Move to Jagran APP

Lockdown in Gorakhpur : पड़ोस के पांच घरों से संपर्क कर मास्क बांटेंगे भाजपाई Gorakpur News

प्रत्येक कार्यकर्ता को प्रतिदिन अपने पड़ोस के कम से कम पांच घरों में जाकर संपर्क करना होगा और परिवार के सदस्यों को मास्क उपलब्ध कराना होगा।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Wed, 08 Apr 2020 07:20 AM (IST)Updated: Wed, 08 Apr 2020 07:20 AM (IST)
Lockdown in Gorakhpur : पड़ोस के पांच घरों से संपर्क कर मास्क बांटेंगे भाजपाई Gorakpur News
Lockdown in Gorakhpur : पड़ोस के पांच घरों से संपर्क कर मास्क बांटेंगे भाजपाई Gorakpur News

गोरखपुर, जेएनएन। भाजपा के प्रदेश नेतृत्व ने लॉकडाउन के अगले एक सप्ताह के लिए कार्यकर्ताओं के कार्य का एजेंडा तय कर दिया है। एजेंडे के मुताबिक प्रत्येक कार्यकर्ता को प्रतिदिन अपने पड़ोस के कम से कम पांच घरों में जाकर संपर्क करना होगा और परिवार के सदस्यों को मास्क उपलब्ध कराना होगा। इस दौरान कार्यकर्ता कोरोना योद्धाओं के लिए पड़ोसियों से धन्यवाद पत्र भी लिखवाएंगे।

loksabha election banner

हर घर से सौ रुपये राहत कोष में कराएंगे जमा

महानगर अध्यक्ष राजेश गुप्ता ने बताया कि धन्यवाद ज्ञापन के दौरान लोगों को इस इस बात के लिए प्रेरित करना है कि हर घर से कम से कम 100 रुपये प्रधानमंत्री राहत कोष में जरूर जमा करें। उन्होंने बताया कि योद्धाओं के लिए लिया गया धन्यवाद पत्र वार्ड स्तर पर इकट्ठा किया जाएगा। सुरक्षाकर्मियों का धन्यवाद पत्र निकट की पुलिस चौकी या थाने पर, डॉक्टरों व पैरा मेडिकल स्टॉफ का धन्यवाद पत्र निकट के स्वास्थ्य केंद्र पर, बैंक व डाकखाने के कर्मचारियों का धन्यवाद पत्र निकटतम शाखाओं पर, प्रशासनिक कर्मचारियों का धन्यवाद पत्र इलाके के लेखपाल को और सफाई कर्मियों का धन्यवाद पत्र उनके सुपरवाइजर को सौंपा जाएगा। सभी गतिविधियों को फोटो के माध्यम से सोशल मीडिया पर जरूर साझा करें।

कार्यक्रम की होगी मॉनिटरिंग 

महानगर अध्यक्ष ने बताया कि सप्ताह भर के कार्यक्रम की मॉनिटरिंग की जाएगी। महानगर महामंत्री ओमप्रकाश शर्मा, देवेश श्रीवास्तव, अच्युतानंद शाही व इंद्रमणि उपाध्याय और उपाध्यक्ष शशिकांत सिंह, बृजेश मणि मिश्र, वीरेंद्र पांडेय व रमेश गुप्ता वार्डों की मॉनिटरिंग करेंगे। मॉनिटरिंग रिपोर्ट प्रतिदिन प्रदेश नेतृत्व को भेजी जाएगी। 

एक लाख लोगों को राहत देगी सेवा भारती

लॉक डाउन के दौरान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की सहयोगी संस्था सेवा भारती जरूरतमंदों को राहत पहुंचाने का कार्य कर रही है। सेवा भारतीय ने एक लाख लोगों को राहत देने की योजना तैयार की है। इसके लिए सरस्वती शिशु मंदिर पक्कीबाग में आपदा राहत केंद्र बनाया गया है, जहां राहत सामग्री पैकेट तैयार किया जा रहा है। इसके लिए आपदा समिति भी बनाई गई है, जिसमें 40 कार्यकर्ता लगाए गए हैं।

इन पर है राहत की जिम्‍मेदारी

सेवा भारती के प्रांतीय अध्यक्ष डॉ. महेंद्र अग्रवाल, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत संपर्क प्रमुख अरुण प्रकाश मल्ल, आपदा केंद्र के प्रबंधक कमलेश सिंह, विभाग कार्यवाह आत्मा सिंह, सेवा समर्पण संस्थान के सचिव ध्रुव मोदी, नगर संघचालक राजाराम आदि राहत कार्य की कमान संभाले हुए हैं। 73 सेवा केंद्रों के स्थानीय कार्यकर्ताओं द्वारा जरूरतमंदों को राहत सामग्री का पैकेट दिया जा रहा है। डॉ. अग्रवाल ने बताया कि मोबाइल फोन नंबर 8115853156, 9935206007 और 9389045050 पर फोन करके कोई भी जरूरतमंद व्यक्ति राहत सामग्री प्राप्त कर सकता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.