Move to Jagran APP

गोरखपुर के एसएसपी की फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर मांगे रुपये Gorakhpur News

गोरखपुर के एसएसपी दिनेश कुमार पी की फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर साइबर अपराध‍ियों ने उनके परिचितों से रुपये मांगना शुरू कर दिया। फोन आने पर उन्हें पता चला तो ट््वीट कर इसकी जानकारी दी।साइबर सेल की टीम मामले की छानबीन कर रही है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Fri, 09 Jul 2021 12:30 PM (IST)Updated: Fri, 09 Jul 2021 12:30 PM (IST)
गोरखपुर के एसएसपी की फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर मांगे रुपये  Gorakhpur News
गोरखपुर के एसएसपी दिनेश कुमार पी। - फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। साइबर अपराधियों ने दुस्साहस दिखाते हुए एसएसपी की फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर उनके परिचितों से रुपये मांगना शुरू कर दिया। फोन आने पर उन्हें पता चला तो ट््वीट कर इसकी जानकारी दी।साइबर सेल की टीम मामले की छानबीन कर रही है।

loksabha election banner

एसएसपी ने स्‍वयं दी जानकारी

एसएसपी दिनेश कुमार ने गुरुवार की रात मेें अपने ट्वि‍टर आइडी से से इसकी जानकारी दी। परिचितों और दोस्तो को सावधान करते हुए उन्होंने लिखा कि किसी ने साइबर अपराधियों ने उनकी फोटो का इस्तेमाल कर फर्जी आइडी बना लिया है। फोन या मैसेज आने पर रुपये न दें। एक साल पहले जालसाजों ने तत्कालीन एडीजी जोन दावा शेरपा की फर्जी आइडी बनाकर रुपये मांगे थे। जिसका मुकदमा साइबर थाना में दर्ज हुआ था लेकिन जालसाज नहीं पकड़े गए।

साइबर सेल ने शुरू की छानबीन

एसएसपी दिनेश कुमार पी ने बताया कि फर्जी आइडी बनाने वाले जालसाज का मोबाइल नंबर मिला है। साइबर सेल छानबीन कर रही है। जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

डीआइजी, एसएसपी के नंबर से महिला को दी थी धमकी

साइबर अपराधियों ने सात जून को स्पूफ‍िंग काल के जरिए सात जून को सिधारीपुर निवासी रुकसाना के पास डीआइजी व एसएसपी सीयूजी नंबर से फोन कर धमकी दी थी।एसएसपी के आदेश पर तिवारीपुर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धमकी व आइटी एक्ट का केस दर्ज किया था।आरोपित अभी तक नहीं पकड़ा गया।

बदमाश ने लूटी मुख्य आरक्षी की पत्नी की चेन

गोरखनाथ के सुभाषनगर कालोनी में गुरुवार की सुबह बदमाश ने सिद्वार्थनगर में तैनात मुख्य आरक्षी की चेन लूट ली। शोर मचाने पर आसपास के लोग जब तक जुटे बदमाश पैदल ही भाग निकला।कालोनी में लगे सीसी कैमरे में उसकी करतूत कैद हो गई। फुटेज की मदद से पुलिस उसकी तलाश में जुटी है।

बेलघाट के मीरपुर निवासी दीनानाथ यादव उत्तर प्रदेश पुलिस में मुख्य आरक्षी हैं।इस समय उनकी तैनाती सिद्वार्थनगर जिले के नौगढ़ थाने में है। दीनानाथ की पत्नी कमलेश देवी बच्चों के साथ गोरखनाथ के सुभाषनगर कालोनी में रहती हैं।

गुरुवार की सुबह पांच बजे कमलेश देवी घर के बाहर टहल रही थीं। इसी बीच पीछे से एक युवक आया।पास आते ही उसने झपट्टा मारकर चेन छीन ली। शोर मचाते हुए कमलेश घर की तरफ भागी।परिवार के साथ ही आसपास के लोग जब तक बाहर निकले बदमाश भाग निकला। कालोनी के घरों में लगे सीसी कैमरे की फुटेज में बदमाश भागते हुए दिख रहा है। कमलेश ने फुटेज देखकर उसकी शिनाख्त की। एसपी सिटी सोनम कुमार ने बताया कि फुटेज की मदद से गोरखनाथ पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम आरोपित की तलाश कर रही है।

पांच दिन पहले लूटी की सीओ की बहन की चेन

तीन जुलाई को बाइक सवार बदमाशों ने शाहपुर के बिछिया में रहने वाली सीओ गोला अंजनी पांडेय की बहन विभा पांडेय की चेन लूट ली थी। स्कूल से लौटने के बाद वह पति राजीव मिश्रा के साथ स्कूटी से घर जा रही थीं।सीसी कैमरे में फुटेज कैद होने के बाद भी पुलिस बदमाशों को नहीं पकड़ पायी।

हाल के दिनों हुई घटनाएं

सात जुलाई : शाहपुर में गीता वाटिका के पास महिला से लूट की कोशिश हुई।

तीन जुलाई : कैंट क्षेत्र के पैडलेगंज में महिला की चेन लूटी।

दो जुलाई : गोरखनाथ के विस्तार नगर में महिला की चेन लूटी।

एक जुलाई : गोखनाथ में ड्यूटी से घर लौट रही नर्स का झोला छीना।

27 जून : शाहपुर क्षेत्र में एल्युमिनियम फैक्ट्री के पास महिला की चेन लूटा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.