Move to Jagran APP

भूमि विवाद में बड़े भाई पर फावड़े से हमला

गोरखपुर गगहा क्षेत्र के करवल मझगावां निवासी जुमाद्दीन (70) पर उनके ही छोटे भाई ने रविव

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Mar 2018 12:44 AM (IST)Updated: Mon, 26 Mar 2018 12:44 AM (IST)
भूमि विवाद में बड़े भाई पर फावड़े से हमला
भूमि विवाद में बड़े भाई पर फावड़े से हमला

गोरखपुर

loksabha election banner

गगहा क्षेत्र के करवल मझगावां निवासी जुमाद्दीन (70) पर उनके ही छोटे भाई ने रविवार को फावड़े से हमला कर दिया। बीच-बचाव करने में जुमाद्दीन की पत्‍‌नी और नातिन भी घायल हो गई है। ग्रामीणों ने आरोपी को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है। दोनों भाइयों में पैतृक संपत्ति के बंटवारे का विवाद है।

गगहा, हाटा बाजार और मझगावां संवाददाता से मिली खबर के अनुसार तीन भाइयों में सबसे बड़े जुमाद्दीन की सिर्फ दो बेटियां ही हैं। उन्होने अपनी जायदाद दोनों बेटियों के नाम कर दी है। दोनों बेटियां बारी-बारी मायके में रहकर माता-पिता की देखभाल करती हैं। इस समय उनकी देखभाल के लिए बेटी तैबुद्दीन अपनी पुत्रियों जरीना व गजाला के साथ मायके में हैं। आरोप है कि जुमाद्दीन का पैतृक संपत्ति बेटियों को देना मझले भाई को मंजूर नहीं था। इसको लेकर वह अक्सर विवाद करता था। रविवार को सुबह आठ बजे के आसपास उसी रंजिश में जुमाद्दीन की मझले भाई सिराजुद्दीन से कहासुनी हो गई। विवाद बढ़ने पर सिराजुद्दीन ने फावड़े से बड़े भाई पर हमला कर दिया, जिससे उनका बाई जांघ कट गई।

शोर सुनकर पहुंचे ग्रामीणों ने सिराजुद्दीन को पकड़ लिया। इस बीच सूचना पर गगहा पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। ग्रामीणों ने आरोपी को पुलिस के हवाले कर दिया। गंभीर रूप से घायल जुमाद्दीन को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां से डाक्टरों ने उन्हें गोरखपुर रेफर कर दिया। गगहा थानेदार ने बताया कि आरोपी हिरासत में है। तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.