Move to Jagran APP

जलभराव से नाराज नागरिक सड़क पर उतरे, चार कालोनी के नागरिकों ने कलावती चौराहे पर लगाया जाम

महीनों से जलभराव से जूझ रहे खाले टोला प्रेमनगर विद्यानगर और कृष्णानगर के नागरिकों का धैर्य रविवार को जवाब दे गया। बारिश बंद हुए कई दिन बीतने के बाद भी पानी न निकलने से नाराज नागरिकों ने कैंट थाना क्षेत्र के कलावती चौराहे पर देवरिया रोड जाम कर दिया।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Published: Tue, 12 Oct 2021 09:10 AM (IST)Updated: Tue, 12 Oct 2021 09:10 AM (IST)
जलभराव से नाराज नागरिक सड़क पर उतरे, चार कालोनी के नागरिकों ने कलावती चौराहे पर लगाया जाम
जलभराव से नाराज नागरिक सड़क पर उतरे। जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। महीनों से जलभराव से जूझ रहे खाले टोला, प्रेमनगर, विद्यानगर और कृष्णानगर के नागरिकों का धैर्य रविवार को जवाब दे गया। बारिश बंद हुए कई दिन बीतने के बाद भी पानी न निकलने से नाराज नागरिकों ने कैंट थाना क्षेत्र के कलावती चौराहे पर देवरिया रोड जाम कर दिया। दोपहर तकरीबन 12 बजे जाम पर बैठे नागरिक शाम सात बजे तहसीलदार सदर लालजी वर्मा के आश्वासन के बाद सड़क से हटे।

loksabha election banner

पिछले महीने भी लोगों ने की थी जाम की कोशिश

जुलाई में बारिश शुरू होने के बाद खाले टोला क्षेत्र में जलभराव शुरू हो गया था। पिछले महीने स्थिति इतनी बिगड़ गई कि नाव चलानी पड़ी। पिछले महीने भी खाले टोला क्षेत्र के नागरिकों ने कलावती चौराहे पर जाम लगाने की कोशिश की थी लेकिन पुलिसकर्मियों ने सख्ती कर सभी को सड़क से हटा दिया था।

कई मोहल्‍लों में चार फिट भरा है पानी

10 अक्‍टूबर को भारी संख्या में महिलाएं और पुरुष कलावती चौराहे पर पहुंचे और सड़क पर बैठ गए। नागरिकों का कहना था कि पूरे इलाके में चार से पांच फीट की ऊंचाई तक पानी लगा हुआ है। नागरिक घरों से बाहर भी नहीं निकल पा रहे हैं। शहर में बसने के उद्देश्य से करोड़ों रुपये खर्च कर मकान बनवाया और अब हालात गांव से भी बदतर हो गए हैं।

कालोनियों में चल रही है नाव

नगर निगम में शामिल कालोनियों में नाव चल रही है लेकिन अफसरों को कोई फर्क नहीं पड़ रहा है। नागरिकों का कहना था कि अफसर सिर्फ आश्वासन देते हैं। यदि देवरिया रोड पर सूबा बाजार स्थित हनुमान मंदिर के पास सड़क के नीचे बनी पुलिया को साफ करा दिया जाए तो पनी सिक्टौर होते हुए झुनझुनवा नाले में चला जाएगा। इस दौरान सीओ कैंट श्याम देव बिंद, नायब तहसीलदार वशिष्ठ वर्मा, खोराबार, कैंट व इंजीनियरिंग कालेज चौकी की पुलिस मौजूद रही।

डा. संजय निषाद भी पहुंचे

नागरिकों के जाम लगाने की जानकारी होने पर निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व एमएलसी डा. संजय निषाद भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने नागरिकों की समस्याओं के समाधान के लिए अफसरों को निर्देश दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.