Move to Jagran APP

CAA Protest : जुमे के दिन संदनशील इलाकों में तैनात रहेगी पैरामिलिट्री फोर्स Gorakhpur News

CAA Protest गोरखपुर में जुमे के दिन नमाज से पहले उपद्रव प्रभावित इलाके में पैरामिलिट्री फोर्स और भारी पुलिस बल तैनात किया जाएगा।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Thu, 26 Dec 2019 02:20 PM (IST)Updated: Thu, 26 Dec 2019 04:16 PM (IST)
CAA Protest : जुमे के दिन संदनशील इलाकों में तैनात रहेगी पैरामिलिट्री फोर्स Gorakhpur News
CAA Protest : जुमे के दिन संदनशील इलाकों में तैनात रहेगी पैरामिलिट्री फोर्स Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। CAA Protest इस बार शुक्रवार को शहर, खासकर कोतवाली इलाके में सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहेंगे। दोपहर की नमाज से पहले उपद्रव प्रभावित इलाके में पैरामिलिट्री फोर्स और भारी पुलिस बल तैनात ककिया जाएगा। संवेदनशील इलाकों में दो लेयर में सुरक्षा के इंतजाम रहेंगे। पहले लेयर में तैनात पुलिस वाले, उपद्रव शुरू होने पर समझने का प्रयास करेंगें। बवाल बढ़ने पर दूसरी लेयर अटैक करेगी।

loksabha election banner

एसपी सिटी के हाथ में होगी सुरक्षा की कमान

सुरक्षा इंतजाम की कमान एसपी सिटी के हाथ में होगी। एस एस पी व अन्य अफसर भी हालात पर नजर रखेंगे। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में 20 दिसंबर को जामा मस्जिद में कुछ युवकों ने हाथ पर काली पट्टी बांध कर दोपहर की नमाज अदा की थी। बाद में वही युवक सीएए और सरकार के विरोध में नारेबाजी करते हुए मदीना मस्जिद चौराहे पर पहुंच गए और नागरिक सुरक्षा कोर के उप नियंत्रक सत्य प्रकाश सिंह तथा उनके सहयोगी विकास जालान पर हमला कर दिया। पुलिस, वहां स्थिति पर काबू पाने की कोशिश कर ही रही थी कि इसी बीच कुछ युवकों के दूसरे समूह ने कोतवाली थाने से बमुश्किल सौ कदम की दूरी पर स्थित नखास चौराहे पर पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। बाद में लाठीचार्ज कर और आसूं गैस के गोले दागकर पुलिस ने स्थिति पर नियंत्रण किया।

जमकर हुआ था बवाल

इस मामले में कोतवाल जयदीप वर्मा ने 36 नामजद और एक हजार अज्ञात पत्थरबाजों के विरुद्ध बलवा, हत्या के प्रयास, सरकारी काम में बाधा, लोक सेवक पर हमला, तोडफ़ोड़ और लोक व्यवस्था भंग कर दहशत फैलाने सहित कई संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है। वहीं नखास चौकी इंचार्ज ने भी दो सौ के विरुद्ध धारा 144 का उल्लंघन करने के आरोप में अभियोग पंजीकृत कराया है। बता दें कि बवाल पर नियंत्रण पाने के बाद पुलिस ने दुकानों और घरों के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज से पत्थरबाजी करने वालों की फोटो निकालकर उनका पोस्टर जारी किया है। उसी फोटो से पहचान कराकर पत्थरबाजों की गिरफ्तारी की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.