Move to Jagran APP

Gorakhpur Unlock 4.0: शनिवार को बाजार खुलने से बढ़ेगा कारोबार, सामान्य होगी स्थिति

Gorakhpur Unlock 4.0 सरकार द्वारा शनिवार को बाजार खोलने के निर्णय की व्‍यापारियों ने सराहना की है। व्‍यापारियों ने कहा है कि इससे स्थिति सामान्य होगी।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Wed, 02 Sep 2020 10:00 AM (IST)Updated: Wed, 02 Sep 2020 06:11 PM (IST)
Gorakhpur Unlock 4.0: शनिवार को बाजार खुलने से बढ़ेगा कारोबार, सामान्य होगी स्थिति
Gorakhpur Unlock 4.0: शनिवार को बाजार खुलने से बढ़ेगा कारोबार, सामान्य होगी स्थिति

गोरखपुर, जेएनएन। Gorakhpur Unlock 4.0: प्रदेश सरकार की ओर से शनिवार को भी बाजार खोलने की घोषणा की गई है। इस फैसले का सभी व्यापारियों ने एक स्वर में समर्थन किया है। उनका कहना है कि सप्ताह में छह दिन बाजार खुलने से सामान्य स्थिति बहाल हो सकेगी। कोविड 19 संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं लेकिन दुकानों पर कोविड 19 से बचने के लिए जारी दिशा-निर्देशों का पूरी तरह से पालन किया जा रहा है। उन्होंने ग्राहकों से भी अपील की है कि वे बाजार में आएं तो सुरक्षा के उपाय जरूर करें।

loksabha election banner

ऐश्प्रा समूह के अध्यक्ष अतुल सराफ कहते हैं कि सरकार का यह बहुत अच्छा फैसला है, इससे बाजार और गति पकड़ सकेगा। उन्होंने कहा कि कोविड के मामले बढ़ रहे हैं लेकिन अर्थव्यवस्था की चिंता करना भी जरूरी है। दुकान पर आने वाले ग्राहकों की सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा जा रहा है। बाहर तापमान मापने से लेकर सैनिटाइजर का प्रयोग करने को कहा जा रहा है। जिनके पास मास्क नहीं होता है, उन्हें मास्क उपलब्ध कराया जा रहा है। इसके साथ ही दिन में दो से तीन बार दुकान को सैनिटाइज कराया जा रहा है।

कोविड नियमों का पालन करते हुए खुलेंगी दुकानें

पुस्तक व्यापारी एवं उद्योग व्यापार मंडल के प्रांतीय मंत्री सत्य प्रकाश सिंह मुन्ना ने कहा कि शनिवार को भी बाजार खोलने का फैसला काफी अच्छा है। इससे व्यापार को बढ़ावा मिलेगा। अधिक दिन बाजार खुलने से भीड़ भी कम होगी। सभी दुकानदार कोविड नियमों का पालन कर रहे हैं। ग्राहक भी बाजार आने से पहले सुरक्षा का ध्यान जरूर रखें। थोक कपड़ा वस्त्र व्यवसायी वेलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष राजेश नेभानी ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को जारी प्रतिबंध वापस लेकर व्यापारियों के हित में बड़ा कदम उठाया है। इससे व्यापार को काफी बढ़ावा मिलेगा। पहले की तरह बाजार सप्ताह में छह दिन खुल सकेंगे। इससे ग्राहकों को भी काफी सहूिलयत होगी।

चैंबर ऑफ ट्रेडर्स ने सरकार के फैसले का स्‍वागत किया

चैंबर ऑफ ट्रेडर्स साहबगंज के अध्यक्ष अनूप किशोर अग्रवाल ने सरकार के इस फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि इस फैसले से व्यापारियों को काफी राहत मिली है। अधिक समय मिलने से बाजार में भीड़ भी नियंत्रित रहेगी। व्यापार में इससे काफी सुधार होगा। गोरखपुर डिस्पोजल एसोसिएशन के महासिचव विशाल गुप्ता ने कहा कि शनिवार को भी बाजार खोलने की घोषणा कर सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। कोविड 19 के बढ़ते मामलों के बीच यह साहसिक फैसला है। पहले की तरह अब सप्ताह में छह दिन दुकान खुलेगी और ग्राहक सुविधा के अनुसार बाजार आ सकेंगे। भीड़ बढ़ने की समस्या भी समाप्त हो सकेगी।

चैंबर ऑफ ट्रेडर्स ने भी सराहा

चैंबर ऑफ ट्रेडर्स के महामंत्री एवं नमकीन व बिस्किट के कारोबारी कमलेश अग्रवाल ने कहा कि इस फैसले से लोगों को खरीदारी करने का पर्याप्त मौका मिलेगा और फिजिकल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन भी हो सकेगा। उन्होंंने सभी व्यापारियों से भी सुरक्षा के उपाय करने की अपील की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.