Move to Jagran APP

राकी हैंडसम फिल्‍म की तर्ज पर सिद्धार्थनगर में हुई थी बजरंगी की हत्‍या, पुलिस ने किया पर्दाफाश

सिद्धार्थनगर में ढेबरूआ थाना क्षेत्र के मटियार उर्फ भुतहवा निवासी बंजरंगी उर्फ बबलू गुप्ता की हत्या जमीन के विवाद को लेकर हुई थी। आरोपित ने राकी हैंडसम फिल्म की कहानी की तर्ज पर घटना को अंजाम दिया। अभियुक्‍त ओम प्रकाश को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Published: Sat, 15 Jan 2022 05:41 PM (IST)Updated: Sat, 15 Jan 2022 05:41 PM (IST)
राकी हैंडसम फिल्‍म की तर्ज पर सिद्धार्थनगर में हुई थी बजरंगी की हत्‍या, पुलिस ने किया पर्दाफाश
राकी हैंडसम फिल्‍म की तर्ज पर सिद्धार्थनगर में हुई थी बजरंगी की हत्‍या, पुलिस ने किया पर्दाफाश। प्रतीकात्‍मक फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। सिद्धार्थनगर में ढेबरूआ थाना क्षेत्र के मटियार उर्फ भुतहवा निवासी बंजरंगी उर्फ बबलू गुप्ता की हत्या जमीन के विवाद को लेकर हुई थी। आरोपित ने राकी हैंडसम फिल्म की कहानी की तर्ज पर घटना को अंजाम दिया। घटना में शामिल युवक ओम प्रकाश को पुलिस ने 15 जनवरी को गिरफ्तार कर लिया। उसकी निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त बाइक के अलावा चाकू एवं मृतक का जूता घटना स्थल के निकट खेत से बरामद कर लिया गया है। यह जानकारी एसपी डा. यशवीर सिंह ने दी। वह पुलिस लाइन सभागार में पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। सफलता पर उन्होंने पुलिस टीम को 10 हजार रुपये का नकद पुरस्कार देने की घोषणा की है।

loksabha election banner

चार दिन पहले हुई थी हत्‍या

एसपी सिंह ने बताया कि बाल जी यादव निवासी मटियार उर्फ भूतहवा थाना ढ़ेबरूआ ने स्थानीय थाने में अज्ञात के विरूद्ध बजरंगी के हत्या का मुकदमा पंजीकृत कराया था।चार दिन पहले खेत में बजरंगी का शव मिला था। घटना के पर्दाफाश के लिए स्थानीय थाना पुलिस, एसओजी एवं सर्विलांस सेल को मदद के लिए लगाया गया था। जांच के दौरान जमीन के खरीदने को लेकर हुए विवाद में हत्या का मामला प्रकाश में आया था।

पचउर तिराहे से गिरफ्तार हुआ आरोपित

पुलिस टीम ने ओम प्रकाश उर्फ रिंकू चौधरी पुत्र चन्द्र प्रकाश चौधरी को पचउर तिराहा से गिरफ्तार कर लिया। निशानदेही पर घटना स्थल के समीप गेंहू के खेत से चाकू व मृतक का जूता बरामद किया गया । एसपी ने कहा कि आरोपित ने बताया है कि चार लाख रुपये में मृतक से जमीन की रजिस्ट्री अपने मां के नाम कराया था। जिसका कुछ पैसा देना अभी बाकी था। मृतक ने कुछ समय बाद उक्त जमीन का रेट बढ़ाकर आठ लाख रुपये बताने लगा। वह बकाया राशि बार-बार मांगता रहा।

जमीन बेचने के नाम पर लिए थे दो लाख रुपये

बजरंगी ने अपने छोटे भाई की भी जमीन को मुझसे बेचने के नाम पर दो लाख पांच हजार रुपये ले लिया था। इसके बावजूद वह जमीन किसी और के नाम रजिस्ट्री करने को कह रहा था। घटना के दिन सुबह उसने तुलसियापुर शराब के ठेके के सामने गाली- गलाैच करते हुए बकाया धन की मांग की। विवाद से परेशान होकर हत्यारोपित ने 10 हजार रुपये उसे दे दिया। वहीं से वह उसे अपने साथ लेकर कृष्णानगर नेपाल लेकर चला गया। वहां एक होटल में उसे खाना खिलाने के साथ शराब भी पिलाई।

चाकू घोंपकर की थी हत्‍या

वापस लौटते हुए ढेबरुआ बाजार में एक दुकान से चाकू खऱीदा। शाम को लौटते समय गांव के सिवान में जाने वाले चकरोड़ पर पहुंचने पर मृतक ने अपने जेब से पूर्व में रखी हुई शराब निकाल कर पीने लगा। इस दौरान वह काफी नशे में था । बेसुध होने पर आरोपित ने उसे जमीन पर लिटाकर गले को मफलर से कस दिया। फिर चाकू से उसका गला रेतकर उसकी हत्या कर दी। उसके पास मौजूद आठ हजार रुपये ले लिया। चाकू को खेत में फेंककर फरार हो गया।

पर्दाफाश टीम में यह रहे शामिल

घटना के पर्दाफाश टीम में थाना प्रभारी ढेबरूआ ब्रह्मानंद गौड़, एसओजी प्रभारी जीवन त्रिपाठी, सर्विलांस सेल प्रभारी अमित कुमार, रमेश यादव, राजीव शुक्ला, पवन तिवारी, अवनीश सिंह, मृत्युंजय कुशवाहा, विरेंद्र तिवारी, देवेश यादव, विवेक कुमार मिश्रा, अभिनंदन कुमार सिंह आदि शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.