Move to Jagran APP

हाईवे पर खड़े ट्रकों से चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

एसपी ने बताया कि पकड़े गए लोगों से की गई पूछताछ में उन्होंने बताया कि वे लोग साथियों के साथ हाईवे पर ढाबों पेट्रोल पंपों के आसपास खड़े माल लदे ट्रकों की पहले रेकी करते हैं। चालक और खलासी पर नजर रखते हैं। उनके सो जाने के बाद तिरपाल काट कर माल चोरी कर लेते हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 11:04 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 11:04 PM (IST)
हाईवे पर खड़े ट्रकों से चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश
हाईवे पर खड़े ट्रकों से चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

बस्ती: हाईवे पर खड़े ट्रकों से माल चुराने वाले एक अंतरराष्ट्रीय गिरोह का पर्दाफाश कने का दावा बस्ती की छावनी पुलिस ने किया है। एसओजी की मदद से टीम ने गैंग में शामिल नेपाल के एक युवक समेत तीन शातिरों को धर दबोचा है।

loksabha election banner

एसपी आशीष श्रीवास्तव ने यह जानकारी देते हुए बताया कि छावनी में एक ट्रक का तिरपाल काटकर 42 गत्ता सरसो का तेल चोरी होने की घटना के बाद पुलिस इस गिरोह के पीछे पड़ गई थी। छावनी थानाध्यक्ष ने एसओजी की मदद से मंगलवार को पुरानी बस्ती थाने के हड़िया चौराहे के पास चोरी का माल गाड़ी में रखते हुए गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया।

एसपी ने बताया कि टीम ने एक ब्रांडेड कंपनी के सरसो का तेल का 14 गत्ता (कुल 224 लीटर), नकदी के साथ एक चार पहिया वाहन व लोडर टैंपो बरामद किया है। मौके से गिरोह के सदस्य उमेश गुप्ता निवासी लडसरी बरबसपुर थाना रामगढ़ताल जनपद गोरखपुर, शत्रुधन निषाद निवासी गीडा सेक्टर 22 टोला डिहवा बोकटा थाना गीडा जनपद गोरखपुर व राजेश केवट निवासी बनगाई थाना बिथरी जिला रुपनदेही (नेपाल) हाल मुकाम लहंगबारी जिदरपुर थाना चिलुआताल जनपद गोरखपुर को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरोह के अन्य सदस्यों राहुल गुप्ता निवासी कस्बा मेंहदावल थाना मेंहदावल जनपद संतकबीरनगर, कुंदन गुप्ता निवासी मुजुरी थाना पनियरा जनपद महराजगंज और बृजेश निषाद निवासी लहंगबारी थाना चिलुआताल जनपद गोरखपुर की तलाश की जा रही है। पहले रेकी और बाद में चोरी की वारदात

एसपी ने बताया कि पकड़े गए लोगों से की गई पूछताछ में उन्होंने बताया कि वे लोग साथियों के साथ हाईवे पर ढाबों, पेट्रोल पंपों के आसपास खड़े माल लदे ट्रकों की पहले रेकी करते हैं। चालक और खलासी पर नजर रखते हैं। उनके सो जाने के बाद तिरपाल काट कर माल चोरी कर लेते हैं। चोरी के माल को वाहन में लादने के बाद उसे नेपाल, गोरखपुर, महराजगंज आदि में ले जाकर सस्ते दाम पर बेच देते हैं। छावनी में एक ढाबे के पास से खड़े ट्रक से चोरी किए गए 28 गत्ता सरसों के तेल को वे गाड़ी में लोड कर नेपाल बेंचने गए थे। शेष 14 गत्ता तेल बेंचने वे बस्ती स्थित हड़िया चौराहे पर आ रहे थे। इसी बीच पकड़ लिए गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.