Move to Jagran APP

कुशीनगर में प्रार्थना सभा की आड़ में मतांतरण का प्रयास, पुलिस देख हुए फरार

कुशीनगर के बरवापट्टी थाना के गांव धोकरहा के कतरा टोला में प्रार्थना सभा की आड़ में मतांतरण के प्रयास का मामला सामने आया है। इसकी खबर मिलते ही हियुवा नेता ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस के पहुंचने के पहले ही प्रार्थना सभा में शामिल लोग फरार हो गए।

By Rahul SrivastavaEdited By: Published: Wed, 15 Sep 2021 04:21 PM (IST)Updated: Wed, 15 Sep 2021 04:21 PM (IST)
कुशीनगर में प्रार्थना सभा की आड़ में मतांतरण का प्रयास, पुलिस देख हुए फरार
धोकरहा में प्रार्थना सभा के लिए जुटे पुरुष व महिलाएं। जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : कुशीनगर जिले के बरवापट्टी थाना के गांव धोकरहा के कतरा टोला में प्रार्थना सभा की आड़ में मतांतरण के प्रयास का मामला सामने आया है। इसकी खबर मिलते ही हियुवा नेता ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस के पहुंचने के पहले ही प्रार्थना सभा में शामिल लोग फरार हो गए। इसको लेकर गांव में तनाव का माहौल है।

loksabha election banner

एक बागीचे में विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन

बताया जा रहा है कि गांव के दलित बस्ती की महिलाएं व पुरुष समूह में एकत्रित होकर दोपहर में गांव के बाहर स्थित एक बागीचे में पहुंचे। वहां विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन हुआ। इसकी भनक लगी तो ग्रामीणों ने मौके पर पहुंच हंगामा खड़ा कर दिया। बवाल बढ़ता देख बाहर से आए दो अज्ञात युवक बाइक से फरार हो गए। दुदही ब्लाक के हियुवा अध्यक्ष अनिरुद्ध यादव दर्जनों कार्यकर्ताओं संग गांव पहुंचे। सूचना पुलिस को दी। पुलिस का वाहन देख प्रार्थना सभा में शामिल लोग भी फरार हो गए।

सभा की आड़ में चल रही थी मंतातरण की तैयारी

पुलिस की पूछताछ में गांव के लोगों ने बताया कि सभा की आड़ में मतांतरण की तैयारी चल रही थी। सभा में शामिल लोगों को किताब वितरित की गई, जिस पर यीशू मसीह की तस्वीर थी। बताया कि इससे पहले भी बाइक से यह युवक आते थे और चोरी छिपे घरों में लोगों को प्रेरित करते थे। थानाध्यक्ष सुरेश चंद्र राव ने बताया कि मौके पर पहुंचने से पहले सभा में शामिल लोग चले गए थे। कौन-कौन लोग शामिल थे, और वहां क्या चल रहा था, यह पता किया जा रहा है। मामला गंभीर है, कार्रवाई होगी।

ट्रैक्टर की चपेट में आने से साइकिल सवार छात्रा घायल

कप्तानगंज थाना क्षेत्र के गांव पकड़ी मदरहां के समीप हाटा-कप्तानगंज मार्ग पर ट्रैक्टर की चपेट में आने से साइकिल सवार छात्रा घायल हो गई। थाने के ही गांव मदरहां निवासी 12 वर्षीय खुशी राजभर एक विद्यालय में कक्षा सात की छात्रा है। दोपहर 12 स्कूल की छुट्टी होने के बाद साइकिल से घर आ रही थी, मदरहां गांव के समीप ट्रैक्टर की चपेट में आ गई। स्वजन सीएचसी मथौली बाजार ले गए, वहां से मेडिकल कालेज गोरखपुर रेफर कर दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.