Move to Jagran APP

सीएम के निर्देश के बाद बजट मंजूर, शहर से अब हटेगी बांस-बल्ली Gorakhpur News

18 सितंबर को ही बजट स्वीकृत कर दिया गया है। टेंडर प्रक्रिया पूरी कर नवंबर में काम शुरू करा दिया जाएगा। इससे पहले नगर विधायक ने विधानसभा में यह प्रकरण उठाया था। इसके बाद ऊर्जा मंत्री ने 1.83 करोड़ रुपये स्वीकृत किए थे।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Mon, 21 Sep 2020 07:40 PM (IST)Updated: Mon, 21 Sep 2020 07:40 PM (IST)
सीएम के निर्देश के बाद बजट मंजूर, शहर से अब हटेगी बांस-बल्ली Gorakhpur News
गोरखपुर में बल्‍ली के सहारे बिजली की आपूर्ति का दृश्‍य।

गोरखपुर, जेएनएन। नगर निगम क्षेत्र में बांस-बल्ली हटाकर बिजली लाइन खींचने के लिए 11 करोड़ रुपये मिल गए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद बिजली निगम के चेयरमैन अरविंद कुमार ने बजट को स्वीकृति दे दी है। नगर विधायक डॉ. राधा मोहनदास अग्रवाल ने बांस-बल्ली पर कनेक्शन देने का मामला उठाया था। उनके निर्देश के बाद बिजली निगम के अफसरों ने नगर निगम क्षेत्र में सर्वे कर प्रस्ताव तैयार किया था।

loksabha election banner

सोमवार को नगर विधायक डॉ. राधा मोहनदास अग्रवाल ने मोहद्दीपुर स्थित मुख्य अभियंता कार्यालय के सभागार में बिजली निगम के अफसरों के साथ बैठक की। उन्होंने सभी अफसरों से प्रस्ताव लिया। बैठक के बाद नगर विधायक ने ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा और चेयरमैन अरविंद कुमार से बात की। चेयरमैन ने बताया कि 18 सितंबर को ही बजट स्वीकृत कर दिया गया है। टेंडर प्रक्रिया पूरी कर नवंबर में काम शुरू करा दिया जाएगा। इससे पहले नगर विधायक ने विधानसभा में यह प्रकरण उठाया था। इसके बाद ऊर्जा मंत्री ने 1.83 करोड़ रुपये स्वीकृत किए थे। इस दौरान मुख्य अभियंता देवेंद्र सिंह, अधीक्षण अभियंता शहर यूसी वर्मा समेत बिजली निगम के शहर के सभी अफसर मौजूद रहे।

जर्जर पोल बदलने को चाहिए पांच करोड़

नगर विधायक ने कहा कि शहर में जर्जर पोल व तार बदलने के लिए पांच करोड़ रुपये चाहिए। उन्होंने अफसरों को निर्देश दिए कि वह योजना बनाएं, शासन से बजट ले आने की जिम्मेदारी उनकी है। जेई या एसडीओ के पास देख लें अपने क्षेत्र की सूची अधीक्षण अभियंता शहर यूसी वर्मा ने नागरिकों, पार्षदों व जनप्रतिनिधियों से अपील की है कि यदि उनके क्षेत्र में बांस-बल्ली पर कनेक्शन दिए गए हैं तो वह अपने अवर अभियंता या उप खंड अधिकारी से मिलें। उनके पास सूची में देख लें कि उनके क्षेत्र का प्रस्ताव बना है या नहीं। यदि प्रस्ताव में क्षेत्र का नाम नहीं है तो इसे जोडऩे के लिए आवेदन कर दें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.