Move to Jagran APP

अमिताभ बच्चन ने मुंबई से 187 कामगारों को विमान से भेजा गोरखपुर Gorakhpur News

लॉक डाउन में मुंबई में फंसे उत्तर प्रदेश और बिहार के कामगारों को घर भेजने के लिए अमिताभ बच्चन और उनकी टीम मिशन मिलाप के तहत अभियान चला रही है।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Wed, 10 Jun 2020 09:37 PM (IST)Updated: Thu, 11 Jun 2020 08:27 AM (IST)
अमिताभ बच्चन ने मुंबई से 187 कामगारों को विमान से भेजा गोरखपुर Gorakhpur News
अमिताभ बच्चन ने मुंबई से 187 कामगारों को विमान से भेजा गोरखपुर Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। लॉकडाउन की वजह से मुंबई में फंसे गोरखपुर के आसपास के जिलों के प्रवासी कामगारों को घर भेजने के लिए सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने बोईंग विमान बुक करा दिया। 187 कामगारों को लेकर इंडिगो का बोईंग विमान बुधवार को सुबह गोरखपुर एयरपोर्ट पर पहुंचा। एयरपोर्ट से बाहर निकल रहे प्रवासी कामगार घर पहुंचने की खुशी में अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख पा रहा थे। अमिताभ बच्चन के प्रति आभार व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि उनकी  वजह से वे न केवल घर पहुंच गए बल्कि हवाई जहाज से सफर करने का मौका  भी मिला।

prime article banner

लॉक डाउन में मुंबई में फंसे उत्तर प्रदेश और बिहार के कामगारों को घर भेजने के लिए अमिताभ बच्चन और उनकी टीम मिशन मिलाप के तहत अभियान चला रही है। इस अभियान के तहत बड़ी संख्या में प्रवासी कामगारों को निजी बसों से घर भेजा जा चुका है। हालांकि अभी बड़ी संख्या में कामगार मुंबई में फंसे हुए हैं।

हाजी अली ट्रस्ट की पहल पर सदी के महानायक ने की मदद

बताते हैं कि माहिम दरगाह और हाजी अली ट्रस्ट की पहल पर अमिताभ बच्चन और उनकी टीम कामगारों को घर भेजने के लिए ट्रेन का प्रबंध करने का प्रयास कर रही थी। रेलवे से सकारात्मक उत्तर न मिलने पर उन्होंने कामगारों को अलग-अलग शहरों में भेजने के लिए इंडिगो का बोईंग विमान बुक किया। बुधवार को एक बोईंग विमान कामगारों को लेकर गोरखपुर पहुंचा। इसके अलावा दो अन्य बोईंग विमानों ने बुधवार को ही मुंबई से कामगारों को लेकर प्रयागराज और वाराणसी के लिए भी उड़ान भरी।

थर्मल स्क्रीनिंग के बाद सभी को भेजा गया घर

187 मजदूरों को लेकर एक बोईंग विमान बुधवार को सुबह 8.30 बजे गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंचा। विमान से उतरकर कामगारों के एक्जिट लाउंज में पहुंचने के बाद सभी की थर्मल स्क्रीनिंग कराई गई। इसके बाद एक-एक कर उन्हें बाहर निकाला गया। गोरखपुर एयरपोर्ट पर उतरे कामगार आसपास के जिलों के बताए जा रहे हैं। एयरपोर्ट से बाहर आने के बाद वे अपने घर के लिए रवाना हो गए। इससे पहले सिने अभिनेता सोनू सूद, उत्तर प्रदेश और बिहार के कामगारों को घर भेजकर चर्चा में आ चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.