Move to Jagran APP

संविदा स्वास्थ्यकर्मियों ने किया कार्य बहिष्कार

अभी करें अर्जेंट करें हम लोगों को परमानेंट करें का स्लोगन लेकर दिया धरना

By JagranEdited By: Published: Wed, 01 Dec 2021 06:10 PM (IST)Updated: Wed, 01 Dec 2021 06:10 PM (IST)
संविदा स्वास्थ्यकर्मियों ने किया कार्य बहिष्कार
संविदा स्वास्थ्यकर्मियों ने किया कार्य बहिष्कार

जागरण टीम, बस्ती : स्वास्थ्य विभाग में संविदा पर तैनात कर्मियों ने बुधवार को हक के लिए हुंकार भरी। अधिकांश सीएचसी पर एकत्र कर्मियों ने कार्य बहिष्कार किया और समान कार्य, समान वेतन समेत नियमित करने की मांग उठाई। कर्मियों ने अभी करें अर्जेंट करें, हम लोगों को परमानेंट करें का स्लोगन लेकर प्रदर्शन किया। कर्मियों के कार्य बहिष्कार होने से टीकाकरण समेत अन्य कार्य प्रभावित हुए। इससे लोगों को समस्या हुई। वहीं कर्मियों ने निर्णय लिया कि लिखित आश्वासन मिलने तक कार्य बहिष्कार जारी रहेगा। सप्ताह में एक दिन अवकाश भी मांगा।

loksabha election banner

---

सात सूत्री मांगों को लेकर कार्य बहिष्कार पर रहे संविदा कर्मी :

बहादुरपुर, बस्ती: संविदा स्वास्थ्यकर्मियों ने प्रांतीय संगठन के आह्वान पर सात सूत्री मांगों को लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बहादुरपुर परिसर में बुधवार को पूरे दिन कार्य बहिष्कार पर रहे। कार्य बहिष्कार शुरू करने से पहले संविदाकर्मियों ने ब्लाक अध्यक्ष के रूप में डा. श्रद्धा सिंह को नामित किया और प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. पवन वर्मा को सात सूत्री ज्ञापन सौंपा। स्वास्थ्य विभाग के साथ जुड़कर स्वास्थ्य सेवाओं को आमजन तक पहुंचाने के लिए राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत ब्लाक से लेकर जनपद तक चिकित्सक, पैरामेडिकल सहित विभिन्न पदों पर संविदाकर्मियों की तैनाती सरकार ने किया है। संविदाकर्मी समय-समय पर विभिन्न मांगों को लेकर धरना-प्रदर्शन करते रहे हैं। ब्लाक अध्यक्ष डा. श्रद्धा सिंह ने कहा कि संविदा कर्मचारियों को समान कार्य का समान वेतन दिया जाए। महिला कर्मियों को गृह जनपद में ट्रांसफर किया जाए। आशा कार्यकर्ताओं को निश्चित मानदेय दिया जाए। सृजित पदों पर संविदा कर्मचारियों को नियमित किया जाए। इसके साथ ही संविदाकर्मियों की कई प्रमुख मांगों को करने पर जोर दिया। देवानंद पाठक, शिव भूषण श्रीवास्तव, अरविद कुमार, मो. शहाबुद्दीन, सर्वेश पाल, उमेश चंद्र श्रीवास्तव, साधना, रेखा गौतम, रीता, संध्या पाल, शशी वर्मा, नंदनी, तारा पटेल, वंदना, रंजना, अंशिका मिश्र, पूजा, नीतू, आयशा खातून मौजूद रहे।

----

टीकाकरण कार्य का किया बहिष्कार, एक दिन का मानदेय काटा गया :

रुधौली, बस्ती : सीएचसी रुधौली में तैनात एएनएम सहित अन्य संविदा स्वास्थ्यकर्मियों का मंगलवार को टीकाकरण कार्य का बहिष्कार करने पर सीएचसी अधीक्षक ने एक दिन का मानदेय काटने का निर्देश दिया है। सीएचसी अधीक्षक डा. अशोक चौधरी ने बताया कि अस्पताल में तैनात संविदाकर्मियों द्वारा टीकाकरण कार्य बहिष्कार करने वाले लगभग सात लोगों का वेतन एक दिन का काट दिया गया है।

---

साऊंघाट में गरजे संविदाकर्मी, मांगा हक :

साऊंघाट में सीएचसी पर एकत्र संविदा स्वास्थ्यकर्मियों ने हक के लिए आवाज बुलंद की। रोशनी उपाध्याय व अरविद सिंह के नेतृत्व में कर्मियों ने कार्य बहिष्कार करते हुए प्रदर्शन किया। कर्मियों ने कहा कि तैनात कर्मियों को तत्काल नियमित किया जाए। कोविड टीकाकरण कार्य में लगे कर्मियों के बकाए का भुगतान किया जाए। सप्ताह में एक दिन का अवकाश निर्धारित किया जाए। इस दौरान अमिता गौड़, संजना पटेल, पूनम वर्मा, अर्चना श्रीवास्तव, सीमा शशि गौतम, राधेश्याम, प्रदीप, रवींद्र, बीना कुमार, सरोज यादव, प्रियंका प्रजापति, बबिता पटेल, अनीता मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.