Move to Jagran APP

पितृ पक्ष में पितरों का तर्पण और श्राद्ध भी कराएगा रेलवे, जानें-कब से हुई है व्‍यवस्‍था Gorakhpur News

गया में पिंडदान पूजा बोध गया में महाबोधि मंदिर बोधि वृक्ष के साथ विष्णुपाद मंदिर के दर्शन भी कराए जाएंगे। साथ ही बनारस के प्रसिद्ध मंदिरों के दर्शन भी होंगे।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Mon, 09 Sep 2019 03:18 PM (IST)Updated: Tue, 10 Sep 2019 11:41 AM (IST)
पितृ पक्ष में पितरों का तर्पण और श्राद्ध भी कराएगा रेलवे, जानें-कब से हुई है व्‍यवस्‍था Gorakhpur News
पितृ पक्ष में पितरों का तर्पण और श्राद्ध भी कराएगा रेलवे, जानें-कब से हुई है व्‍यवस्‍था Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। पितृ पक्ष के दौरान गया में पितरों का तर्पण और श्राद्ध तथा वाराणसी में काशी विश्वनाथ और गंगा स्नान आदि करने के इच्छुक लोगों के लिए अच्छी खबर है। पितृ पक्ष में श्रद्धालुओं को गया में पिंडदान आदि के लिए इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कार्पोरेशन (आइआरसीटीसी) ने विशेष टूर पैकेज तैयार किया है। पैकेज के तहत श्रद्धालु पितृ पक्ष के दौरान अपनी तिथियों पर गया की यात्रा कर श्राद्ध आदि कर्म कर सकते हैं। इसके लिए श्रद्धालुओं को पहले से टिकट बुक कराना होगा।

loksabha election banner

प्रसिद्ध मंदिरों का दर्शन भी करेंगे यात्री

आइआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अश्विनी श्रीवास्तव के अनुसार टूर पैकेज के तहत यात्री स्वयं वाराणसी पहुंचकर इस नई सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। गया में पिंडदान पूजा, बोध गया में महाबोधि मंदिर, बोधि वृक्ष के साथ विष्णुपाद मंदिर के दर्शन भी कराए जाएंगे। टूर पैकेज में यात्रियों के लिए वाराणसी के प्रसिद्ध मंदिरों, गंगा स्नान एवं गंगा आरती के दर्शन का भी प्रबंध रहेगा। टूर पैकेज के तहत वातानुकूलित बसों या टेंपो ट्रेवेलर से गया और वाराणसी की यात्रा कराई जाएगी।

ठहरने के लिए अच्‍छे होटल की व्‍यवस्‍था

ठहरने के लिए तीन सितारा होटल में व्यवस्था होगी। रात का भोजन आइआरसीटीसी की तरफ से रहेगा। होटल में दो व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर पैकेज का किराया प्रति व्यक्ति 12400 रुपये तथा तीन व्यक्तियों के साथ ठहरने का किराया प्रति व्यक्ति 9200 रुपये निर्धारित है। टिकटों की बुकिंग शुरू हो चुकी है।

यहां बुकिंग करा सकते हैं टिकट

इच्छुक व्यक्ति आइआरसीटीसी के वेबसाइट या लखनऊ के गोमतीनगर स्थित पर्यटन भवन के आइआरसीटीसी दफ्तर से टिकटों की बुकिंग करा सकते हैं। यहां जान लें कि 14 सितंबर से पितृ पक्ष पक्ष का श्राद्ध आरंभ होगा, जो 28 सितंबर तक चलेगा। पितृ पक्ष पितरों को याद कर उन्हें तर्पण व श्राद्ध करने का समय माना गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.