Move to Jagran APP

मुंबई जाने वाले यात्रियों को बड़ी राहत, सप्‍ताह में अब पांच दिन चलेगी गोरखपुर-पनवेल एक्सप्रेस

गोरखपुर से मुंबई जाने वाले यात्रियों को रेलवे ने बड़़ी राहत दी है। गोरखपुर-पनवेल एक्सप्रेस 10 अप्रैल से सप्ताह में चार की जगह अब पांच दिन नई समय सारिणी से चलाई जाएगी। 14 अप्रैल से गोरखपुर-सिकंदराबाद एक्सप्रेस के संचालन का भी दिन और समय बदल जाएगा।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Wed, 09 Dec 2020 08:05 AM (IST)Updated: Thu, 10 Dec 2020 08:48 AM (IST)
गोरखपुर-पनवेल एक्सप्रेस अब सप्‍ताह में पांच दिन चलेगी। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन। मुंबई जाने वाले यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। गोरखपुर-पनवेल एक्सप्रेस 10 अप्रैल से सप्ताह में चार की जगह अब पांच दिन नई समय सारिणी से चलाई जाएगी। 14 अप्रैल से गोरखपुर-सिकंदराबाद एक्सप्रेस के संचालन का भी दिन और समय बदल जाएगा। यह ट्रेन गोरखपुर से मंगलवार की जगह बुधवार को रवाना होगी। पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह के अनुसार स्पेशल ट्रेनों में सिर्फ आरक्षित कोच ही लगाए जाएंगे। कंफर्म टिकटों पर ही यात्रा की अनुमति होगी। कोविड- 19 के प्रोटोकाल का पालन अनिवार्य होगा।

loksabha election banner

इन तिथियों में चलेंगी ट्रेनें

02589 गोरखपुर-सिकन्दराबाद सुपरफास्ट साप्ताहिक एक्सप्रेस 14 अप्रैल से प्रत्येक बुधवार को सुबह 6.35 बजे रवाना होगी। यह ट्रेन लखनऊ, कानपुर, झांसी के रास्ते दूसरे दिन दोपहर बाद 1.40 बजे सिकंदराबाद पहुंचेगी।

02590 सिकन्दराबाद-गोरखपुर सुपरफास्ट साप्ताहिक एक्सप्रेस 15 अप्रैल से प्रत्येक गुरुवार को रात 9.35 बजे रवाना होगी। यह ट्रेन नागपुर, झांसी, कानपुर, लखनऊ के रास्ते तीसरे दिन सुबह 6.25 बजे गोरखपुर पहुंचेगी।

05065 गोरखपुर-पनवेल एक्सप्रेस 10 अप्रैल से प्रत्येक रविवार, सोमवार, मंगलवार, वृहस्पतिवार एवं शुक्रवार को सुबह 05.30 बजे रवाना होगी। यह ट्रेन आनन्दनगर, बढ़नी, गोंडा, लखनऊ, कानपुर और झांसी के रास्ते दूसरे दिन दोपहर बाद 2.50 बजे पनवेल पहुंचेगी।

05066 गोरखपुर- पनवेल एक्सप्रेस 10 अप्रैल से प्रत्येक सोमवार, मंगलवार, बुधवार, शुक्रवार एवं शनिवार

को दोपहर बाद 3.50 बजे रवाना होगी। यह ट्रेन कल्याण, झांसी, कानपुर, लखनऊ, गोंडा, बढ़नी और आनंदनगर होते हुए दूसरे दिन रात में 12.20 बजे गोरखपुर पहुंचेगी।

कोहरा के साथ ही शुरू हो गया ट्रेनों का विलंबन

कोहरा के साथ ही ट्रेनों का विलंबन भी शुरू हो गया। कोरोना काल में लगातार समय से चलने वाली एक्सप्रेस ट्रेनें भी मंगलवार को लेट हो गईं। 02554 वैशाली स्पेशल एक्सप्रेस 3.30 घंटे की देरी से चल रही थी।02556 गोरखधाम स्पेशल दो घंटे लेट पहुंची। 05274 सत्याग्रह स्पेशल भी आधे घंटे की देरी से गोरखपुर पहुंची। जानकारों के अनुसार गोरखपुर- दिल्ली रेलमार्ग पर कोहरा का प्रभाव रहता है। ऐसे में अब कोहरे के चलते ट्रेनें विलंबित होंगी। हालांकि, ट्रेनों को कोहरे में भी निर्बाध गति से सुरक्षित संचालित करने के लिए पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है। स्टेशनों पर सुरक्षा उपकरणों का प्रयोग शुरू हो गया है। ट्रेनों के इंजनों में फाग सेफ डिवाइस लगाई जा रही हैं। रेल लाइनों की निगरानी बढ़ा दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.