। बनाने के उपकरण को तहस-नहस कर दिया। इस दौरान आबकारी निरीक्षक कुलदीप सिंह, रामलक्षन चौकी इंचार्ज प्रह्लाद गोड़ सहित पुलिस बल मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.