Move to Jagran APP

Lok Sabha Elections 2019 : तीन दिन गोरखपुर में रहेंगे सपा मुखिया अखिलेश , मायावती भी आएंगी

सपा अध्‍यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पिपराइच और सहजनवां में जनसभा के बाद 13 मई को बसपा सुप्रीमो मायावती के साथ गोरखपुर में मंच साझा करेंगे।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Sun, 07 Apr 2019 01:57 PM (IST)Updated: Tue, 09 Apr 2019 12:45 PM (IST)
Lok Sabha Elections 2019 : तीन दिन गोरखपुर में रहेंगे सपा मुखिया अखिलेश , मायावती भी आएंगी
Lok Sabha Elections 2019 : तीन दिन गोरखपुर में रहेंगे सपा मुखिया अखिलेश , मायावती भी आएंगी

गोरखपुर, जेएनएन। मुख्यमंत्री के गृह जनपद में सपा की दमदार दावेदारी के लिए सपा मुखिया अखिलेश यादव तीन दिन गोरखपुर में रहेंगे। गठबंधन के सहारे बीते उपचुनाव में मिली जीत का इतिहास दोहराने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री पिपराइच और सहजनवां में व्यक्तिगत जनसभा के बाद 13 मई को बसपा सुप्रीमो मायावती के साथ मंच साझा करेंगे। राष्ट्रीय अध्यक्ष के कार्यक्रम की तैयारियों में जुटे सपाइयों ने गठबंधन को विचारों का संगम बताते हुए भाजपा के सफाये का भी संकल्प लिया।

loksabha election banner

बेतियाहाता स्थित पार्टी कार्यालय पर आयोजित सपा कार्यकर्ताओं की बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाध्यक्ष प्रहलाद यादव ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष का कार्यक्रम 11 मई को पिपराइच जबकि 12 को सहजनवां में होगा। गोरखपुर और बांसगांव में गठबंधन के प्रत्याशियों की रिकार्ड मतों से जीत दिलाने में सभी लोग जुट जाएं। रामभुआल निषाद को प्रत्याशी बनाए जाने से हर वर्ग में उत्साह है। कार्यकर्ता संकल्प लें कि भाजपा का पूरी तरह सफाया करना है।

उन्होंने कहा कि तीनों रैलियों को सफल बनाने के लिए कार्यकर्ताओं को घर-घर पहुंचना होगा। हर विधानसभा क्षेत्र के बूथ कार्यकर्ताओं को अपनी भागीदारी सुनिश्चित करनी होगी। पहले समाजवादी लोग अकेले साइकिल से प्रचार करते थे, अब तो बसपा भी अपने साथ है। गठबंधन विचारों का संगम है। ऐसे में इसकी जीत कोई रोक नहीं सकता। कार्यक्रम में सूर्यनाथ यादव, अ'छे लाल जायसवाल ने सपा की सदस्यता ली। संचालन जिला महासचिव जवाहरलाल मौर्य ने किया। इस दौरान गोरखपुर से प्रत्याशी रामभुआल निषाद, डॉ. मोहसिन खान, चंद्रबलि यादव, फिरंगी प्रसाद, अवधेश यादव, रजनीश यादव, मनुरोजन यादव, जफर अमीन डक्कू, यशपाल रावत, गंगा निषाद, माधो पासवान, मिर्जा कदीर बेग, दयानंद विद्रोही आदि मौजूद रहे।

बसपा ने बनाए पांच जिला प्रभारी

बसपा के जिलाध्यक्ष घनश्याम राही ने पूर्व जिलाध्यक्ष पशुपति नाथ रविकुल, सुरेंद्र कुमार भारती, जावेद सिमनानी, लक्ष्मण राना व अमरचंद दुबे को जिला प्रभारी बनाया गया है। इसके साथ ही श्रीनरायण, धर्मवीर भारती को सदर विधानसभा का प्रभारी, सैयद हसन अंसारी व राजेश मलिक को गोरखपुर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र का प्रभारी बनाया गया है।

बैठक को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष ने कहा कि इन पदाधिकारियों के मनोनयन से पार्टी को मजबूती मिलेगी। इस अवसर पर रमेश पासवान, प्रदीप निषाद, वीरेंद्र पांडेय, हरेंद्र यादव, मो. वसीम, राजेंद्र राजभर, सत्येंद्र कुमार, रामजी प्रसाद, दिनेश कुमार, खालिद नियाज, सुरेश प्रसाद आदि उपस्थित रहे।

बांसगांव से सुरेंद्र भारती होंगे प्रसपा के प्रत्याशी

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) ने शनिवार को दस उम्मीदवारों की सूची जारी की है। पार्टी ने बांसगांव से सुरेंद्र कुमार भारती को मैदान में उतारा है। इससे पहले सुरेंद्र कुमार कांग्रेस और बसपा में भी रह चुके हैं। पार्टी जल्द ही गोरखपुर सदर सीट के लिए भी प्रत्याशी घोषित करेगी। पहली बार चुनावी मैदान में उतरी शिवपाल सिंह यादव प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ने पीस पार्टी, वंचित समाज पार्टी, जय सिंह पार्टी और राष्ट्रीय क्रांति पार्टी के साथ गठबंधन किया है। प्रदेश में 59 सीटों पर प्रसपा, 16 पर पीस पार्टी तथा शेष सीटों पर सहयोगी दल के उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.