Move to Jagran APP

गोरखपुर में रंगदारी न देने पर ईंट भट्ठे पर फायरिंग, मालिक के भाई को मारा चाकू

विनोद गुप्ता ने आरोप लगाया कि 4 दिन पहले क्षेत्र के एक बदमाश ने फोन करके दो हजार रुपये की रंगदारी मांगी थी नहीं देने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी थी। पैसा कम होने के कारण किसी के द्वारा मजाक करने की बात समझ कर अनसुना कर दिया।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Published: Wed, 09 Jun 2021 04:31 PM (IST)Updated: Wed, 09 Jun 2021 04:31 PM (IST)
गोरखपुर में रंगदारी न देने पर ईंट भट्ठे पर फायरिंग, मालिक के भाई को मारा चाकू
अपराध से संबंधित प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो, जेएनएन।

गोरखपुर, जेएनएन। सहजनवां थाना क्षेत्र के नरौली स्थित ईट भट्टे के मालिक के रंगदारी न देने पर बदमाशों ने भट्ठा मालिक के भाई को चाकू मार दिया। साथ ही कई राउंड फायरिंग करते हुए मौके फरार हो गए। घायल व्यक्ति का इलाज मेडिकल कालेज में चल रहा है, जहां उनकी स्थिति चिंताजनक बनी है। पुलिस तीन युवकों के खिलाफ नामजद केस दर्ज की है।

prime article banner

रात में पहुंचे अपराधी

पाली ब्लाक के नरौली निवासी विनोद गुप्ता पुत्र शिव ओम गुप्ता गांव पर ही ईंट भट्ठा का संचालन करते है। ईंट भट्टे की देखरेख की जिम्मेदारी उनके भाई विजय गुप्ता के पास रहती है। विनोद गुप्ता ने आरोप लगाया कि 4 दिन पहले क्षेत्र के एक बदमाश ने फोन करके दो हजार रुपये की रंगदारी मांगी थी, नहीं देने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी थी। पैसा कम होने के कारण विनोद ने किसी के द्वारा मजाक करने की बात समझ कर अनसुना कर दिया। मंगलवार की रात करीब एक बजे के आसपास दो मोटर साइकिल पर सवार तीन युवक ईंट-भट्ठे पर पहुंच गए। भट्टे पर सो रहे विजय गुप्ता को जगाया तथा रंगदारी नहीं देने पर गालियां देते हुए चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर दिया। चिल्लाने की आवाज सुनकर मजदूर भी जग गए। खुद को घिरता देख बदमाश कई राउंड फायरिंग करते हुए मौके से फरार हो गए। गनीमत रही कि फायरिंग में किसी को गोली नहीं लगी है। प्रभारी निरीक्षक दिलीप पांडेय ने कहा कि विनोद गुप्ता की तहरीर पर डोहरिया कला निवासी बदमाश प्रिंस पांडेय, माधोपुर निवासी अरविंद यादव तथा नरौली निवासी शिव प्रताप यादव के खिलाफ 386, 307, 323, 504, 506 व 524 आइपीसी के तहत केस दर्ज किया गया है। पुलिस कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

चाकू मारने का आरोपित गिरफ्तार

बांसगांव क्षेत्र के कनइचा निवासी सत्यजीत पर चाकू से हमला करने के आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उसकी निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त चाकू बरामद कर लिया गया है। इस मामले में दर्ज हत्या के प्रयास और आम्र्स एक्ट के मुकदमे में आरोपित को जेल भेज दिया गया है। कनइचा गांव के प्रदीप के पुत्र सत्यजीत छह जून की रात में चौराहे से घर जा रहे थे। इसी दौरान रास्ते में एक युवक ने चाकू से उन पर हमला कर दिया। घायल ने बेलीपार क्षेत्र के चारपान निवासी मन्नू व उसके दो साथियों पर हमला करने का आरोप लगाते हुए नामजद मुकदमा दर्ज कराया था। अपनी टीम के साथ गश्त पर निकले बांसगांव थानेदार राणा देवेंद्र सिंह आरोपित को धस्की गांव के पास से गिरफ्तार कर लिया। उससे पूछताछ के बाद वारदात में शामिल उसके दो अन्य साथियों की तलाश की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.