Move to Jagran APP

भाजपा सांसद रवि किशन ने कहा, चीन व पाकिस्तान के रास्ते भारत में पहुंच रही ड्रग्स

गोरखपुर सेभाजपा सांसद व फ‍िल्‍म अभिनेता रवि किशन ने कहा है कि चीन व पाकिस्तान के रास्ते भारत में ड्रग्स की तस्‍करी हो रही है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Tue, 15 Sep 2020 10:00 AM (IST)Updated: Tue, 15 Sep 2020 04:40 PM (IST)
भाजपा सांसद रवि किशन ने कहा, चीन व पाकिस्तान के रास्ते भारत में पहुंच रही ड्रग्स
भाजपा सांसद रवि किशन ने कहा, चीन व पाकिस्तान के रास्ते भारत में पहुंच रही ड्रग्स

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर सदर से भाजपा सांसद रवि किशन ने संसद में ड्रग्स के मुद्दे को उठाया। उन्होंने कहा कि इस गंभीर मामले की गहराई से जांच की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि देश में नशीले पदार्थों की तस्करी की समस्या बढ़ रही है। देश के युवाओं को नष्ट करने के लिए चीन व पाकिस्तान द्वारा षडयंत्र रचा रहा है। दोनों देशों के रास्ते ड्रग्स भारत में पहुंच रहा है।

loksabha election banner

रवि किशन ने कहा कि स्थानीय अपराधी तत्वों द्वारा इनका वितरण किया जाता है। हाल ही में केंद्र सरकार की तत्परता के कारण इस प्रकार के कई मामले पकड़े भी गए हैं। दुख की बात यह भी है कि इस प्रकार की गतिविधियों में हमारी फिल्म इंडस्ट्री के लोग भी शामिल पाए गए हैं। यह स्थिति बहुत ही खतरनाक है। क्योंकि युवा पीढ़ी कलाकारों का अनुसरण करती है। उन्होंने केंद्र सरकार से आग्रह किया कि इस प्रकार की गतिविधियों पर सख्त कार्रवाई की जाए। दोषियों को जल्द से जल्द पकड़कर उन्हें उचित सजा दी जाए।

चरस के साथ नेपाली नागरिक गिरफ्तार

उधर, एसएसबी 22वीं वाहिनी के असिस्टेंट कमांडेंट संजय प्रसाद व पुलिस चौकी प्रभारी अशोक कुमार ने संयुक्त रूप से गश्त के दौरान एक व्यक्ति को छह किलो 200 ग्राम चरस के साथ दबोच लिया। बरामद सामान व आरोपित को उठाकर थाना ले आए। पूछताछ के बाद मुकदमा दर्ज कर उसे कोर्ट प्रस्तुत किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है । सोनौली कोतवाली क्षेत्र के श्यामकाट बगीचे के पास संयुक्त टीम गश्त कर रही थी, इसी दौरान एक युवक पगडंडी के रास्ते नेपाल सीमा से भारत में दाखिल हुआ। जिसे जवानों ने दौड़ा कर पकड़ लिया। जिसके झोले की तलाशी लेने पर छह किलो 200 ग्राम चरस बरामद हुआ। पूछताछ में उसने अपना नाम सोम बहादुर (33) निवासी मंगलापुर जिला रुपंदेही नेपाल बताया। थानाध्यक्ष आशुतोष सिंह ने बताया कि आरोपित युवक चरस को लेकर दिल्ली जाने के फिराक में था। जिसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा गया है।

नेपाल बार्डर पर कनाडियन मटर बरामद

महराजगंज जिले के कोल्हुई थाना क्षेत्र के एकसड़वा चौराहे पर एक कार से पुलिस ने 12 बोरी कनाडियन मटर बरामद किया। मौके से कार चालक नौतनवा थाना के महुआरी गांव निवासी कृष्णा जायसवाल को पकड़ लिया गया । कोल्हुई थाना क्षेत्र अंतर्गत एकसड़वा चौकी इंचार्ज रामजीत, कांस्टेबल हिमांशु मिश्रा और एसएसबी टीम द्वारा तिराहे पर कार रोकी गई। जिसमें 12 बोरी कनाडियन मटर बरामद हुई। बरामद मटर और कार की कीमत चार लाख रुपये बताई जाती है। पुलिस ने मटर और कार चालक को 11 कस्टम एक्ट के तहत नौतनवा कस्टम को सौंप दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.