Move to Jagran APP

गोरखपुर शहर में असली पुलिस के लिए चुनौती बने नकली पुलिस वाले

गोरखपुर में नकली पुलिस बनकर टप्पेबाजी की लगातार घटनाएं हो रही हैं। परेशान पुलिस ने जागरूक करने के लिए पोस्टरवार शुरू कर दिया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Jan 2019 11:00 AM (IST)Updated: Sat, 19 Jan 2019 11:00 AM (IST)
गोरखपुर शहर में असली पुलिस के लिए चुनौती बने नकली पुलिस वाले
गोरखपुर शहर में असली पुलिस के लिए चुनौती बने नकली पुलिस वाले

गोरखपुर, जेएनएन। ताबड़तोड़ हो रही टप्पेबाजी की घटनाओं को रोकने और टप्पेबाजों को पकड़ने में नाकाम पुलिस ने उनसे निपटने के लिए पोस्टर वार शुरू कर दिया है। जगह-जगह पोस्टर लगवाकर पुलिस, लोगों को टप्पेबाजों से सावधान रहने के लिए सचेत करने की कोशिश कर रही है। पोस्टर में किसी संदिग्ध व्यक्ति के दिखाई देने पर तत्काल पुलिस को सूचना देने की अपील भी की गई है।

loksabha election banner

हाल के दिनों में शहर के विभिन्न इलाकों में पुलिस वाला बन कर टप्पेबाजी व छिनैती करने की घटनाएं बढ़ी हैं। खासकर कोतवाली इलाके में साहबगंज मंडी के आसपास इस तरह की कई घटनाएं हो चुकी हैं। खुद को पुलिस वाला बताकर टप्पेबाज तलाशी लेने के बहाने व्यापारियों से लूटकर फरार हो जाते हैं। कई स्थानीय व बाहर के व्यापारी तथा उनके कर्मचारी इन टेप्पेबाजों का शिकार बन चुके हैं।

व्यापारियों में आक्रोश, पुलिस लाचार

पूर्वाचल की बड़ी मंडी होने की वजह से आसपास के कई जिलों के साथ ही बिहार व नेपाल के व्यापारी भी गोरखपुर खरीदारी करने आते हैं। टप्पेबाजी की घटनाओं की वजह से बाहर से आने वाले व्यापारियों की संख्या कम हो गई है। इसको लेकर शहर के व्यापारियों में आक्रोश व्याप्त है। एक सप्ताह पहले उन्होंने उर्दू और साहबगंज मंडी में दुकानें बंद रखकर विरोध दर्ज कराया था। दूसरी तरफ टप्पेबाजों का कोई सुराग न मिल पाने से पुलिस लाचार बनी हुई है।

लगाया पोस्टर, लाउडस्पीकर से कर रही प्रचार

व्यवसायिक इलाकों में लोगों को जागरूक करने के लिए पोस्टर लगवाने के साथ ही पुलिस, टप्पेबाजों से सावधान रहने के लिए लाउडस्पीकर से प्रचार-प्रसार भी करा रही है। पोस्टर पर एसएसपी, एसपी सिटी, क्षेत्राधिकारी कोतवाली और इंस्पेक्टर का मोबाइल नंबर भी दिया गया है। किसी संदिग्ध व्यक्ति को देखने पर किसी भी नंबर पर सूचना देने की अपील की गई है।

इस संबंध में एसपी सिटी विनय सिंह का कहना है कि टप्पेबाजों की सरगर्मी से तलाश की जा रही है। लोगों को सावधान करने के लिए जगह-जगह पोस्टर भी लगाए गए हैं। लाउडस्पीकर से प्रचार-प्रसार कर भी लोगों को टप्पेबाजों से सावधान रहने के लिए कहा जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.